For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : 1 साल में पैसा कर दिया दोगुना, अब आगे कितना बढ़ेगा

|

नई दिल्ली, जुलाई 30। शेयर बाजार में एक से बढ़कर सरकारी कंपनियां हैं। ऐसा ही एक कंपनी एसबीआई है। यह देश का सबसे बड़ा बैंक है। इसके साइज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अकेला एसबीआई ही देश के करीब 1 दर्जन बैंकों को मिला दिया जाए तो उससे भी बड़ा है। लेकिन इसके बाद भी इसके शेयर में वह तेजी नहीं आ रही थी, जैसी होनी चाहिए थी। लेकिन बीता साल एसबीआई के लिए अच्छा गया है। एसबीआई के शेयर का रेट दोगुने से भी ज्यादा हो गया है। ऐसे में इस बैंक में अब निवेश करें या नहीं, आइये जानते हैं पूरी बात।

 

एसबीआई के शेयर का रेट 1 साल में हो गया दोगुना

एसबीआई के शेयर का रेट 1 साल में हो गया दोगुना

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के शेयर का रेट एक साल में दोगुने से ज्यादा हो गया है। एसबीआई के शेयर का रेट आज से 1 साल पहले 192 रुपये के आसपास था। वहीं इसकी आज (30 जुलाई 2021) क्लोजिंग जहां एनएसई पर 431.80 रुपये के रेट पर हुई है, वहीं बीएसई पर 431.70 रुपये के रेट पर हुई है। इस प्रकार देखा जा सकता है कि शेयर का रेट दोगुने से कहीं ज्यादा हो गया है।

जानिए एसबीआई के एक साल का शेयर का प्रदर्शन
 

जानिए एसबीआई के एक साल का शेयर का प्रदर्शन

एसबीआई के शेयर ने एनएसई पर 1 साल के दौरान जहां 175.50 रुपये का अपना निचला स्तर बनया है, वहीं 444.40 रुपये का उच्चतम स्तर बनाया है। इसी प्रकार बीएसई पर एसबीआई के शेयर ने अपना निचला स्तर 175.55 रुपये बनाया है वहीं उच्चतम स्तर 444.35 रुपये का बनाया है। जहां तक मार्केट कैप की बात है तो इस बैंक की 385,275 करोड़ रुपये है। एसबीआई की प्रति शेयर बुक वैल्यू 293.13 रुपये की है।

Ramco Systems : 1 साल में पैसा कर दिया पांच गुना, जानिए रेट

जानिए एसबीआई के शेयर पर जानकारों की राय

जानिए एसबीआई के शेयर पर जानकारों की राय

शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार एसबीआई के शेयर पर 405 रुपये और 390 रुपये पर अच्छा सपोर्ट है। वहीं यह शेयर 465 रुपये तक जा सकता है। लेकिन अगर इस शेयर को 3 साल से लेकर 5 साल तक रख सकते हैं, तो इसमें रिरेटिंग होने की उम्मीद है। ऐसा होने पर यह शेयर और भी ऊपर जा सकता है।

English summary

SBI stock has doubled the money invested in 1 year will get good returns in future

While the one-year low of SBI's stock is Rs 175.55, the highest level is Rs 444.35.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X