For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Nykaa IPO : निवेश का बड़ा मौका, जानिए फायदे की बात

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 28। नायका का आईपीओ निवेश के लिए खुल गया है। कई दिनों के बाद निवेश का एक बड़ा मौका आया है। नायका का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी का नाम एफएसएन ई कामर्स वेंचर है। यह कंपनी 5,352 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर बाजार में आई है। नायका आईपीओ में आज से निवेश शुरू हो गया है और इसमें 1 नवंबर 2021 तक निवेश किया जा सकता है। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 1085 रुपये से लेकर 1125 रुपये का तय किया है। कंपनी अपने इस आईपीओ में 630 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं 4,197 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत बेचे जाएंगे। नायका के आईपीओ को जोमैटो और सोना कॉमस्टार के बाद इस साल का तीसरा सबसे बड़ा आईपीओ बताया जा रहा है।

 
Nykaa IPO : निवेश का बड़ा मौका, जानिए फायदे की बात

जानकार नायका आईपीओ के बारे में क्या कह रहे

नायका आईपीओ में ज्यादातर ब्रोकरेज हाउसकी राय पॉजिटिव है। इन ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि अगर इस आईपीओ में निवेश किया जाए तो लम्बे समय में कमाई का अच्छा मौका मिल सकता है। वहीं जून 2021 में पिछले 12 महीनों के आधार पर इश्यू के बाद नायका का एडजस्टेड ईपीएस 2.54 रुपये है। इश्यू प्राइस के हिसाब से नायका की लिस्टिंग 443.45 पी/ई पर होगी। इस प्रकार से कंपनी की मार्केट कैप 53,204 करोड़ रुपये होगी।

नायका ने जुटाए 2400 करोड़ रुपये

नायका ने अपने आईपीओ खुलने के एक दिन पहले एंकर निवेशकों से 2400 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। नायका को एंकर इनवेस्टर्स की तरफ से पोर्शन रिजर्व के सापोक्ष 40 गुना ज्यादा बोलियां मिली हैं। इसमें शेयरों के लिए सबसे बड़ी बोली इनवेस्टमेंट फर्म ब्लैकरॉक कैपिटल ग्रुप और एसेट मैनेजर फिडिलिटी की तरफ से लगाई गई है। वहीं कनाडा के सबसे बड़े पेंशन फंड मैनेजर सीपीपीआईवी और सिंगापुर के सॉवरेन वेल्थ फंड जीआईसी सहित कई बड़े ग्लोबल इंस्टीट्यूनशल निवेशकों ने इस बोली लगाई है।

 

SIP : 2100 रुपये से शुरू करें निवेश, हो जाएगा 1 करोड़ रु

English summary

Nykaa IPO open for investment know all the important things

Investments in Nykaa's IPO of Rs 5,352 crore can be made till November 1, 2021.
Story first published: Thursday, October 28, 2021, 17:23 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X