For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जबरदस्त शेयर : खूब कराई कमाई, 50 हजार रु को बना दिया 2 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, नवंबर 27। भारतीय इक्विटी बाजार में कोरोना काल में काफी नीचे गिर गया था। कोरोना मामलों में कमी और लॉकडाउन खत्म होने से आर्थिक गतिविधियों में तेजी आई, जिससे शेयर बाजार को सहारा मिला। इस तेजी से कई पेनी स्टॉक को फायदा मिला और उन्होंने निवेशकों को मालामाल कर दिया। बता दें कि पेनी स्टॉक वो होते हैं जिनकी कीमत 10 रुपये से कम होती है और उनकी मार्केट कैपिटल भी बहुत कम होती है। बहरहाल कुछ शेयर तो ऐसे हैं, जिन्होंने निवेशकों के 50 हजार रु को ही करोड़ रु में बदल दिया। एक ऐसा ही शेयर है इक्विप सोशल इम्पैक्ट। आगे जानिए इस शेयर की डिटेल।

 

Share Market : कमाल के हैं ये टिप्स, गिरावट पर भी नहीं होगा घाटा

इक्विप सोशल इम्पैक्ट

इक्विप सोशल इम्पैक्ट

इक्विप सोशल इम्पैक्ट को पहले प्रोसीड इंडिया के नाम से जाना जाता था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एनएसई का निफ्टी 24 नवंबर 2021 को 17,415 पर पहुंच गया था। इसमें पिछले साल 24 मार्च के 7,801 के निचले स्तर से 123 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं निफ्टी 500, निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 में इस दौरान क्रमश: 136 फीसदी, 176 फीसदी और 230 फीसदी का इजाफा हुआ। पर इक्विप सोशल इम्पैक्ट का शेयर इनके मुकाबले काफी अधिक बढ़ा। इक्विप सोशल इम्पैक्ट फार्मिंग कम्युनिटी को सर्विस देने के लिए हाई क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स को डिलीवर करने के लिए नोवल टेक्नोलॉजीज का उपयोग करती है। बता दें कि प्रोसीड इंडिया का मकसद सस्ती और नयी फसल टेक्नोलॉजी के साथ हाई क्वालिटी वाले एग्री इनपुट्स के लिए विश्व स्तर पर वैल्यूड और विश्वसनीय सोर्स बनना है।

कितना उछला इक्विप सोशल इम्पैक्ट का शेयर
 

कितना उछला इक्विप सोशल इम्पैक्ट का शेयर

सोशल इम्पैक्ट का शेयर पिछले साल 24 मार्च को 0.20 रुपये पर था। जबकि 24 नवंबर को यह बढ़कर 83.90 रुपये पर पहुंच गया। यानी इस दौरान शेयर ने 41,850 फीसदी की तेजी आई है। इसका मतलब है कि इस शेयर में निवेश किए गए सिर्फ 50 हजार रुपये केवल 20 महीनों में 2 करोड़ रुपये से अधिक हो गए हैं। निवेशकों को इस शेयर ने काफी मुनाफा कराया।

इस शेयर ने भी किया मालामाल

इस शेयर ने भी किया मालामाल

आईटी सर्विसेज और बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग 3आई इन्फोटेक लिस्ट में अगला शेयर स्टॉक है, जिसने निवेशकों को भारी भरकम रिटर्न दिया है। जिस अवधि में इक्विप सोशल इम्पैक्ट ने निवेशकों को 41850 फीसदी का रिटर्न दिया है, उसी दौरान इस कंपनी के शेयर ने 1.20 रुपये से 98.45 रुपये पर पहुंचने में 8,104 प्रतिशत का भारी रिटर्न दिया है।

7200 फीसदी तक रिटर्न देने वाले शेयर

7200 फीसदी तक रिटर्न देने वाले शेयर

ढेरों ऐसे शेयर हैं, जिन्होंने निवेशकों को 7200 फीसदी तक रिटर्न दिया है। इनमें रोहित फेरो-टेक, दिग्जाम, स्टैम्पेड कैपिटल (डीवीआर), जिंदल फोटो, ब्राइटकॉम ग्रुप, टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र), जेआईटीएफ इंफ्रालॉजिस्टिक्स, जिंदल पॉली इन्वेस्टमेंट, लॉयड्स स्टील्स, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग, सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस, प्रकाश स्टीलेज और सिंटेक्स प्लास्टिक्स ने निवेशकों को 2,000 प्रतिशत से 7,200 प्रतिशत तक मुनाफा कराया है।

1000 फीसदी तक रिटर्न

1000 फीसदी तक रिटर्न

हेक्सा ट्रेडेक्स, सिंटेक्स इंडस्ट्रीज, सुबेक्स, पाल्रेड टेक्नोलॉजीज, अंकित मेटल, विजी फाइनेंस, ट्राइडेंट, जीटीएल, मैकलोड रसेल इंडिया, ओमकार स्पेशलिटी केमिकल्स, डिजिस्पाइस टेक्नोलॉजीज, आईएसएमटी, पार्श्वनाथ डेवलपर्स और जैन इरिगेशन उन अन्य पेनी शेयरों में शामिल हैं, जिन्होंने कोविड के निचले स्तर से 1,000 प्रतिशत से अधिक तक का रिटर्न दिया है।

English summary

equippp social impact share Earned a lot made 50 thousand rupees to 2 crores

IT Services and Business Process Outsourcing 3i Infotech is the next stock in the list, which has given huge returns to the investors.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X