For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Zomato IPO की शानदार लिस्टिंग, मिनटों में मिला 51 फीसदी का मुनाफा

|

नई दिल्ली, जुलाई 23। जोमैटो की आज शानदार लिस्टिंग हुई है। कंपनी ने निवेशकों को अपने शेयर 76 रुपये के रेट पर ऐलाट किए थे। इन शेयर की लिस्टिंग आज एनएसई में 115 रुपये के रेट पर हुई है। इस प्रकार निवेशकों को लिस्ट होते हैं करीब 51 प्रशितश का फायदा हुआ है।

 

जानिए ताजा रेट

सुबह 10 बजे जोमैटो का शेयर एनएसई पर 124 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। इस शेयर में इस वक्त करीब 64 फीसदी की तेजी है। इस शेयर ने आज एनएसई में 125.65 का ऊपरी स्तर तो 115 रुपये का निचला स्तर छुआ है। अभी तक करीब 3 करोड़ शेयरों से ज्यादा की ट्रेड हो चुकी है।

जोमैटो की मार्केट कैप हुई 1 लाख करोड़ रुपये के पार

लिस्टिंग होने के कुछ ही देर बाद जोमैटो के शेयरों में तेजी जारी है। सुबह साढ़े दस बजे तक कंपनी का शेयर एनएसई पर 138.50 रुपये के स्तर तक जा चुका है। कंपनी के शेयरों के इस रेट पर आने के बाद इसकी मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये पार निकल गई है। अब मार्केट कैप के लिहाज से यह देश की 45वीं बड़ी कंपनी बन गई है। जोमैटो के शेयरों में आज अपर सर्किट 139.20 रुपये का तय किया गया है।

जानिए किस रेट पर जोमैटो ने जारी किए शेयर

जानिए किस रेट पर जोमैटो ने जारी किए शेयर

जोमैटो ने अपने आईपीओ प्राइस बैंड 72 रुपये से लेकर 76 रुपये तक तय किया था। इसके बाद कंपनी ने निवेशको को अपने शेयर 76 रुपये के हिसाब से जारी किए हैं। यह आईपीओ 38 गुना सब्सक्राइब हुआ था। क्यूआईबी कैटगरी में इसे 54.71 प्रतिशत, एनआईआई कैटेगरी में 34.80 प्रतिशत और रिटेल कैटेगरी में 7.87 प्रतिशत अभिदान मिला था।

ये था जोमैटो आईपीओ की लॉट साइज

ये था जोमैटो आईपीओ की लॉट साइज

जोमैटो ने अपने आईपीओ में लाट साइज 195 शेयर का तय किया था। इस आईपीओ में खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकते थे। जोमैटो आईपीओ निवेश के लिए 16 जुलाई तक खुला हुआ था।

MRF : 1 लाख को बना दिया सवा करोड़ रु, जानिए कितने समय में

जोमैटो ने 10 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व किए थे
 

जोमैटो ने 10 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व किए थे

जोमैटो ने अपने आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदी शेयर रिजर्व रखे थे। यह हिस्सा करीब 900 करोड़ रुपये का था। यानी 900 करोड़ रुपये के शेयर खुदरा निवेशकों को इस आइपीओ में जारी किए गए हैं। वहीं जोमैटो ने अपने आईपीओ में कंपनी ने कर्मचारियों के लिए भी शेयर का कोटा तय किया था। यह कोटा 65 लाख शेयरों का था।

English summary

Zomato IPO listed on July 23 at Rs 115 Zomato IPO in hindi

Shares have been allotted to the investors in the Zomato IPO at a price of Rs 76.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X