For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC : 8 रु से डेली से कम खर्च पर पाएं 17 लाख रु, जानें योजना की डिटेल

|

नई दिल्ली, नवंबर 3। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी है। ये अपने ग्राहकों को विभिन्न बीमा पॉलीसियों के अलावा कई निवेश योजनाएं भी ऑफर करती है। इन योजनाओं में आपको सुरक्षित और दमदार रिटर्न मिल सकता है। बता दें कि करोड़ों भारतीयों ने इस सरकारी बीमा कंपनी के साथ अपना भविष्य सुरक्षित किया है। आप भी इन करोड़ों लोगों में से एक हो सकते हैं। आपको बता दें कि एलआईसी की एक शानदार स्कीम है, जिसमें आप डेली 8 रु से कम जमा करके एक साथ मैच्योरिटी पर 17 लाख रु पा सकते हैं।

 

LIC : सिर्फ 4 प्रीमियम देकर मिलेगा 1 करोड़ रु का फायदा, ये है स्कीम

क्या है एलआईसी की स्कीम

क्या है एलआईसी की स्कीम

यदि आप एलआईसी की किसी स्कीम में पैसा लगाना चाहते हैं और मैच्योरिटी पर भारी रकम चाहते हैं तो एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए बेस्ट रहेगी। इस पॉलिसी में आप हर महीने केवल 233 रुपये (डेली 8 रु से कम) का निवेश करके लाखों रुपये प्राप्त कर सकते हैं। ये एक नॉन-लिंक्ड योजना 936 है। बता दें कि नॉन-लिंक्ड स्कीम स्टॉक पर निर्भर नहीं होती है। इसलिए ऐसी योजनाएं सुरक्षित मानी जाती हैं।

प्रोफिट और सिक्योरिटी
 

प्रोफिट और सिक्योरिटी

सबसे खास बात यह है कि एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी में आपको प्रोफिट और रिटर्न पर सुरक्षा मिलती है। जीवन लाभ पॉलिसी में निवेश की न्यूनतम आयु 8 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु 59 वर्ष है। 8 वर्ष का मतलब यह है कि किसी नाबालिग के लिए भी ये पॉलिसी ली जा सकती है। आपको बता दें कि पॉलिसी टर्म 16 से 25 वर्ष की अवधि के लिए ली जा सकती है।

कम से कम कितना निवेश

कम से कम कितना निवेश

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी में न्यूनतम बीमा राशि 2 लाख रुपये है। जहां तक न्यूनतम सम एश्योर्ड का संबंध है, अधिकतम सीमा की कोई सीमा नहीं है। जान लीजिए कि 3 साल तक प्रीमियम चुकाने के बाद निवेशक अपने निवेश पर लोन भी ले सकते हैं। एलआईसी जीवन लाभ योजना के अन्य बेनेफिट में प्रीमियम पर टैक्स छूट भी शामिल है।

नॉमिनी को मिलते हैं ढेरों फायदे

नॉमिनी को मिलते हैं ढेरों फायदे

यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाए तो नॉमिनी को कई फायदे मिलते हैं। इनमें बोनस और उसके साथ सम एश्योर्ड का लाभ शामिल है। यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाए और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम का भुगतान किया हो तो उसके नॉमिनी को डेथ बेनेफिट के रूप में डेथ सम एश्योर्ड, सिम्पल रिवर्जनरी बोनस और फाइनल एडिशन बोनस मिलता है। यानी नॉमिनी व्यक्ति को अतिरिक्त बीमा राशि मिलेगी।

जानिए योजना के अतिरिक्त फायदे

जानिए योजना के अतिरिक्त फायदे

पॉलिसी टर्म खत्म होने पर जीवित पॉलिसीधारक को बेसिक सम इंश्योर्ड के साथ एकमुश्त राशि के रूप में बोनस दिया जाएगा। इनमें 16 वर्ष का पॉलिसी टर्म और प्रीमियम के भुगतान के लिए 10 वर्ष का टर्म, 21 वर्ष का पॉलिसी टर्म और प्रीमियम के भुगतान के लिए 15 साल का टर्म और 25 साल का पॉलिसी टर्म एवं प्रीमियम के भुगतान के लिए 16 साल का टर्म मिलता है। अगर कोई सब्सक्राइबर 21 साल का पॉलिसी टर्म चुनता है तो इसके लिए उसकी उम्र पॉलिसी लेते समय 54 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, 25 साल के पॉलिसी टर्म के लिए आयु सीमा 50 साल है।

English summary

LIC Get Rs 17 lakh for less than Rs 8 per day know plan details

The most important thing is that in LIC's Jeevan Labh policy, you get protection on profits and returns. The minimum investment age in Jeevan Labh policy is 8 years while the maximum age is 59 years.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X