For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Bajaj Finance FD : यहां मिलेगी फाइनेंशियल आज़ादी, जानिए मुनाफ़े की बात

|

नयी दिल्ली। हर साल 15 अगस्त का दिन हमारे लिए एक खास याद के रूप में आता है। हम स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का जश्न मनाते हैं। मगर हमारे जीवन में फाइनेंशियल आजादी भी जरूरी है। जीवन में वित्तीय तौर पर मजबूती बेहद जरूरी है। वैसे तो वित्तीय स्वतंत्रता की कोई परिभाषा नहीं है, मगर अपने जीवन की अपनी आवश्यकताओं को पूरा करना सही मायनों में वित्तीय आजादी मानी जा सकती है। वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए आपको स्मार्ट उपकरणों में निवेश करना होगा। हालांकि बाजार के उतार-चढ़ाव और आर्थिक अनिश्चितताओं के बीच आपके लिए निवेश का बेहतर ऑप्शन ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) जैसे फिक्स्ड इनकम इंस्ट्रूमेंट्स आपके सामने आते हैं। यहां आपको ऐसे ही एक बेहतर एफडी ऑप्शन के बारे में बताएंगे। बजाज फाइनेंस की एफडी में निवेश करने पर आपको वित्तीय आजादी मिल सकती है।

सुरक्षा के डर से आजादी
 

सुरक्षा के डर से आजादी

कम जोखिम के साथ हाई रिटर्न प्राप्त करने के लिए बजाज फाइनेंस एफडी एक शानदार विकल्प हो सकता है। यहां आपका पैसा सुरक्षित भी रहेगा। इस एफडी को क्रिसिल ने एफएएए की उच्चतम रेटिंग और आईसीआरए ने एमएएए रेटिंग दी है। ये रेटिंग आपकी जमा राशि की उच्चतम सुरक्षा की गारंटी है। बजाज फाइनेंस की एफडी में 20 हजार करोड़ रु का निवेश आया हुआ है। ये पैसा 2,35,000 एफडी ग्राहकों ने लगाया है।

अपनी बचत को बढ़ाने की स्वतंत्रता

अपनी बचत को बढ़ाने की स्वतंत्रता

इस एफडी में निवेश करने से आपको सबसे अच्छी एफडी ब्याज दरों में से एक का लाभ मिल सकता है। हम यहां आपको मिनिमम 25000 रु की जमा पर ब्याज दर बताने जा रहे हैं। 12 से 23 महीनों अवधि पर आपको 6.90 फीसदी, 24 से 35 महीनों की अवधि पर 7.00 फीसदी और 36-60 महीनों की अवधि पर 7.10 फीसदी की ब्याज दर मिल सकती है। ये ब्याज दरें 60 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों और ऑफ़लाइन माध्यम से निवेश पर लागू होंगी। ऑनलाइन निवेश करने पर आपको 0.10 फीसदी अतिरिक्त लाभ मिल सकता है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.25% की अतिरिक्त दर का मिलता हैं।

चुनने की आजादी
 

चुनने की आजादी

आज के समय में हममें से ज्यादातर लोग कोरोना के कारण चिंतित हैं और घरों से बाहर निकलना अक्लमंदी नहीं है। बजाज फाइनेंस आपको एफडी में ऑनलाइन निवेश करने का विकल्प देता है। यानी आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही यहां निवेश कर सकते हैं। इस सहूलियत के अलावा बजाज फाइनेंस 12 से 60 महीने तक की लचीली अवधियों को चुनने का विकल्प भी देता है, ताकि आप अपनी बचत को अपने पास मौजूद पैसे के हिसाब से बढ़ा सकें। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मासिक, अर्ध-वार्षिक, त्रैमासिक या वार्षिक आधार पर भी भुगतान करने की आजादी हासिल करेंगे।

मासिक आधार पर बचत करने की स्वतंत्रता

मासिक आधार पर बचत करने की स्वतंत्रता

आकर्षक एफडी ब्याज दरों के अलावा बजाज फाइनेंस आपको मासिक आधार पर बचत करने का भी प्रदान करती है। आप सिस्टेमैटिक डिपॉजिट प्लान (या एसडीपी) के साथ अपनी बचत को बढ़ाने का विकल्प चुन सकते हैं। इसके लिए शुरुआती निवेश सिर्फ 5000 रु होगा। बाजार से जुड़े उपकरणों के उलट एसडीपी के साथ आपको एसआईपी की सुविधा के साथ सुनिश्चित रिटर्न पाने में मदद कर सकती है। आपको बस हर महीने बचत करने की जरूरत है और अपने कार्यकाल और परिपक्वता योजना के अनुसार 6 से 48 महीनों की अवधि चुननी है।

निवेश से कमाएं पैसा : 1 साल की कीमत है 13 लाख रु, जानिए पूरी बात

English summary

Bajaj Finance FD Financial freedom will be found here know the matter of profit

Bajaj Finance gives you the option to invest in FDs online. That is, you can invest here from your mobile sitting at home.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?