For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LED Smart Bulb : सस्ती कीमत में हुआ लॉन्च ये बल्‍ब, 15 हज़ार घंटे चलेगा

|

नई दिल्‍ली: अब स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शियोमी ने आज अपने वर्चुअल इवेंट स्‍मार्ट ल‍िव‍िंग में कई प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। शियोमी ने इवेंट में Mi बैंड 5, Mi वॉच रिवॉल्व, Mi स्‍मार्ट स्‍पीकर के साथ Mi स्‍मार्ट एलईडी बल्‍ब भी पेश किया है। कंपनी ने बताया कि ये एलईडी बल्‍ब 810lm तक की ब्राइटनेस के साथ आता है। यूज़र्स इसे अपने मूड के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। इस बात से भी अवगत करा दें कि शियोमी ने इस बल्ब की कीमत 499 रुपये रखी है, जिसे Mi इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। कमाई का मौका : शुरू करें LED लाइट बनाना, जानें पूरा तरीका ये भी पढ़ें

LED Smart Bulb : सस्ती कीमत में हुआ लॉन्च ये बल्‍ब

 

वॉइस कमांड देकर ऑन-ऑफ करें

बता दें कि ये स्मार्ट बल्ब व्हाइट कलर में पेश किया गया है, जो कि B22 केस के साथ आता है। Mi इंड‍िया का कहना है कि ये बल्ब हर इंडियन घर को ध्यान में रखकर बनाया गया है। अच्‍छी बात ये है कि इस बल्ब को जलाने या बुझाने के लिए आपको उठना नहीं पड़ेगा। जी हां यूज़र्स इसे Mi होम एप के ज़रिए स्‍व‍िच ऑन/ ऑफ कर सकते हैं। यानी कि इसे ऐप के ज़रिए कंट्रोल किया जा सकता है। एमआई स्‍मार्ट एलईडी बल्‍ब वाइट में अमेज़न अलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का वॉइस सपोर्ट दिया गया है। यूज़र्स बल्ब की लाइट को वॉइस कमांड देकर एडजस्ट या ऑन-ऑफ कर सकते हैं।

बल्‍ब 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ के साथ

ये स्मार्ट बल्ब लो एनर्जी कंजम्पशन के साथ आता है, जिससे एनर्जी की बजत होती है। शियोमी का दावा है कि ये 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ के साथ आता है। वहीं कंपनी ने भी बताया है कि 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ का मतलब है हर दिन 6 घंटे का इस्तेमाल होता है तो ये बल्ब 7 साल तक चलेगा।

 

LIC : डेली 80 रु जमा कर पाएं 28,000 रु महीने की पेंशन, जानें प्लान ये भी पढ़ें

English summary

Xiaomi's New Mi LED Smart Bulb Will Run For 15 Thousand Hours

Cheapest price bulbs launched in India. Xiaomi's new Mi LED Smart Bulb will run for 15 thousand hours.
Story first published: Tuesday, September 29, 2020, 18:43 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?