For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Zero Balance Account : ये बड़े-बड़े 9 बैंक दे रहे सुविधा, जानें नाम

|

नई दिल्‍ली: जीरो बैलेंस सेविंग्स अकाउंट, एक ऐसा अकाउंट जिसमें आपको मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने का झंझट नहीं होता। अगर आपके खाते में एक भी रुपया नहीं है तो भी आपको कोई चार्ज नहीं देना और न ही अकाउंट डिएक्टिवेट होने की टेंशन। बता दें कि बहुत से बैंकों में न्यूनतम बैलेंस की सीमा 10 हजार रुपये तक होती है। Bank FD या Corporate FDs चेक करें कहां मिलेगा ज्यादा ब्याज ये भी पढ़ें

 

Zero Balance Account : ये बड़े-बड़े 9 बैंक दे रहे सुविधा

जिनकी आय कम है, उन्हें 10 हजार रुपये का मिनिमम बैलेंस रखने में दिक्कत होती है। ऐसे लोगों के लिए देश के कई बैंक जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट ऑफर करते हैं। तो चल‍िए जानते हैं इनमें से ही 9 बेस्ट जीरो बैलेंस अकाउंट के बारे में बता दें जहां आपको शानदार ब्याज के साथ कई खास सुविधाएं मिलेंगी।

 आईडीएफसी फर्स्ट बैंक प्रथम सेविंग अकाउंट

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक प्रथम सेविंग अकाउंट

इस जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट में आपको किसी भी एटीएम से कितने भी ट्रांजेक्शन करने का फायदा मिलता है। आप मोबाइल बैंकिंग और नेटबैंकिंग की सेवाएं भी मुफ्त में हासिल कर सकते हैं। जरूरी दस्तावेजों के साथ आप किसी भी नजदीकी ब्रांच में जाकर ये अकाउंट खुलवा सकते हैं। अभी इस बैंक के जीरो बैलेंस अकाउंट पर 6 से 7 फीसदी ब्याज मिलता है।

 यस बैंक स्मार्ट वेतन लाभ
 

यस बैंक स्मार्ट वेतन लाभ

किसी भी यस बैंक के एटीएम पर असीमित निकासी करें और देश भर के किसी अन्य बैंक के एटीएम में प्रति माह 5 मुफ्त लेनदेन करें। इसके साथ ही नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करके मुफ्त में असीमित एनईएफटी और आरटीजीएस लेनदेन कर सकते हैं। वहीं इस खातें के साथ टाइटेनियम डेबिट कार्ड म‍िलता है जो कई लाभों और विशेषाधिकारों के साथ आता है। इस बचत खाते पर आकर्षक ब्याज दर प्राप्त करें, जो वर्तमान में 4% से 6% तक है (शेष 1 लाख रु से 300 करोड़ रु तक) है।

 इंडसइंड बैंक का इंडस ऑनलाइन सेविंग अकाउंट

इंडसइंड बैंक का इंडस ऑनलाइन सेविंग अकाउंट

इस जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट में भी अनलिमिटेड एटीएम ट्रांजेक्शन का फायदा मिलता है। इसके साथ ही मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग की सेवाएं मुफ्त में हासिल हो जाती हैं। वहीं ऑनलाइन एप्लिकेशन के जरिए ही अपना आधार और पैन देकर आप जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं। इसमें आपको 4 से 6 फीसदी तक का ब्याज मिलेगा।

 डीबीएस-DigiSavings

डीबीएस-DigiSavings

आधार आधारित प्रमाणीकरण द्वारा शून्य शेष बचत खाता खोलें। वहीं VISA भुगतान का उपयोग करके कैशलेस, संपर्क रहित भुगतान करें। ऑनलाइन खरीदारी पर 10% तक अद्भुत कैशबैक प्राप्त करें। 24x7 आधार पर यूपीआई, आईएमपीएस, एनईएफटी और आरटीजीएस का उपयोग करके फंड ट्रांसफर करें। वहीं बचत खाते पर 5% तक ब्याज मिलता है।

