For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

शेयर ने बनाया अमीर, 1 लाख रु को बना दिया 51 लाख रु, एक साल का लगा समय

|

नई दिल्ली, मई 9। स्मॉल कैप कंपनियों में निवेश करने पर जोखिम अधिक होता है। इन कंपनियों के शेयर काफी अस्थिर हो सकते हैं। पर कुछ शेयर ऐसे होते हैं कि जो अच्छा नहीं बल्कि बेहद धमाकेदार रिटर्न देते हैं। यानी स्मॉल कैप कंपनियों के लिए कहा जा सकता है कि दांव लग गया तो मालामाल वरना हो सकते हैं कंगाल। ऐसे शेयरों में बड़े लाभ का अवसर होता है। यदि आपको कंपनी की जानकारी, उसके बिजनेस मॉडल की नोलेज और फ्यूचर ग्रोथ के बारे में पता है तो आप स्मॉल कैप से भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। ईकेआई एनर्जी ऐसे ही शेयरों में से एक है। ये शेयर पिछले करीब 1 साल में भारी रिटर्न दे चुका है।

 

गजब के शेयर : 4 दिन में दिया 45.08 फीसदी तक रिटर्न, चेक करें नाम

ईकेआई एनर्जी

ईकेआई एनर्जी

ईकेआई एनर्जी का शेयर 6 महीनों में काफी तगड़ा शेयर रिटर्न देने वाला साबित हुआ है। ये स्टॉक बीएसई पर 10 नवंबर 2021 को 4536.25 रु पर था, जबकि आज यह 8200 रु पर है। इस शेयर ने लगभग 80.77 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। इससे निवेशकों के 2 लाख रु 3.61 लाख रु से अधिक बन गए हैं और वे मालामाल हो गए।

1 साल का रिटर्न

1 साल का रिटर्न

ईकेआई एनर्जी का शेयर 1 साल में (13 महीनों में) तहलका मचाने वाला शेयर साबित हुआ है। ये स्टॉक 9 अप्रैल 2021 को 162.05 रु पर था, जबकि आज यह 8,200 रु पर है। इस दौरान शेयर ने लगभग 4,960.17 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। इससे निवेशकों के केवल 1 लाख रु 50.60 लाख रु से अधिक बन गए हैं। यकीन करना मुश्किल है, मगर ये सच है।

52 हफ्तों का शिखर
 

52 हफ्तों का शिखर

ईकेआई एनर्जी का शेयर बीते 52 हफ्तों में 12,599.95 रु ऊपर गया और 348.25 रु तक नीचे आ गया है। इस समय कंपनी की 5,661.05 करोड़ रु की मार्केट कैपिटल है। आज सोमवार को कंपनी का शेयर 1030.95 रु या 11.13 फीसदी की गिरावट के साथ 8235.45 रु पर बंद हुआ।

आगे कंपनी का प्लान

आगे कंपनी का प्लान

इंदौर स्थित ग्रीन कंसल्टेंसी ईकेआई एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (ईकेआईईएसएल) ने अगले 5 वर्षों के भीतर 1 बिलियन क्रेडिट जुटाने के लक्ष्य को परिभाषित करने के अलावा 2030 तक नेट-जीरो बनने की अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की। कंपनी ने तत्काल जलवायु कार्रवाई के लिए लाइन आवश्यकताओं में अपनी सर्विस ऑफरिंग के लिए एक नई संरचना को भी लॉन्च किया। कंपनी के नए व्यावसायिक कार्यक्षेत्र कार्बन क्रेडिट पोर्टफोलियो प्रबंधन हैं जिसमें शामिल हैं - जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण एट्रीब्यूट्स सर्टिफिकेट और प्लास्टिक समाधान; पर्यावरण कमोडिटी आपूर्ति; कार्बन परियोजना निवेश जिसमें शामिल हैं - जल फ़िल्टर परियोजनाएं, एलईडी परियोजनाएं, बेहतर कुकस्टोव परियोजनाएं और एनबीएस परियोजनाएं; और नेट जीरो सर्विसेज और ईएसजी।

शेयर बाजार के लिए टिप्स

शेयर बाजार के लिए टिप्स

तेजी से डिजिटल पैठ के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी बढ़ रही है। निवेशकों को खुद को सुरक्षित रखने के बारे में शिक्षित करने के लिए एनएसई ने उन्हें बताया कि कैसे सतर्क रहें। इसके लिए जरूरी है कि केवल पंजीकृत ब्रोकरों के साथ डीलकरें। जिस ब्रोकर के साथ आप काम कर रहे हैं उसका पंजीकरण प्रमाणपत्र देखें। इसी तरह अपनी प्राइवेट जानकारी किसी के साथ शेयर न करें। एक खास बात कि इलेक्ट्रॉनिक (ई-मेल) कॉन्ट्रैक्ट नोट्स/फाइनेंशियल डिटेल का चयन तभी करें जब आप कंप्यूटर के जानकार हों और आपका अपना ई-मेल खाता हो।

English summary

Share made rich Rs 1 lakh made Rs 51 lakh took one year

The stock of EKI Energy has proved to be very strong share returns in 6 months. This stock was at Rs 4536.25 on BSE on 10 November 2021, whereas today it is at Rs 8200.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X