For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गिरवी रखा Gold हो रहा नीलाम, सस्ते में खरीदने का मौका

|

नई दिल्ली। सोने के जेवर गिरवी रख कर देश में बहुत से लोग लोन लेते हैं। लेकिन इसमें कई सारे लोग इस लोन का पटा नहीं पाते हैं। ऐसे में इस गिरवी रखे गोल्ड के जेवरों को नीलाम किया जाता है। ऐसे में लोगों के पास सस्ते में गोल्ड के जेवर खरीदने का मौका रहता है। देश में कई सारी वित्तीय कंपनियां और बैंक गोल्ड के बदले लोन देने का काम करते हैं। इन्हीं में से एक कंपनी है मुथूट मिनी फाइनेंसर्स। मुथूट मिनी फाइनेंसर्स कुछ ऐसा ही सोने का जेवर 23 दिसंबर 2020 को नीलाम करने जा रही है। मुथूट मिनी फाइनेंसर्स यह नीलामी दिल्ली सहित देश के कई शहरों में करेगी। दरअसल कंपनी ने खुद ही इस संबंध में एक विज्ञापन जारी किया है। इस विज्ञापन में नीलामी से जुड़ी सभी जानकारी दी गई हैं।

पहले जानें किन शहरों में हो रही है नीलामी
 

पहले जानें किन शहरों में हो रही है नीलामी

साउथ बेस्ट दिल्ली

साउथ बेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑक्शन में 23 दिसंबर 2020 को नीलामी की जाएगी। इससे पहले आप मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड शॉप नंबर130/1 जनकपुरी डी ब्लॉक, न्यू दिल्ली, में जाकर इन जेवरों को देख सकते हैं।

ईस्ट दिल्ली

ईस्ट दिल्ली

ईस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में सोने के जेवरों की नीलामी 23 दिसंबर 2020 को की जाएगी। आप मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड के कार्यालय में जाकर इस ज्वैलरी को देख सकते हैं। इसका पता है शॉप नंबर ई-23 एफ-1 फर्स्ट फ्लोर, दिलशाद कॉलोनी, न्यू दिल्ली।

बेस्ट दिल्ली

बेस्ट दिल्ली

बेस्ट दिल्ली में यह नीलामी 23 दिसंबर 2020 को की जाएगी। आप यहां के मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड के कार्यालय में जाकर इस ज्वैलरी को देख सकते हैं। इसका पता है मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड, ग्राउंड फ्लोर बी-34 खेसरा नंबर 74/19, नियम उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन न्यू दिल्ली।

साउथ दिल्ली
 

साउथ दिल्ली

साउथ दिल्ली में यह नीलामी 23 दिसंबर 2020 को की जाएगी। कोई भी व्यक्ति इससे पहले कंपनी के कार्यालय में जाकर इसे देख सकता है। मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड का पता है टीए-94, ग्राउंड फ्लोर, खेसरा नंबर 67, तुगलकाबाद एक्सटेंशन कालका जीन्यू दिल्ली।

फरीदाबाद में है मौका

फरीदाबाद में है मौका

अगर आप फरीदाबाद में रहते हैं तो भी आपके पास इस नीलामी में शामिल होने का मौका है। मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड सोने के जेवरों की नीलामी 23 दिसंबर 2020 को करेगी। मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड का फरीदाबाद में पता है शॉप नंबर-1, ग्राउंड फ्लोर अंबेडकर चौक मोहन रोड, वल्लभगढ़, फरीदाबाद।

मुथूट मिनी फाइनेंसर्स ने विज्ञापन देकर दी है यह नीलामी की जानकारी

मुथूट मिनी फाइनेंसर्स ने विज्ञापन देकर दी है यह नीलामी की जानकारी

मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड ने एक विज्ञापन देकर जेवरों की नीलामी की जानकारी दी है। मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड का कहना है कि वो अपने पास रखे ऐसे गोल्ड को नीलाम करने जा रहे हैं, जिन्हें गिरवी रखकर लोन लेने वालों ने इसे अभी तक चुकाया नहीं है। हालांकि कंपनी ने ऐसे लोगों को कई बार नोटिस जारी किया है। अब कंपनी अपना पैसा वसूलने के लिए इन जेवरों की नीलामी करेगी।

ऐसे ले पाएंगे नीलामी में भाग

ऐसे ले पाएंगे नीलामी में भाग

मुथूट मिनी फाइनेंसर्स लिमिटेड की सोने के जेवरों की नीलामी में आप अगर भाग लेना चाहते हैं तो आपके पास पैन कार्ड या कुछ ऐसा दस्तावेज होना चाहिए, जिससे औपचारिकता को पूरा किया जा सके। पैन के अलावा जीएसटी प्रमाणपत्र या ऐसे अन्य पहचान पत्र की जरूरत होगी। इसके अलावा नीलामी से पहले कंपनी एक तय रकम जमा कराएगी, जिसे बाद में रिफंड कर दिया जाएगा। लेकिन अगर जेवर आप खरीदते हैं, तो इसे उसमें एडजेस्ट कर दिया जाएगा।

Gold : अब भारत में ही तय होंगे दाम, जानिए इसका रेट पर असर

English summary

Muthoottu Mini Financiers are auctioning pledged jewelry Chance to buy gold jewelry cheaply

Muthoottu Mini Financiers Limited is going to auction pledged gold jewellery in Delhi and Faridabad on 23 December.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?