For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दुन‍िया में छाई भारतीय कंपनियां, जानि‍ए क्‍या किया

|

नई द‍िल्‍ली: भारतीय कंपन‍ियों का जज्बा पूरे दुन‍िया में देखने को म‍िल रहा है। जी हां दुनिया की सबसे नैतिक कंपनियों में विप्रो और टाटा स्टील का नाम दर्ज किया गया है। विप्रो और टाटा स्टील को एथिस्फेयर इंस्टीट्यूट द्वारा मान्यता दी गई है, जो दुनिया की सबसे नैतिक कंपनियों में से एक के रूप में नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं के मानकों को परिभाषित करने और आगे बढ़ाने में एक वैश्विक स्‍तर पर है। विप्रो के साथ-साथ प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने के लिए टाटा स्टील की लगातार नौवीं वर्ष है। बता दें कि दुनिया भर में केवल 132 कंपनियों को सूची में शामिल किया गया है, जिसमें एक्सेंचर, 3 एम, एटी एंड टी, कैनन, कैपजेमिनी, डेल, ईबे, हनीवेल, एचपी, इंटेल, आईबीएम, लिंक्डइन, माइक्रोसॉफ्ट, नोकिया, सोनी, वीजा, और मास्टरकार्ड। EPFO WhatsApp नंबर, घर बैठे होंगे सभी काम, कृपया घर से न निकलें ये भी पढ़ें

 

दुन‍िया में छाई भारतीय कंपनियां, जानि‍ए क्‍या किया

मालूम हो कि एथिस्फियर इंस्टीट्यूट के अनुसार, मूल्यांकन एक मजबूत मूल्य श्रृंखला का समर्थन करने के लिए संस्कृति, पर्यावरण और सामाजिक प्रथाओं, नैतिकता और अनुपालन गतिविधियों, शासन, विविधता और पहल जैसे मापदंडों पर 200 से अधिक डेटा बिंदुओं के विश्लेषण पर आधारित है। बता दें कि एथिस्फियर पिछले 14 सालों से कंपनियों को मान्यता दे रहा है।

मालूम हो कि विप्रो के चेयरमैन रिशाद प्रेमजी ने कहा कि विप्रो में, नैतिक और जिम्मेदार आचरण, हमारे सोचने और कार्य करने का एक अभिन्न हिस्सा रहा है, जो शुरुआत से ही है। आज हम जिस दुनिया में रह रहे हैं, एक निगम जो खुद को अधिक स्थायी, न्यायसंगत और समान दुनिया के लिए पत्र और आत्मा में प्रतिबद्ध नहीं करता है, वह अपने प्राथमिक कर्तव्य में विफल हो जाएगा। विप्रो में, हमारी कोशिश हमेशा यह रही है कि अनुपालन के लिए जो आवश्यक हो, उससे आगे बढ़ें और अपने कार्यस्थल और बाहर के समुदायों में सही काम करें।

 

कोरोना इफेक्ट : बैंक ऑफ बड़ौदा ने फ्री किया डिजिटल लेनदेन, उठाएं फायदा ये भी पढ़ें

English summary

Wipro Tata Steel Among The Worlds Most Ethical Companies

Wipro and Tata Steel have been recognized among the world's most ethical companies by the Ethisphere Institute।
Story first published: Friday, March 20, 2020, 15:15 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X