 कोटक महिंद्रा बैंक का 811 डिजिटल बैंक अकाउंट

कोटक महिंद्रा बैंक का 811 डिजिटल बैंक अकाउंट

इस बैंक खाते को डिजिटल बैंकिंग का इस्तेमाल कर के खोला जा सकता है, जिसमें आपको कोई मिनिमम बैलेंस रखने की जरूरत नहीं होगी। इसके बाद आपको 811 वर्चुअल डेबिट कार्ड भी मिलेगा, जिसका इस्तेमाल आप ऑनलाइन शॉपिंग में कर सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन बिल पेमेंट के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बैंक खाते में आपको 4 फीसदी तक का ब्याज मिलता है।

एचडीएफसी बैंक का बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट

एचडीएफसी बैंक का बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट

आप एचडीएफसी बैंक में बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट खुलवा सकते हैं, जिसमें आपको कोई मिनिमम बैलेंस रखने की जरूरत नहीं होगी। अकाउंट होल्डर को एटीएम कम डेबिट कार्ड, फ्री पासबुक सेवा, फ्री डिपॉजिट, विदड्राअल और साथ ही चेकबुक, ईमेल स्टेटमेंट, डिमांड ड्राफ्ट जैसी सेवाएं भी मुफ्त में मिलेंगी। नेटबैंकिंग, फोन बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग जैसी सेवाएं भी आपको मुफ्त में मिलेंगी। हर महीने 4 कैश विदड्राअल की लिमिट है। इस अकाउंट पर आपको 3 से 3.5 फीसदी तक का ब्याज मिलता है।

 भारतीय स्टेट बैंक का बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट

भारतीय स्टेट बैंक का बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट

आप ये अकाउंट वैलिड केवाईसी डॉक्युमेंट की सहायता से खुलवा सकते हैं। बैंक आपको रूपे एटीएम कम डेबिट कार्ड भी देगा, जिसके चलते एटीएम से पैसे निकाले जा सकते हैं। इसमें हर महीने आपको एसबीआई के एटीएम या फिर अन्य बैंकों के एटीएम से 4 कैश विदड्राअल मुफ्त में करने को मिलेंगे। साथ ही इस बैंक खाते में रखे पैसों पर आपपको 2.75 फीसदी की सालाना दर से ब्याज भी मिलेगा।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट

स्टैंडर्ड चार्टर्ड बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट

अपने आधार आधारित प्रमाणीकरण का उपयोग करके खाता खोलें।

अंतर्राष्ट्रीय प्लेटिनम डेबिट कार्ड निःशुल्क प्राप्त करें और रेस्टोरेंट पर 15% तक का छूट लें। पासबुक और मासिक खाता विवरण निःशुल्क प्राप्त करें। वहीं मुफ्त में एनईएफटी / आरटीजीएस लेनदेन करें। 50 लाख रू तक की 3.25% की ब्याज दर प्राप्त करें।

 एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक का बेसिक सेविंग अकाउंट आपको बिना किसी न्यूनतम बैलेंस की आवश्यकता के बिना बैंकिंग सेवाएं देता है। बेसिक सेविंग्स अकाउंट के लाभों में फ्री नकद जमा, भारत भर में कई शाखाओं और एटीएम तक पहुंच के साथ सुविधाजनक बैंकिंग और इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं शामिल हैं। वहीं बैंक ग्राहकों को बेसिक सेविंग्स अकाउंट पर ई-स्टेटमेंट, एसएमएस अलर्ट और एक पासबुक प्रदान करता है, इसलिए आपको हमेशा अपने खाते की स्थिति और ट्रांजेक्शन के बारे में अपडेट किया जाता है।

English summary

9 Best Zero Balance Savings Account In India

Today we will tell you about the benefits and features of 9 Best Zero Balance Savings Account.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X