For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business करने के लिए पाएं 10 लाख रु तक, मोदी सरकार की स्कीम का उठाएं फायदा

|

नई दिल्ली, अगस्त 04। अगर आप हाल ही में अपना एक नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। केंद्र सरकार नया व्यापार शुरू करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है। आज हम सरकार की एक खास योजना के बारे में आपको बताएंगे। इस योजना के तहत आप 50,000 से लेकर 10 लाख तक की वित्तीय सहायता लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

 

LIC : ये पॉलिसी दिलाएगी 22 लाख रु, चेक करें स्कीम

ई मुद्रा लोन स्कीम

ई मुद्रा लोन स्कीम

जानकारी के लिए, हम आपको बताते हैं कि "मुद्रा ऋण योजना" सरकार द्वारा प्रबंधित एक सुपरहिट योजना है। इस योजना के तहत, आपको ऋण सुविधा दी जाती है। इस मामले में आप आसानी से ऋण प्राप्त कर सकते हैं। क्या विशेष है कि आपको एक असुरक्षित ऋण मिलेगा और आपको किसी भी प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। मुद्रा ऋण ब्याज दर कितनी है? प्रधानमंत्री मुदरा योजना के तहत कोई शेष ब्याज दर नहीं है। बैंक मुद्रा ऋण के लिए विभिन्न ब्याज दरों का शुल्क ले सकते हैं। आम तौर पर न्यूनतम ब्याज दर 12 प्रतिशत होती है। 3 प्रकार के ऋण उपलब्ध हैं। आइए हम आपको बता दें कि आप 3 चरणों में पीएम मुद्रा ऋण के लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

3 चरण में लोन उपलब्ध है
 

3 चरण में लोन उपलब्ध है

शीशू ऋण योजना - इस योजना के तहत आपको 50,000 रुपये तक का ऋण मिलेगा।

किशोर ऋण योजना- इस योजना में, ऋणों की संख्या 50,000 रुपये से 5 लाख रुपये से निर्धारित की गई है।
तरुण ऋण योजना में तरुण ऋण योजनाओं को 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक ले जाया जा सकता है।

यह योजना विशेष रूप से छोटे उद्यमियों के लिए शुरू की गई थी। उदाहरण के लिए - दुकान के मालिक, फल / सब्जी विक्रेता, छोटे -स्केल उद्योग, खाद्य सेवा इकाइयाँ, कार्यशालाएं, मशीन संचालन, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां इस योजना में लाभ उठा सकती हैं।

कैसे मिलेगा लोन

कैसे मिलेगा लोन

आप इस ऋण को सरकारी बैंकों, निजी बैंकों, विदेशी बैंकों, ग्रामीण बैंकों और सहकारी बैंकों से कहीं से भी ले सकते हैं। आरबीआई ने 27 सरकारी बैंकों, 17 निजी बैंकों, 31 ग्रामीण बैंकों, 4 सहकारी बैंक, 36 माइक्रो फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस और 25 एनबीएफसी को मुद्रा ऋण वितरित करने के लिए अधिकृत किया है।

ऋण कैसे प्राप्त करें

आप ऋण प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.mudra.org.in/ पर जा सकते हैं। यहां से फॉर्म डाउनलोड करके, आपको सभी विवरणों को भरना होगा और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना होगा। बैंक शाखा प्रबंधक आपके काम के बारे में जानकारी लेते हैं। उस आधार पर, PMMY आपके ऋण को जारी करता है। 

English summary

how to get loan upto 10 lacs for business know the government scheme

If you are thinking of starting your new business recently, then this news is of your use.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X