For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Mother Dairy : ऐसे लें फ्रेंचाइजी, होती है लाखों की कमाई

|

नई दिल्ली। अगर आपको लगता है कि छोटे निवेश से कोई बड़ा काम करना है, तो मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेना आपके लिए बेहतर हो सकता है। मदर डेयरी ढेर सारे डेयरी प्रोडक्ट बनाती है। इनकी बाजार में भारी मांग है। आमतौर पर फ्रेंचाइजी लेने वालों को मदर डेयरी के उत्पाद बेचने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। लोग खुद ही मदर डेयरी फ्रेंचाइजी पर आकर दूध सहित ज्यादातर उत्पाद ले लेते हैं। अगर कोई मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेकर काम शुरू करे तो लाख रुपये महीने की आमदनी आसानी से कर सकता है। अगर आप भी कुछ ऐसे की काम करने की सोच रहे हैं तो यहां पर मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेने का पूरा तरीका जान सकते हैं। इसके अलावा मदर डेयरी फ्रेंचाइजी लेने पर कितना खर्च आता है, इसकी जानकारी भी यहां पर ली जा सकती है।

पहले जानें मदर डेयरी फ्रेंचाइजी में क्या क्या बिकता है
 

पहले जानें मदर डेयरी फ्रेंचाइजी में क्या क्या बिकता है

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी में दूध, दुग्ध से बने उत्पाद और दूसरे खाद्य प्रोडक्ट बेचे जा सकते हैं। डेयरी उत्पादों के अलावा कंपनी फल, सब्जियां, खाद्य तेलों, खाद्य पदार्थों, अचार, फलों के रस, जैम जैसी चीजें भी यहां पर बेची जा सकती हैं। मदर डेयरी देश की एफएमसीजी सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक है। मदर डेयरी के अभी देश में करीब 2500 रिटेल आउटलेट हैं। कंपनी इनका तेजी से विस्तार करना चाह रही है। ज्यादातर कंपनियां अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए फ्रेंचाइजी मॉडल अपनाती हैं, इसी तरह का प्रयास मदर डेयरी भी कर रही है। यही कारण है कि अभी मदर डेयरी फ्रेंचाइजी को लेना आसान है।

कितनी तरह की मदर डेयरी फ्रेंचाइज

कितनी तरह की मदर डेयरी फ्रेंचाइज

मदर डेयरी अपनी दो तरह की फ्रेंचाइजी देती है। इसमें एक है मदर डेयरी मिल्क बूथ फ्रेंचाइजी। इस मिल्क बूथ फ्रेंचाइज में कई तरह के डेयरी प्रोडक्ट बेच कर मुनाफा कमाया जा सकता है। वहीं मदर डेयरी आइसक्रीम फ्रेंचाइजी भी ली जा सकती है। इस मदर डेयरी आइसक्रीम फ्रेंचाइजी में एक आइसक्रीम पार्लर खोल सकते हैं। यहां पर ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं पड़ती है, और ठीक ठाक मुनाफा कमाया जा सकता है।

क्या-क्या मदर डेयरी प्रोडक्ट की रेंज
 

क्या-क्या मदर डेयरी प्रोडक्ट की रेंज

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी में कई तरह के उत्पाद बेचने के लिए उपलब्ध होते हैं। आमतौर पर टोकन मिल्क, फुल क्रीम मिल्क, प्रीमियम फुल क्रीम मिल्क, टोंड मिल्क, स्टैंर्डडाइज्ड मिल्क, गाय का दूध, सुपर- टी मिल्क, डाइट मिल्क, अल्टीमेट दही, क्लासिक दही, मिस्टी दही, लस्सी, प्लेन छाच, फ्लेवर्ड मिल्क बॉटल, फ्रेश पनीर, बटर, चीज़ स्लाइस, चीज़ स्प्रेड, गाय घी, फ्रूट योगर्ट, डेयरी वाइटनर, मिल्क शेक जैसे उत्पाद शामिल हैं।

जानिए मदर डेयरी फ्रेंचाइजी के लिए निवेश की राशि

जानिए मदर डेयरी फ्रेंचाइजी के लिए निवेश की राशि

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको एक निवेश राशि चाहिए होती है। यह निवेश लोकेशन के हिसाब से भी कम या ज्यादा हो सकती है। अगर आपके पास पहले से ही जमीन है, तो कम निवेश में यह काम हो सकता है। आमतौर पर 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक के निवेश की जरूरत पड़ती है। इस निवेश में ब्रांड फीस के तौर पर 50,000 रुपये भी शामिल होते हैं। मदर डेयरी अपनी फ्रेंचाइजी को प्रमोट भी करती है और प्रोमोशन में मदद करती है।

जानिए मदर डेयरी फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी दस्तावेज

जानिए मदर डेयरी फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी दस्तावेज

आइडी प्रूफ : आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आइडी कार्ड

एड्रेस प्रूफ : राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल की कॉपी

बैंक अकाउंट का विवरण

फोटोग्राफ, ई-मेल आइडी, फोन नंबर

प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी जरूरी

लीज एग्रीमेंट

प्रॉपर्टी का एनओसी सर्टिफिकेट

जानिए मदर डेयरी फ्रेंचाइजी से होने वाली कमाई

जानिए मदर डेयरी फ्रेंचाइजी से होने वाली कमाई

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी खोलने वालों को कंपनी की तरफ से कमीशन दिया जाता है। पहले साल में निवेश पर 30 फीसदी तक रिटर्न मिल जाता है। मदर डेयरी में निवेश करने पर हर महीने औसतन 50,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक आसानी से कमाया जा सकता है।

जानिए कैसे लें मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी

जानिए कैसे लें मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप कंपनी के मुख्यालय से सीधे संपर्क करें। वैसे भी इसके लिए बिचौलियों से बचना चाहिए। अगर मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी आपकी लोकेशन पर मिल सकती है, कंपनी से आप सीधे भी ले सकते हैं। बिचौलियों के चक्कर में आप अपन पैसा भी गवां सकते हैं।

ऐसे करें मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी के लिए कंपनी से संपर्क

Mother Dairy Fruit and Vegetable Private Limited

A-3, Sector-1,

Noida,

Uttar Pradesh-201301

फोन नंबर : 120-4399500 / 4399501

Email ID : consumer.service@motherdairy.com

Website : www.motherdairy.com

https://www.motherdairy.com/contact_urlnew

जमीन है तो होगी गारंटीड कमाई, जानिए सरकार की नई योजना

English summary

How to take franchise of Mother Dairy business idea Mother Dairy in hindi

With the franchise of Mother Dairy, you can earn thousands of rupees every month.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X