For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नवरात्रि स्‍पेशल Gold : यहां से खरीदें मां दुर्गा का लॉकेट, काफी आसान है तरीका

|

नई दिल्ली: आज से नवरात्र‍ि का त्‍योहार शुरू हो गया है। ऐसे में अगर आप भी त्‍योहार के अवसर पर सोना खरीदना चाहते है तो ये खबर जरुर पढ़ें। सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी हैं। वहीं दूसरी ओर शादी और त्‍योहारों का सीजन भी आ रहा है ऐसे में महिलाएं जेवर खरीदने चाहती हैं। नवरात्रि पर मां दुर्गा का लॉकेट भी लोग खरीदना पसंद करते है।

नवरात्रि स्‍पेशल Gold : यहां से खरीदें मां दुर्गा का लॉकेट

 

सोने के प्रत‍ि मह‍िलाओं का लगाव भी काफी रहता है। महि‍लाएं त्‍योहार पर सोना खरीदना शुभ भी मानती है। यही कारण है कि बाजार में आजकल सोने की ज्वैलरी सस्ते में खूब ब‍िक रही है। अगर आप नवरात्रि में सोने के मां दुर्गा का लॉकेट खरीदने का प्‍लान बना रही तो हम आपको यहां पर ढेर सारे ऑप्‍शन देंगे।

नवरात्रि स्‍पेशल Gold : यहां से खरीदें मां दुर्गा का लॉकेट

अभी ये है सोने का भाव

फ‍िलहाल कुछ द‍िनों से सोने की कीमतों में गिरावट देखने को म‍िल रही है। त्‍योहार से ठीक एक द‍िन पहले यानी 16 अक्‍टूबर को 24 कैरेट गोल्ड 135 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 50798 रुपये के स्तर पर खुला और बाद में 242 रुपये तेज होकर 50905 रुपये पर बंद हुआ। हालांक‍ि एक्सपर्ट का मानना है कि सोना दिवाली तक 60 हजारी हो सकता है। ऐसे में भी आप सस्ते में सोने की जेवर खरीद सकते है। तो चलि‍ए आज हम आपको मां दुर्गा के आकर्षक आभूषणों के बारे में बताएंगे। यह सभी सोने के जेवर देश के नामी गिरामी ज्वैलरों की तरफ से बाजार में पेश की गई हैं।

 मालाबार ज्‍वेलर्स से खरीदें लॉकेट

मालाबार ज्‍वेलर्स से खरीदें लॉकेट

प्रोडक्‍ट कोड NBJPDNO004 जो क‍ि 8,248 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस अंगूठी की वजन लगभग 1.71 ग्राम है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आप इस कोड को तन‍िष्‍क ज्‍वेलर्स के वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। अगर आप इस साइट से सोना खरीदते है तो इसे आप 14 द‍िनों के अंदर ही र‍िर्टन या एक्‍सचेंज कर सकते है। इसके साथ ही अधिक जानकारी के लि‍ए आप कंपनी के वेबसाइट पर जा सकते हैं।

 पीसी ज्‍वेलर्स से खरीदें लॉकेट
 

पीसी ज्‍वेलर्स से खरीदें लॉकेट

प्रोडक्‍ट कोड ZPT00248 जो क‍ि 24,484 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस अंगूठी की वजन लगभग 4.26 ग्राम है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आप इस कोड को पीसी ज्‍वेलर्स के वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसे आप 7 से 15 द‍िनों के अंदर ही र‍िर्टन या एक्‍सचेंज कर सकते है। इसके साथ ही अधिक जानकारी के लि‍ए आप कंपनी के वेबसाइट पर जा सकते हैं।

 तन‍िष्‍क ज्‍वेलर्स से खरीदें लॉकेट

तन‍िष्‍क ज्‍वेलर्स से खरीदें लॉकेट

प्रोडक्‍ट कोड 512313PKYAAA002EA005434 जो क‍ि 30,783 रुपये की है। यह 22 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ उपलब्‍ध है। इस अंगूठी की वजन लगभग 4.75 ग्राम है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आप इस कोड को तन‍िष्‍क ज्‍वेलर्स के वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। अगर आप इस साइट से सोना खरीदते है तो इसे आप 7 द‍िनों के अंदर ही र‍िर्टन या एक्‍सचेंज कर सकते है। इसके साथ ही अधिक जानकारी के लि‍ए आप कंपनी के वेबसाइट पर जा सकते हैं।

 दिवाली तक इस रेट पर आ सकता है सोना

दिवाली तक इस रेट पर आ सकता है सोना

पिछले कुछ द‍िनों से सोने की कीमत में गिरावट देखी जा रही है। अमेरिकी डॉलर में आई मजबूती की वजह से अतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट जारी है। इसका असर घरेलू मार्केट पर भी पड़ रहा है। मार्केट के जानकारों के मुताबिक दिवाली के आसपास सोने के भाव में फिर से तेजी आ सकती है। मांग में सुधार आने के साथ ही गोल्ड फिर से 52000 रुपये के स्तर को छू सकता है। वहीं बहुत हद तक संभव है कि इस साल के अंत तक सोना 56000 का स्तर फिर छू ले। हालांकि अभी यह भी संभव है कि सोने की कीमतें 47000-48000 के आसपास आ जाएं।

सोना खरीदने से पहले पता करें दाम

सोना खरीदने से पहले पता करें दाम

सोना खरीदने जाने से पहले आपको सोने का दाम किसी प्रमाणिक वेबसाइट से जगह से पता कर लेना चाहिए। नीचे द‍िए गए ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें, यहां पर भी आप देख सकते हैं सोने का दाम https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/

सोने का मेकिंग चार्ज भारत में निर्धारित नहीं है यह ज्‍वेलर, ज्‍वेलरी के हिसाब से तय करता है इसमें आपको डिस्‍काउंट भी मिल सकता है। गोल्‍ड की कीमत ज्‍वेलरी और उसमें लगे स्‍टोन के आधार पर भी तय होती है। तो यह ध्‍यान रखिए कि ज्‍वेलरी स्‍टोन वाली ज्‍वेलरी की कीमत भी उतनी ही लगा है जितनी बिना स्‍टोन वाली है। बिना स्‍टोन के लिए पहले ज्‍वेलरी का वजन करवा लें क्‍योंकि अलग-अलग स्‍टोन की कीमत अलग-अलग होती है।

GOLD ने चिंता बढ़ाई : खत्म हो रहा है भंडार, बचा है अब केवल इतना ही ये भी पढ़ें

English summary

Buy Gold Locket Of Maa Durga From Here Easy Way

Buy this Navratri from here Durga Maa's locket, quite easy way.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?