For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये बैंक सैलरी अकाउंट वालों को देता है यह खास सुविधा, आप भी जान लें

|

नई दिल्‍ली: अगर आपका खाता प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक में है तो ये खबर आपके वाकई काम की है। दरअसल बैंक सैलरी अकाउंट वाले कस्टमर को एक ओवरड्राफ्ट की स्पेशल सर्विस दे रहा है। इसका नाम इंस्टाफ्लेक्सी कैश है। यह सुविधा घर बैठे मिलेगी। इसके लिए ग्राहकों को बैंक की शाखा में नहीं जाना होगा।

इन 2 Bank ने लांच किया फेस्टिव ऑफर, जानिए फायदे की बात ये भी पढ़ें

ये बैंक सैलरी अकाउंट वालों को देता है यह खास सुविधा

 

ऑनलाइन एप्‍लीकेशन देकर इस सुविधा को ले सकते हैं ग्राहक

कई बार पैसों की विशेष जरूरत पड़ने पर आप अपनी सैलरी अकाउंट में क्रेडिट या ओवरड्राफ्ट मनी का इस्तेमाल एडवांस में कर सकते हैं। इससे आप महीने के तय खर्चे के तौर पर जैसे ईएमआई या बिल समय पर चुका सकेंगे। बैंक की आईसीआईसीआई बैंक फ्लैक्सी कैश नाम से इस सर्विस में आपको उतने ही अमाउंट के बदले ब्याज देना होता है, जितना आपने प्री-अप्रूव्ड ओवरड्राफ्ट अमाउंट में से खर्च किया है। आपका चेक बाउंस न हो, ऐसे में भी यह सर्विस बड़े काम की चीज है। कस्टमर्स इस सुविधा के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 जानि‍ए कितना लगेगा फी और चार्ज

जानि‍ए कितना लगेगा फी और चार्ज

आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक फ्लैक्सीकैश सुविधा लेने पर आपको शुरुआती 1999 रुपये+जीएसटी चुकाना होता है। जबकि रिनुअल कराने पर आपको फ्लैट 1999 रुपये +जीएसटी चुकाना होता है। आपके द्वारा इस्तेमाल की गई राशि पर सालाना ब्याज 12 से 14 प्रतिशत के बीच हो सकता है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, अगर आपके फ्लैक्सीकैश की लिमिट एक लाख रुपये है। वहीं ब्याज दर 12.20 प्रतिशत है। आपने उसमें से अगर 10 हजार रुपये खर्च किए हैं तो आपके पास 90 हजार रुपये दूसरे पर्पस के लिए रह गए। अगर आपने उस खर्च किए 10 हजार रुपये को 15 दिनों में लौटा दिया और बाकी फंड का इस्तेमाल नहीं किया है तो आपको ब्याज सिर्फ 50.14 रुपये ही देने होंगे।

 जान लें क्‍या है ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी
 

जान लें क्‍या है ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी

सरकारी और निजी बैंक ओवरड्राफ्ट की फैसिलिटी देते हैं। ज्यादातर बैंक करंट अकाउंट, सैलरी अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर यह सुविधा देते हैं। कुछ बैंक शेयर, बॉन्ड और बीमा पॉलिसी जैसे एसेट के एवज में भी ओवरड्राफ्ट की सुविधा देते हैं। इस फैसिलिटी के तहत बैंक से आप अपनी जरूरत का पैसा ले सकते हैं और बाद में यह पैसा चुका सकते हैं।

इस फैसिलिटी का कैसे इस्‍तेमाल करें

  • अपने इंटरनेट बैंकिंग अकाउंट में लॉगइन करें
  • ऑफर्स सेक्‍शन में जाएं
  • अपने प्री-अप्रूव्‍ड ओडी को चेक करके अप्‍लाई करें

English summary

ICICI Bank Has Started An Overdraft Facility For Its Salary Account Holders

ICICI Bank started overdraft facility for salary account holders, you can use this way.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?