For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Infosys दे रही कमाई का तगड़ा मौका, कल से हो रही शुरुआत

|

नई दिल्ली, जून 24। देश की तीन सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक इनफोसिस अपने निवेशकों को कमाई का तगड़ा मौका दे रही है। दरअसल कंपनी ने कल यानी 25 जून 2021 से अपने शेयर बायबैक करने जा रही है। ऐसे में निवेशकों को पास 15 फीसदी कमाई का मौका है। इनफोसिस ने कहा है कि वह इस बायबैक पर 9200 करोड़ रुपये तक खर्च करेगी।
आइये जानते हैं कि यह ऑफर क्या है। इनफोसिस के इस बायबैक आफर के तहत कब तक और किस रेट पर निवेशक अपने शेयर कंपनी को बेच सकते हैं। वहीं कंपनी ने इस बायबैक के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल को मैनेजर नियुक्त कर दिया है।

 

जानिए कब तक खुला रहेगा इनफोसिस का बायबैक ऑफर

जानिए कब तक खुला रहेगा इनफोसिस का बायबैक ऑफर

इनफोसिस ने घोषणा की है कि उसका शेयर का बायबैक 25 जून 2021 को खुलेगा। जो निवेशक अपने शेयर इस बायबैक में देना चाहें वह 6 दिसंबर 2021 तक अपने शेयर इनफोसिस को वापस बेच सकत हैं। हालांकि कंपनी ने यह भी बताया है कि अगर उसको पूरे शेयर लास्ट डेट के पहले ही मिल गए तो यह बायबैक ऑफर पहले भी बंद किया जा सकता है। कंपनी ने वादा किया है कि वह न्यूनतम 4600 रुपये करोड़ रुपये के शेयर इस बायबैक ऑफर के तहत वह जरूर खरीदेगी।

जानिए किस रेट पर इनफोसिस कर रही है बायबैक
 

जानिए किस रेट पर इनफोसिस कर रही है बायबैक

इनफोसिस ने घोषणा की है वह 1750 रुपये प्रति शेयर की अधिकतम कीमत तक शेयरर्स का बायबैक करेगी। वहीं 24 जून 2021 को दोपहर में 12 बजे कंपनी के शेयर का रेट एनएसई में 1535.20 रुपये पर चल रहा है। इस वक्त इनफोसिस के शेयर में 32.25 रुपये की तेजी है। वहीं आज ही बीएसई में इनफोसिस के शेयर का रेट दोपहर 12 में 1535.50 रुपये के स्तर पर है। इसमें 31.95 रुपये की तेजी है।

TCS : 8500 रु को बना दिया 2.80 लाख रु, जानिए कितने समय में

इनफोसिस बायबैक से कितना होगा फायदा

इनफोसिस बायबैक से कितना होगा फायदा

इनफोसिस बायबैक के तहत 1750 रुपये प्रति शेयर के रेट तक अपने शेयर खरीदेगी। इस प्रकार आज के बाजार भाव से करीब 15 फीसदी का फायदा मिल रहा है। यह वह फायदा है, जो निवेशक आज के रेट के हिसाब से देख रहे हैं। लेकिन अगर किसी के पास कम रेट के पुरानी खरीद के शेयर हैं, तो उनका फायदा इससे काफी ज्यादा हो सकता है।

English summary

Infosys is doing buyback of shares at rates up to Rs 1750

The share buyback of Infosys will be open from June 25 to December 6, 2021.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X