For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Saving Account : 6.25 फीसदी तक ब्याज के साथ Free मिलेगा इंश्योरेंस और हेल्थकेयर बेनेफिट

|

नई दिल्ली, अगस्त 4। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएसएफबी) ने एक "हेल्थ एंड वेलनेस बचत खाता" पेश किया है। सबसे पहले तो इस बचत खाते पर ब्याज दर काफी ऊंची है। इस खाते में आपको 6.25 प्रतिशत ब्याज दर ऑफर की जाएगी। साथ ही आपको मुफ्त बीमा, हेल्थकेयर बेनेफिट और एटीएम से असीमित मुफ्त लेनदेन की सुविधा मिलेगी। बैंक बचत खाता खोलने के लिए आपको बैंक केवाईसी कराना और 3 लाख रुपये का औसत मासिक बैलेंस बनाए रखना होगा। आगे जानिए एसएफएफबी के हेल्थ एंड वेलनेस बचत खाते की पूरी डिटेल।

 

Tax Saving FD : तगड़े रिटर्न के साथ होगी बचत, जानिए कहां मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

कौन खोल सकता है ये खाता

कौन खोल सकता है ये खाता

एसएफएफबी में हेल्थ एंड वेलनेस बचत खाता कोई निवासी भारतीय ही खोल सकता है। हालांकि खाता अकेले या जॉइंट भी खोला जा सकता है। आपकी आयु 18 से 65 साल तक होनी चाहिए। 18 साल से कम और 65 साल से अधिक आयु वालों को इस खाते की सुविधा नहीं मिलेगी। आपको प्रमुख स्वास्थ्य घोषणा पत्र जमा करना होगा। साथ ही बचत खाते में 3 लाख रुपये औसत मासिक बैलेंस बनाए रखना होगा।

जानिए ब्याज दरें

जानिए ब्याज दरें

मासिक बैलेंस बनाए न रखने पर आपसे जुर्माना लिया जाएगा। 90 फीसदी तक अमाउंट होने पर हर महीने 500 रु और इससे कम पर 1500 रु हर महीने चार्ज लिया जाएगा। 1 लाख रुपये तक पर 4.00 फीसदी, 1 लाख रुपये से ऊपर और 10 लाख रुपये तक 6.25 फीसदी और 10 लाख रुपये से ऊपर की राशि पर 6.00 फीसदी ब्याज दिया जाएगा।

जानिए हेल्थ बेनेफिट की डिटेल
 

जानिए हेल्थ बेनेफिट की डिटेल

आपको पहले साल के लिए 25 लाख रुपये का कॉम्प्लिमेंट्री टॉप-अप हेल्थ इंश्योरेंस मिलेगा, जिसमें से 5 लाख रु की कटौती अपने और परिवार (2 व्यस्क यानी स्वयं और जीवनसाथी +2 बच्चे) के लिए की जा सकती है। 4 लोगों के परिवार के लिए पहले साल के लिए स्टैंडर्ड सालाना हेल्थकेयर पैकेज, फोन/वीडियो पर डॉक्टर से असीमित परामर्श, नेटवर्क अस्पतालों में स्पेशियलिस्ट से परामर्श (वर्ष में दो बार) और फ्री मेडिकल चेक-अप (वर्ष में दो बार) की सुविधा मिलेगी।

हर महीने मिलेगा ब्याज

हर महीने मिलेगा ब्याज

आपको इस बचत खाते पर ब्याज की रकम हर महीने दी जाएगी। आपको 2 लाख रुपये का पर्सनल दुर्घटना मृत्यु बीमा या पर्मानेंट टोटल विकलांगता कवर दिया जाएगा। सभी चैनलों के माध्यम से मुफ्त असीमित आरटीजीएस/एनईएफटी/आईएमपीएस लेनदेन, डोरस्टेप बैंकिंग सुविधा (शाखा में उपलब्धता के आधार पर), फ्री मासिक ई-मेल स्टेटमेंट और अर्ध-वार्षिक फिजिकल फ्री स्टेटमेंट दिया जाएगा।

इमरजेंसी एम्बुलेंस कॉल

इमरजेंसी एम्बुलेंस कॉल

आपको बचत खाते के हेल्थ बेनेफिट में 31 मार्च 2022 तक 20 किलोमीटर की दूरी तक में इमरजेंसी एम्बुलेंस मेडिकल केयर सेवाएं भी मिलेंगी। पहले वर्ष के लिए, एक बार जब आप एक खाता खोलते हैं, तो आपको मुफ्त स्वास्थ्य बीमा और वार्षिक स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। दूसरे साल से आप सर्विस प्रोवाइडर से मौजूदा रेट पर इन सेवाओं को रिन्यू करा सकते हैं। नि:शुल्क एम्बुलेंस सेवा 31 मार्च, 2022 तक उपलब्ध है और बैंक इसे अपनी मर्जी से आगे भी बढ़ा सकता है। बैंक का हेल्थ एंड वेलनेस सेविंग्स अकाउंट से उद्देश्य आपके स्वास्थ्य और पैसे दोनों को सुरक्षित करना है। ये खाता नौकरी और बिजनेस करने वाले दोनों तरह के लोगों के लिए अच्छा ऑप्शन है।

English summary

Saving Account Free Insurance and Healthcare benefits with up to 6 point 25 percent interest

Only a resident Indian can open a Health and Wellness Savings Account in SFFB. However, the account can be opened either singly or jointly.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X