For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Zomato IPO : खुल गया निवेश का बड़ा मौका, जानिए कैसे उठाएं फायदा

|

नई दिल्ली, जुलाई 14। जोमैटो का आईपीओ आज निवेश के लिए खुल गया है। कंपनी अपने इस आईपीओ के माध्मय से 9375 करोड़ रुपये जुटाएगी। जहां तक जोमौटो के आईपीओ को खरीदने की बात है तो अभी तक एंकर निवेशकों के लिए यह खुला हुआ था, जिन्होंने रिकॉर्ड तो आवेदन किए हैं। जोमैटो के आईपीओ में एंकर निवेशकों से 4,196 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। एंकर निवेशकों ने अपने कोटे के करीब 4200 करोड़ रुपये के शेयरों के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपये की बोलियां लगा दी हैं। वहीं आज से सामान्य निवेशक जोमौटो के आईपीओ में आवेदन कर सकेंगे। यह आईपीओ निवेश के लिए 16 जुलाई 2021 तक खुला रहेगा। आइये जानते हैं जोमौटो के आईपीओ के बारे में। वैसे अंदाजा है कि जोमैटो आईपीओ की लिस्टिंग 27 जुलाई को हो सकती है।

 

रिटेल पोर्सन हुआ फुल

जोमैटो के आईपीओ में ताजा खबर के मुताबिक आज दोपहर तक की रिटेल पोर्सन के लिए पूरी तरह से आवेदन आ गए हैं। लेकिन निवेशकों को एक बाद याद रखना चाहिए कि आवेदन पहले करें या बाद में, शेयर एलाटमेंट का इससे कोई मतलब नहीं है। इसलिए निवेशक 16 जुलाई तक आराम से इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं।

जानिए जोमैटो आईपीओ की लॉट साइज

जानिए जोमैटो आईपीओ की लॉट साइज

जोमैटो आईपीओ में कंपनी ने लाट साइज 195 शेयर की है। वहीं खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकते हैं। जोमैटो आईपीओ निवेश के लिए आज खुल गया है और इसमें 16 जुलाई तक निवेश किया जा सकेगा।

जानिए जोमैटो आईपीओ का प्राइस बैंड

जानिए जोमैटो आईपीओ का प्राइस बैंड

जोमैटो आईपीओ का प्राइस बैंड 72 रुपये से लेकर 76 रुपये तक तय किया गया है। यानी निवेशक जोमैटो आईपीओ में 72 रुपये से लेकर 76 रुपये तक की बोली लगा सकते हैं। हालांकि जानकार यही बता रहे हैं कि खुदरा निवेशकों को 76 रुपये के हिसाब से ही बोली लगानी चाहिए। ऐसा होने से अगर कंपनी अपने शेयर के शेयर का रेट कम तय करती हैं, तो निवेशकों को शेयर कम रेट पर ही मिलेगा और बाकी पैसा लौटा दिया जाएगा।

जोमैटो आईपीओ में रिटेल निवेशकों का हिस्सा
 

जोमैटो आईपीओ में रिटेल निवेशकों का हिस्सा

जोमैटो आईपीओ में रिटेल निवेशक या कहें कि खुदरा निवेशकों का हिस्सा 10 फीसदी रिजर्व रखा गया है। इसका मतलब है कि अगर 10 फीसदी तक खुदरा निवेशकों के आवेदन आए तो उन्हें पूरा कोटा जारी किया जाएगा। अगर आवेदन ज्यादा आए तो तय फार्म्यूला के तहत शेयर एलाट किए जाएंगे।

SIP : हर साल मिलेंगे 1लाख रुपये, 5000 रु से शुरू करें निवेश

जोमैटो आईपीओ में कर्मचारियों के भी कोटा

जोमैटो आईपीओ में कर्मचारियों के भी कोटा

जोमैटो आईपीओ में कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए भी शेयर का कोटा तय किया है। यह कोटा 65 लाख शेयरों का है।

English summary

Zomato IPO opens today for investment know full details

The price band of Zomato's IPO has been fixed between Rs 72 and Rs 76.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X