For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC : आईपीओ से पहले ला रही कमाई का मौका, ऐसे बरसेगा पैसा

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 16। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी), जो कि देश की सबसे बड़ी बीमा और सरकारी कंपनी है, की सहयोगी कंपनी एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड एक बैलेंस्ड एडवांटेज फंड लॉन्च करने जा रही है। एलआईसी का आईपीओ भी आने वाला है, मगर उससे पहले ही इसकी म्यूचुअल फंड यूनिट एक नया फंड पेश करेगी। आप एलआईसी के म्यूचुअल फंड में पैसा लगा कर तगड़ी कमाई कर सकते हैं। बता दें कि शेयर बाजार में अच्छा मुनाफा होता है, मगर उसमें जोखिम भी है। इसलिए म्यूचुअल फंड सही है, क्योंकि यहां आपका पैसा एक्सपर्ट शेयर बाजार में पूरी रिसर्च के साथ निवेश करते हैं।

 

Mutual Fund : सिर्फ 5 साल में तैयार होगा 12 लाख रु का फंड, डेली इतने रु करने होंगे जमा

कहां कहां होगा निवेश

कहां कहां होगा निवेश

एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड जो स्कीम पेश कर रही है कि उसमें आने वाला पैसा इक्विटी, डेब्ट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स जैसे विभिन्न फाइनेंशियल उपकरणों में निवेश करेगा। फंड किसी चुनिंदा इंस्ट्रूमेंट में निवेश करने से पहले वैल्यूएशन और कमाई करने वाले फैक्टर्स जैसी चीजों को ध्यान में रखेगा। एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट निवेश के लिए एक फंडामेंटल-ड्रिवन मैथेमेटिकल अप्रोच का इस्तेमाल करेगा।

कब मिलेगा निवेश का मौका

कब मिलेगा निवेश का मौका

बैलेंस्ड एडवांटेज फंड 20 अक्टूबर से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 3 नवंबर को बंद होगा। यानी आपके पास एलआईसी के बैलेंस्ड एडवांटेज फंड में निवेश करने का मौका 20 अक्टूबर से 3 नवंबर तक के लिए मिलेग। एलआईसी म्यूचुअल फंड ने योगेश पाटिल को इक्विटी हिस्से के लिए फंड मैनेजर के रूप में चुना है, जबकि राहुल सिंह फंड के डेब्ट सेगमेंट को मैनेज करेंगे।

इक्विटी में 65 फीसदी पैसा निवेश
 

इक्विटी में 65 फीसदी पैसा निवेश

फंड के कुल धन में से 65 फीसदी हिस्सा इक्विटी में निवेश किया जाएगा। इस तरह निवेशक इक्विटी टैक्सेशन बेनेफिट से फायदा ले सकेंगे। एक और अहम बात कि अगर निवेशक सब्सक्रिप्शन के एक साल से पहले रिडीम करता है यानी एक साल पहले स्कीम से निकलता है तो एमएफ 1 फीसदी एग्जिट लोड चार्ज करेगा। हालांकि निवेशकों से एलॉटमेंट की तारीख के एक वर्ष के बाद बाहर निकलने पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

42 साल पुरानी कंपनी

42 साल पुरानी कंपनी

एलआईसी म्यूचुअल फंड की स्थापना 20 अप्रैल 1989 को भारत के एलआईसी द्वारा की गई थी। भारत के प्रमुख और सबसे भरोसेमंद ब्रांड की सहयोगी कंपनी होने के नाते, एलआईसी म्यूचुअल फंड म्यूचुअल फंड में प्रसिद्ध कंपनियों में से एक है। उच्च स्तर की वित्तीय नैतिकता और कॉर्पोरेट मैनेजमेंट के साथ एलआईसी म्यूचुअल फंड निवेशकों के बीच एक पसंदीदा निवेश प्रबंधक के रूप में उभर रही है।

बेस्ट 5 फ्लैक्सी फंड

बेस्ट 5 फ्लैक्सी फंड

अब बताते हैं आपको बेस्ट 5 फ्लैक्सी फंड के बारे में। केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड की एक मल्टी-कैप म्यूचुअल फंड योजना है। केनरा रोबेको फ्लेक्सी कैप फंड डायरेक्ट-ग्रोथ का 1 साल का रिटर्न 58.93 प्रतिशत रहा है। आईआईएफएल फोकस्ड इक्विटी फंड डायरेक्ट-ग्रोथ रिटर्न का पिछले वर्ष का रिटर्न 64.76 प्रतिशत रहा है। आईआईएफएल फोकस्ड इक्विटी फंड डायरेक्ट ग्रोथ एक मल्टी-कैप म्यूचुअल फंड स्कीम है। पराग पारिख फ्लेक्सी कैप फंड डायरेक्ट-ग्रोथ एक मल्टी-कैप फंड है और पिछले एक वर्ष के दौरान फंड का रिटर्न 60.58 प्रतिशत रहा है। पीजीआईएम इंडिया फ्लेक्सी कैप फंड डायरेक्ट-ग्रोथ को वर्ष 2015 में पीजीआईएम इंडिया म्यूचुअल फंड ने शुरू किया था। पिछले 1 वर्ष में इसका रिटर्न 77.12 प्रतिशत रहा है। यूटीआई फ्लेक्सी कैप फंड का रिटर्न पिछले 1 साल में में 67.33 प्रतिशत रहा है।

English summary

LIC to launch mutual fund scheme great Earning opportunity before IPO

LIC Mutual Fund Asset Management Limited, a subsidiary of Life Insurance Corporation of India (LIC), the country's largest insurance and government company, is going to launch a Balanced Advantage Fund.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X