For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

BSNL ने अपग्रेड किया अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान को, अब मिलेगा 300 GB तक डेटा

|

नई द‍िल्‍ली: अगर आप बीएसएनएल ग्राहक है तो आपके ल‍िए बड़े काम की खबर है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने 499 रुपये वाले एफटीटीएच ब्रॉडबैंड प्लान को अपग्रेड कर दिया है। 499 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को जुलाई 2020 में आई भारत फाइबर सर्विसेज के तहत लॉन्च किया गया है।

BSNL ने अपग्रेड किया अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान को

 

यह प्लान कोलकाता, राजस्थान, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार के अलावा देशभर क सभी सर्किल्स में उपलब्ध है। बीएसएनएल के 499 रुपये वाले स्टैंडर्ड प्लान में 100जीबी डेटा 20Mbps की स्पीड से मिलता है। 100 जीबी लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps रह जाती है। इस प्लान में अनलिमिटेड एसडीटी और लोकल कॉल्स सभी नेटवर्क पर मुफ्त हैं। इस प्लान को 100जीबी सीयूएल नाम से ऑफर किया जाता है। प्लान को अब प्रमोशनल पीरियड के लिए कुछ सर्किल्स में एक्सटेंड कर दिया गया है।

बीएसएनएल के अपग्रेडेड 499 रुपये प्लान 26 सितंबर तक उपलब्ध

बीएसएनएल के अपग्रेडेड 499 रुपये प्लान 26 सितंबर तक उपलब्ध

बीएसएनएल ने इस ब्रॉडबैंड प्लान को केरल और लक्षद्वीप सर्किल में बढ़ा दिया है। इन सर्किल में इस प्लान को 200GB CUL CS358 नाम दिया गया है। इस प्लान में यूजर्स 200 जीबी तक डेटा 20 Mbps स्पीड से इस्तेमाल कर सकते हैं। यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps रह जाती है। प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी मिनट मिलते हैं। यह प्लान 26 सितंबर तक उपलब्ध है। जानकारी के मुताबिक, इस प्लान को 1 साल, 6 महीने, 3 साल या 2 साल के लिए सब्सक्राइब किया जा सकता है। 200GB CUL CS358 प्लान को 6 महीने के लिए लेने पर 2,994 रुपये देने होंगे। वहीं साल भर के सब्सक्रिप्शन की फीस 5,998 रुपये है। यूजर्स को इस सब्सक्रिप्शन में अतिरिक्त सुविधाएं भी मिलती हैं। 2 साल के लिए इस प्लान को लेने पर 11,976 रुपये लगेंगे। यूजर्स को 2 साल का सब्सक्रिप्शन लेने पर 3 महीने की सर्विसेज मुफ्त मिलती हैं। वहीं 3 साल के लिए 17,964 रुपये देने होंगे और यूजर्स को 4 महीने की मुफ्त सुविधाएं मिलेंगी।

 ग्राहकों को प्लान में मिलेगा 300 जीबी डेटा
 

ग्राहकों को प्लान में मिलेगा 300 जीबी डेटा

बीएसएनएल ने कुछ सर्किल में स्टैंडर्ड 499 रुपये वाला प्लान अपग्रेड किया है। कोलकाता, राजस्थान, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में बीएसएलएल 499 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को अपग्रेड करके ऑफर कर रही है। इस प्लान में 40Mbps स्पीड से 300 जीबी डेटा दिया जा रहा है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 1Mbps रह जाती है। यह प्लान इन सर्किल में 9 सितंबर तक 300GB Plan CS337 नाम से उपलब्ध है।

 बीएसएनएल ने इस ब्रॉडबैंड प्लान की वैधता बढ़ाई

बीएसएनएल ने इस ब्रॉडबैंड प्लान की वैधता बढ़ाई

बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए प्रोमोशनल प्लान के रूप में 600 रुपये की कीमत वाला एक ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया था जो 27 जुलाई तक के ही वैध था। लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस प्लान की वैलिडिटी भी बढ़ा दी है। बीएसएनएल यूजर अब आने वाली 27 अक्टूबर पर इस प्लान का रिचार्ज करवा सकेंगे। प्लान में मिलने वाले फायदों की बात करें तो 600 रुपये में यूजर्स को कुल 300GB डाटा दिया जा है जो 40Mbps की स्पीड से काम करता है। 300जीबी खत्म होने के बाद उपभोक्ता 2Mbps की स्पीड पर इंटरने चला सकते हैं। इसके साथ ही प्लान में अनलिमिटेड नेशनल वॉयस कॉलिंग भी फ्री मिल रही है।

भूल जाओ चीन, देश की कंपनी ने लांच किया सस्ता स्मार्टफोन ये भी पढ़ें

 जान‍िए बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन बुक करनें का तरीका

जान‍िए बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन बुक करनें का तरीका

  • बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन बुक करने के लिए सबसे पहले http://udaan.bsnl.co.in/lead_input_form.php पर जाएं।
  • इसके बाद अपना टेलीकॉम सर्किल चुनें। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।
  • यहां आपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी एंटर करें।
  • आपको कई सारी सर्विस दिखाई देंगी, जिसमें से आपको ब्रॉडबैंड सेवा को चुनना होगा।
  • इतना करने के बाद ब्रॉबैंड प्लान चुनकर सबमिट करें।
  • प्लान चुनने के बाद अपना पता एंटर करके इंस्टॉलेशन के लिए दिन और समय का चुनाव करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब आपका कनेक्शन बुक हो जाएगा।

BSNL ने ग्राहकों को द‍िया झटका, 30 रुपये तक बढ़ी इन प्लान्स की कीमत ये भी पढ़ें

Read more about: bsnl बीएसएनएल
English summary

BSNL Has Upgraded Its Rs 499 Broadband Plan In Some Circles

Government telecom company Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) has upgraded its Rs 499 FTTH broadband plan.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?