For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI ने 1 साल की FD से ज्यादा फायदा कराया 1 दिन में, जानें क्या हुआ

|

नई दिल्ली, मई 17। पैसे को बढ़ाने के लिए आमतौर पर लोग बैंकों की फिक्स डिपॉजिट (एफडी) पर ही भरोसा करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। यही बैंक अपनी एफडी से ज्यादा रिटर्न अपने निवेशकों को देते हैं। यह बैंक चाहे सरकारी हों या प्राइवेट, फायदा देने में कोई भी पीछे नहीं है। अगर भरोसा न हो तो एसबीआई से लेकर अन्य बैंकों का हाल जाना जा सकता है। जहां इंडसइंड बैंक ने एक दिन में 7 फीसदी से ज्यादा का फायदा कराया है, वहीं एसबीआई ने एक दिन में ही 6 फीसदी से ज्यादा का फायदा कराया है। यहां पर यह बात ध्यान रखने की है कि यह बैंक अपनी 1 साल की एफडी में भी इतना ब्याज नहीं देते हैं।
आइये जानते हैं फायदो की बात-

 

सबसे पहले जानें इंडसइंड बैंक का हाल

सबसे पहले जानें इंडसइंड बैंक का हाल

इंडसइंड बैंक शेयर बाजार में लिस्टेड बैंक है। इसके शेयरों में ट्रेडिंग होती है। इस बैंक का शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सेचेंज में एक दिन में ही 7.36 फीसदी बढ़ गया है। आज इंडसइंड बैंक के शेयर ने दिन में अपना उच्चतम का स्तर जहां 959.90 रुपये का बनाया, वहीं न्यूनतम का स्तर 897.10 रुपये का रहा। अंत में शाम को यह शेयर 956.45 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस प्रकार यह शेयर एक दिन में ही 65.60 रुपये यानी 7.36 फीसदी बढ़ गया है।

जानिए क्या रहा एसबीआई के शेयर का हाल
 

जानिए क्या रहा एसबीआई के शेयर का हाल

एसबीआई शेयर बाजार में लिस्टेड बैंक है। इसके शेयरों में ट्रेडिंग होती है। इस बैंक का शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सेचेंज में एक दिन में ही 6.28 फीसदी बढ़ गया है। आज एसबीआई के शेयर ने दिन में अपना उच्चतम का स्तर जहां 385.20 रुपये का बनाया, वहीं न्यूनतम का स्तर 363.65 रुपये का रहा। अंत में शाम को यह शेयर 383.10 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस प्रकार यह शेयर एक दिन में ही 22.65 रुपये यानी 6.28 फीसदी बढ़ गया है।

जानिए क्या रहा आरबीएल बैंक के शेयर का हाल

जानिए क्या रहा आरबीएल बैंक के शेयर का हाल

आरबीएल बैंक शेयर बाजार में लिस्टेड बैंक है। इसके शेयरों में ट्रेडिंग होती है। इस बैंक का शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सेचेंज में एक दिन में ही 4.95 फीसदी बढ़ गया है। आज आरबीएल बैंक के शेयर ने दिन में अपना उच्चतम का स्तर जहां 198.00 रुपये का बनाया, वहीं न्यूनतम का स्तर 188.05 रुपये का रहा। अंत में शाम को यह शेयर 197.00 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस प्रकार यह शेयर एक दिन में ही 4.95 रुपये यानी 6.28 फीसदी बढ़ गया है।

जानिए क्या रहा आईसीआईसीआई बैंक के शेयर का हाल

जानिए क्या रहा आईसीआईसीआई बैंक के शेयर का हाल

आईसीआईसीआई बैंक शेयर बाजार में लिस्टेड बैंक है। इसके शेयरों में ट्रेडिंग होती है। इस बैंक का शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सेचेंज में एक दिन में ही 4.40 फीसदी बढ़ गया है। आज आईसीआईसीआई बैंक के शेयर ने दिन में अपना उच्चतम का स्तर जहां 624.50 रुपये का बनाया, वहीं न्यूनतम का स्तर 601.20 रुपये का रहा। अंत में शाम को यह शेयर 623.60 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस प्रकार यह शेयर एक दिन में ही 26.30 फीसदी यानी 4.40 रुपये बढ़ गया है।

SIP : जानिए 1000 रु महीने बन जाएगा कितने लाख रुपये, ये है तरीका

जानिए क्या रहा एचडीएफसी बैंक के शेयर का हाल

जानिए क्या रहा एचडीएफसी बैंक के शेयर का हाल

एचडीएफसी बैंक शेयर बाजार में लिस्टेड बैंक है। इसके शेयरों में ट्रेडिंग होती है। इस बैंक का शेयर आज नेशनल स्टॉक एक्सेचेंज में एक दिन में ही 3.85 फीसदी बढ़ गया है। आज एचडीएफसी बैंक के शेयर ने दिन में अपना उच्चतम का स्तर जहां 1,442.60 रुपये का बनाया, वहीं न्यूनतम का स्तर 1,381.30 रुपये का रहा। अंत में शाम को यह शेयर 1,440.25 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस प्रकार यह शेयर एक दिन में ही 53.40 रुपये यानी 3.85 फीसदी बढ़ गया है।

English summary

sharp rise in the rate of share of other banks including SBI today

Today, IndusInd Bank shares rose more than 7 percent, while SBI shares rose more than 6 percent.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X