For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल की कंपनी : 11000 रु का शेयर दे रही Free में और 200 रु का डिविडेंड भी

|

नई दिल्ली, जून 11। शेयर बाजार में एक से एक अच्छी कंपनियां हैं। यह कंपनियां निवेशकों को काफी फायदा भी कराती हैं। यह फायदा कंपनियां बोनस शेयर या भारी भरकम डिविडेंड के रूप में कराती हैं। लेकिन टाइड वॉटर कंपनी अपने निवेशकों को दोनों तरह से फायदा एक ही बार में करा रही है। टाइड वॉटर कंपनी ने भारी भरकम लाभांश के साथ हर एक शेयर के बदले 1 शेयर फ्री में देने की घोषणा की है। यह शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा। आइये जानते हैं कैसी है यह कंपनी और इसके शेयर का रेट क्या है। वहीं अगर कोई निवेशक चाहे तो क्या अभी भी कंपनी की इस घोषणा का फायदा उठा सकता है। फिलहाल कंपनी का शेयर इस अच्छी घोषणा के चलते करीब 5 फीसदी की तेजी के साथ आज बीएसई और एनएसई पर ट्रेड कर रहा है।

 

पहले जानें टाइड वॉटर की घोषणा

पहले जानें टाइड वॉटर की घोषणा

टाइड वाटर ऑयल कंपनी के बोर्ड ने 10 जून को हुई बैठक के बाद बताया है कि कंपनी ने बोनस इश्यू सहित कई अन्य जरूरी फैसले किए हैं। इसमें 5 रुपये फेस वैल्यू वाले 34,84,800 अर्डिनरी शेयरों के सब-डिविजन की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही 2 रुपये फेस वैल्यू वाले 87,12,000 अर्डिनरी शेयरों के सब-डिविजन की मंजूरी भी दी गई है। इसके अलावा कंपनी के बोर्ड ने 1:1 के हिसाब से बोनस इश्यू जारी करने का भी फैसला किया है। हालांकि इसके लिए अभी शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मिलान बाकी है। वहीं कंपनी ने ऐलान किया है कि वह प्रति शेयर 4000 फीसदी डिविडेंड देगी। यह लाभांश प्रति शेयर 200 रुपये होगा। कंपनी ने डिविडेंड के रूप में निवेशकों को करीब 69.696 करोड़ रुपये बांटेगी।

जानिए बोनस शेयर और डिविडेंड के लिए महत्वपूर्ण तारीखें
 

जानिए बोनस शेयर और डिविडेंड के लिए महत्वपूर्ण तारीखें

टाइड वाटर ऑयल कंपनी ने बताया है कि कंपनी ने बोनस शेयर जारी करने और लाभांश देने के लिए बुक क्लोजर और रिकॉर्ड डेट भी तय कर दी हैं। बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट 27 जुलाई 2021 तय की गई है। यानी इस तरीख को जिनके पास कंपनी का शेयर होगा, उनको उतने ही और शेयर जारी कर दिए जाएंगे। वहीं 200 रुपये प्रति शेयर लाभांश के रिकॉर्ड डेट भी 27 जुलाई 2021 तय की गई है। हालांकि लाभांश के लिए बुक क्लोजर डेट 21 जुलाई से 27 जुलाई 2021 रखी गई है। यानी जिन निवेशकों के पास 21 जुलाई के पहले कंपनी के शेयर होंगे, उनको 200 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया जाएगा।

कमाल : 22 शेयरों ने 1 माह में पैसा किया डबल, जानिए नाम

जानिए टाइड वॉटर के शेयर का रेट

जानिए टाइड वॉटर के शेयर का रेट

टाइड वॉटर आयल लिमिटेड की इन अच्छी घोषणओं का असर उसके शेयर के रेट पर पड़ा है। कंपनी का शेयर आज एनएसई पर 546.25 रुपये (5 फीसदी) की तेजी के साथ 11471.60 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। एनएसई पर इस शेयर का साल का उच्चतम रेट 12,999 रुपये रहा है, वहीं न्यूनतम रेट 3,775 रुपये रहा है। वहीं कंपनी का शेयर आज बीएसई पर 545.60 रुपये (5 फीसदी) की तेजी के साथ 11457.95 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। बीएसई पर इस शेयर का साल का उच्चतम रेट 12,991.45 रुपये रहा है, वहीं न्यूनतम रेट 3,780 रुपये रहा है।

English summary

Tide Water offering bonus share and dividend Know record date and book closure date

Tide Water Company Limited has also announced book closure and record date for issue of bonus shares and dividend of Rs.200 per share.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X