For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

महिला की चमक गयी किस्मत, 100 रु से बन गई करोड़पति, जानिए कैसे

|

नयी दिल्ली। कहा जाता है कि जो आपकी किस्मत में लिखा होगा वो मिल कर रहेगा। देर या सवेर आपको अपने नसीब में लिखा मिलना ही है। कुछ ऐसा ही हुआ है पंजाब की एक महिला के साथ, जो रातोंरात करोड़पति बन गयी। इस महिला की किस्मत में करोड़पति बनना लिखा था और वो करोड़पति बन गई। इस महिला की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी की सिर्फ 100 रु की मदद से ये महिला पूरे 1 करोड़ रु की मालकिन बन गई। आगे जानिए बाकी डिटेल।

लग गई 1 करोड़ रु की लॉटरी
 

लग गई 1 करोड़ रु की लॉटरी

हम जिस महिला की बात कर रहे हैं वे हैं पंजाब के अमृतसर की रहने वाली रेणु चौहान। एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार रेणु एक हाउस वाइफ हैं। उन्होंने 100 रु का एक लॉटरी टिकट खरीदा था, जिसमें उन्होंने पूरे एक करोड़ रुपये का इनाम जीता है। किस्मत का ये खेल रेणु के पक्ष में गया। उन्होंने पंजाब स्टेट डियर 100 प्लस लॉटरी में एक टिकट खरीदा था।

बदल गई किस्मत

बदल गई किस्मत

पंजाब स्टेट डियर 100 प्लस लॉटरी के नतीजों ने रेणु की किस्मत बदल दी है। उनका एक करोड़ रु का इनाम पिछले महीने लगा। रेणु चौहान ने इनामी टिकट के साथ साथ जरूरी दस्तावेज संबंधित सरकारी विभाग में जमा कर दिए हैं। टिकट और डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद रेणु को इनामी राशि दी जाएगी। बता दें कि कई राज्य सरकारों की तरह पंजाब सरकार भी सरकारी लॉटरी चलाती है।

परिवार की मुश्किलें हुईं दूर

परिवार की मुश्किलें हुईं दूर

रेणु एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती हैं। ये रकम उनके परिवार को काफी राहत देगी। उनके परिवार की कई समस्याएं इस राशि से दूर होंगी। रेणु के पति की अमृतसर में ही एक कपड़े की दुकान है। इनामी राशि की मदद से रेणु का परिवार एक आसान जीवन जी सकेगा। बम्पर पुरस्कार राशि उनके परिवार के लिए किसी मदद की तरह है।

किस तरह मिलेंगे पैसे
 

किस तरह मिलेंगे पैसे

रेणु को ये पैसा बैंक खाते में प्राप्त होगा। पुरस्कार राशि विजेता के बैंक खाते में जमा की जाती है। पंजाब की जिस लॉटर में रेणु को एक करोड़ रु का इनाम लगा है, उसके नतीजे पिछले महीने 11 तारीख को जारी किए गए थे। इनामी टिकट का नंबर है डी -12228।

परिवार के लिए बड़ी खुशखबरी

परिवार के लिए बड़ी खुशखबरी

रेणु को लगा 1 करोड़ रु का इनाम उनके पूरे परिवार के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। पंजाब राज्य लॉटरी विभाग के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब स्टेट डियर 100 प्लस मंथल लॉटरी के परिणाम 11 फरवरी 2021 को एक ड्रॉ में घोषित किए गए थे। इनमें से टिकट डी-12228 की विजेता रेणु ने जरूरी दस्तावेज पेश कर दिए हैं। पुरस्कार राशि जल्द ही विजेता के खाते में जमा की जाएगी।

लगी 30 करोड़ रु की लॉटरी

लगी 30 करोड़ रु की लॉटरी

पिछले महीने जोहानसबर्ग, दक्षिण अफ्रीका के एक व्यक्ति की गर्लफ्रेंड ने उसके साथ ब्रेक-अप कर लिया। मगर उसी दिन उस शख्स की पूरे 30 करोड़ रु की लॉटरी लग गयी। गर्लफ्रेंड के साथ ब्रेकअप के बाद वो काफी पेरशान था। मगर उसकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी की उसका सारा दुख छूमंतर हो गया। ब्रेकअप के बाद जैक ने खराब मूड में ही अपना लॉटरी टिकट देखा। उन्होंने देखा कि वे 30 लाख पाउंड की लॉटरी जीत चुके हैं। 30 लाख पाउंट भारतीय मुद्रा में करीब 30 करोड़ रु होते हैं। जैक के पास इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद दुखी होने की कोई वजह नहीं थी।

किस्मत का खेल : गलती से खरीदा लॉटरी टिकट और बना करोड़पति, जीते 14.76 करोड़ रु

English summary

Woman luck shone become a millionaire with rs 100 lottery ticket

The Punjab State dear 100 Plus lottery results have changed Renu's fortunes. His reward of Rs 1 crore was received last month.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X