For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

IPO से पहले Zomato दे रही 3 लाख रु जीतने का मौका, जानिए क्या करना होगा

|

नई दिल्ली, जुलाई 10। जोमैटो का आईपीओ बहुत जल्द खुलने वाला है। निवेशकों के पास जोमैटो के आईपीओ में पैसा लगा कर तगड़ी कमाई करने का मौका होगा। मगर उससे पहले ही जोमैटो 3 लाख रु जीतने का मौका दे रही है। जोमैटो ने अपने बग बाउंटी प्रोग्राम के तहत सिक्योरिटी रिसर्चर्स और एथिकल हैकर्स को अपनी वेबसाइट और ऐप्स में बग खोजने के लिए कहा है। जोमैटो ने ऐलान किया है कि उसकी सिक्योरिटी टीम कॉमन वल्नरेबिलिटी स्कोरिंग सिस्टम (सीवीएसएस) का उपयोग करके भेद्यता (वल्नेरेबिलिटी) की गंभीरता का फैसला करेगी। वल्नेरेबिलिटी जितनी अधिक गंभीर होगी, हैकर को उतना ही अधिक इनाम या नकद इनाम मिलेगा। जोमैटो ने वल्नेरेबिलिटी संबंधों को लो, मीडियम, क्रिटिकल और हाई में वर्गीकृत किया है।

 

वैक्सीन लगवाओ और सरकार से 5000 रु का इनाम पाओ, जानिए कैसे

कितना मिलेगा इनाम

कितना मिलेगा इनाम

जोमैटो ने एक बयान में कहा है कि उदाहरण के लिए सीवीएसएस 10.0 के वाली वल्नेरेबिलिटी ढूंढने वाले को 4,000 डॉलर यानी करीब 3 लाख रु का पुरस्कार दिया जाएगा। सीवीसीसी 9.5 की वल्नेरेबिलिटी वाले को 3,000 डॉलर मिलेंगे। इससे कम वल्नेरेबिलिटी ढूंढने वाले को इसी तरह से सम्मानित किया जाएगा। जोमैटो के बग बाउंटी प्रोग्राम में भाग लेने के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन इनेबल होना जरूरी है।

क्या है जोमैटो का मकसद

क्या है जोमैटो का मकसद

जोमैटो के अनुसार सिक्योरिटी को गंभीरता से लिया जाता है और ये अपनी कम्युनिटी की सिक्योरिटी के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने कहा है कि यदि आप एक सिक्योरिटी रिसर्चर या एक्सपर्ट हैं और आपको लगता है कि आपने जोमैटो की वेबसाइट या ऐप्स पर सिक्योरिटी संबंधित समस्या ढूंढी है तो आपको जिम्मेदारी से इसके लिए इनाम दिया जाएगा।

हैकर्स करते हैं मदद
 

हैकर्स करते हैं मदद

बग बाउंटी हंटर्स या एथिकल हैकर्स पिछले कुछ वर्षों में सामने आए हैं जो टेक कंपनियों को उनके सिस्टम में खामियों को खोजने में मदद करते हैं। बग बाउंटी हंटर्स ज्यादातर प्रमाणित साइबर सुरक्षा पेशेवर या सिक्योरिटी रिसर्चर्स होते हैं, जो वेब को क्रॉल करते हैं और बग या खामियों के लिए सिस्टम को स्कैन करते हैं, जिसके माध्यम से हैकर्स कंपनियों को सचेत कर सकते हैं। सफल होने पर उन्हें नकद इनाम दिया जाता है।

फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट

फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट

फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट जैसे टेक दिग्गज अपने सिस्टम को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए अकसर बाउंटी हंटर्स की मदद लेती हैं और उन्हें इनाम देती हैं। बकायदा इसके लिए प्रतियोगिता अनाउंस की जाती है। इसी बीच जोमैटो का यह आईपीओ 14 जुलाई को लांच होगा और इसमें 16 जुलाई तक निवेश किया जा सकेगा।

कितना होगा प्राइस बैंड

कितना होगा प्राइस बैंड

जोमैटो के आईपीओ में शेयरों के लिए प्राइस बैंड 72 रुपये से लेकर 76 रुपये के बीच हो सकता है। वहीं जोमैटो ने अपने आईपीओ का आकार भी बढ़ाया है। अब जोमैटो शेयर बाजार से करीब 9,375 करोड़ रुपये जुटाएगी।

English summary

Zomato is giving you a chance to win Rs 3 lakh before IPO know what to do

The more severe the vulnerability, the greater the reward or cash reward to the hacker. Zomato has categorized vulnerability relationships into low, medium, critical and high.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X