For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सिक्का बदलेगा आपकी क‍िस्‍मत : रातों-रात अमीर बन जाएंगे आप, जान‍िए कैसे

|

नई द‍िल्‍ली: आपने भी अगर सिक्का का कलेक्शन रखा है तो आपके ल‍िए बढ़िया खबर है। आपका यही कलेक्‍शन अब आपको कमाई करने का मौका देगा। आपके पास सिर्फ 1 रुपए का ये वाला सिक्का होना चाहिए। सिक्कों के जरिए आप आसानी से लखपति बन सकते हैं, और सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। अगर आप घर बैठे कमाई करना चाहते है तो, आपके लिए शानदार मौका है।

 

सिक्का बदलेगा आपकी क‍िस्‍मत : रातों-रात अमीर बन जाएंगे आप

मह‍िलाएं आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 30 हजार रुपए तक की कमाई

 ऑनलाइन सिक्का बेचकर करें मोटी कमाई

ऑनलाइन सिक्का बेचकर करें मोटी कमाई

आप ऑनलाइन सिक्के बेचकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप इन सिक्कों के जरिए लखपति भी बन सकते हैं। इस तरह आप जल्‍द ही अमीर बन जाएंगे। तो चल‍िए हम आपको घर बैठे कमाई करने के शानदार मौका के बारे में बताएंगे। आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

 1 रुपये वाला ये सिक्का की कीमत 5 लाख रुपये
 

1 रुपये वाला ये सिक्का की कीमत 5 लाख रुपये

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है। तो अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये आदात आपको लखपति भी बना सकती है। इसके लिए आपके पास 19वीं शताब्दी का 1 रुपए का सिल्वर कॉइन होना चाहिए। आपको बता दें 1916 का 1 रुपये वाला ये सिक्का काफी खास है। इंडियामार्ट की वेबसाइट के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख रुपये है। इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं।

 यहां बेच सकते हैं ये सिक्का

यहां बेच सकते हैं ये सिक्का

बता दें कि इंडियामार्ट की वेबसाइट https://dir.indiamart.com/impcat/old coins.html पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं। इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। इंडियामार्ट की वेबसाइट पर आप 5 पैसे से लगाकर 10 रुपये और एंटिक सिक्के बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर हर तरह के सिक्कों के प्राइस पता चल जाएंगे।

67 करोड़ रुपये बताया गया सिक्के की कीमत

67 करोड़ रुपये बताया गया सिक्के की कीमत

मि‍ली जानकारी के मुताबि‍क इस खास सिक्के का नाम फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर है, जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी गई है। बताया जा रहा है फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर वाला सिक्का 1794 में बने 1958 चांदी के डॉलर में से एक माना जाता है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई जानकारों का मानना है कि यह अमेरिका का सबसे पहला बना सिक्का है। इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि करोड़ों की कीमत वाले इस सिक्के को खुद जॉर्ज वाशिंगटन ने जांचा था। एक सिक्के की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार, 67 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। इस सिक्के को दुनिया का सबसे महंगा सिक्का भी कहा जा रहा है। वही एक रिपोर्ट के अनुसार, इस खास सिक्के को वर्ष 2013 में एक कलेक्टर ने एक करोड़ डॉलर में खरीदा था।

 इन वेबसाइट पर भी कर सकते हैं सेल

इन वेबसाइट पर भी कर सकते हैं सेल

बता दें कि इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर इन सिक्के को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये सिक्के सेल कर सकते हैं।

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html

https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/

http://www.indiancurrencies.com/

Read more about: how to earn money earn earnings
English summary

1 Rupee Coin Will Make You Rich Know How

If you are looking for a chance to earn, then this coin of 1 rupee will make you rich.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X