For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पैसों के लिए Gold बेचने की है तैयारी, यहां मिलेगा बढ़िया दाम

|

नयी दिल्ली। ऐसे निवेशकों की संख्या बढ़ रही है जो सोना बेचना चाहते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत में सोने के रेट 50,000 रुपये (24 कैरेट) के स्तर को पार कर गए हैं। कई उपभोक्ता और निवेशकों के पास टूटी हुई चैन, ईयर रिंग्स या सोने की स्मॉल प्रोडक्ट्स होते हैं जिन्हें वे नए गोल्ड प्रोडक्ट्स के बदले विनिमय करने को तैयार नहीं होते। इसकी वजह सोने के हाई रेट हैं। इसलिए वे नया प्रोडक्ट लेने के बजाय कैश के लिए अपना सोना बेचने को तैयार होते हैं। अगर आपके पास कोई ऐसा गोल्ड प्रोडक्ट है जिसके बदले आप अच्छा पैसा चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं इसका बेस्ट ऑप्शन।

 

ज्वेलर्स के बजाय यहां बेचे सोना

ज्वेलर्स के बजाय यहां बेचे सोना

कई बार ऐसा हो सकता है कि आपको अपने सोने के आभूषणों की सबसे अच्छी कीमत ज्वैलर्स के पास न मिले। छोटे कस्बों और शहरों में संभावना रहती है कि आपको बेस्ट नहीं मिलेगा। आपको कम दाम पर अपना सोना बेचना पड़ेगा। ऐसे में आपको ज्वैलर्स से अलग कोई ऑप्शन देखना चाहिए। आप उन कंपनियों को सोना बेच सकते हैं जो सोने की बिक्री में एक्सपर्ट हैं।

कौन-कौन सी हैं ऐसी कंपनियां

कौन-कौन सी हैं ऐसी कंपनियां

सोने की बिक्री के लिए कई एक्सपर्टाइज्ड कंपनियां हैं, जो आपसे अच्छी कीमत पर सोना खरीदेंगी। पिछले कुछ सालों में जिन कंपनियों के नाम सामने आए हैं उनमें Attica और D Gold काफी मशहूर हैं। ये कंपनियां इस मामले में काफी लोकप्रिय हुई हैं। आप इनके अलावा भी किसी ऐसी ही कंपनी का रुख कर सकते हैं।

किस तरह मिलता है पैसा
 

किस तरह मिलता है पैसा

ये कंपनियां आपको तुरंत कैश का भुगतान करती हैं या फिर सोने के बदले पैसा आपके खाते में भी क्रेडिट किया जा सकता है। इन कंपनियों के पास सोना बेचने के कई फायदे हैं। जैसे कि यहां प्रोसेस काफी तेज है। साथ ही सोने की क्वालिटी जांचने का मैकेनिज्म भी अच्छा है। इन कंपनियों के पास जर्मन गोल्ड चेकिंग मशीन होती हैं, जो शुद्धता और वजन की जांच करेगी। सोने के शुद्ध वजन पर आने के लिए बीड्स और अन्य गैर-सोने की वस्तुओं का वजन समाप्त हो जाएगा।

कितनी मिलती है कीमत

कितनी मिलती है कीमत

अच्छी बात यह है कि ये कंपनियां आपको सोने की वर्तमान रेट की पेशकश करती हैं और अपनी कमीशन काटती हैं। यहां कोई भी छुपा हुआ शुल्क यानी किसी तरह का चार्ज नहीं हो सकता। कंपनियों में बेहतर पारदर्शिता भी रहती है क्योंकि सोने का वजन और शुद्धता ग्राहक के सामने की जांची जाती है। अगर आप सोने के अंतिम रेट पर राजी न हों तो आपको डील करने की भी आवश्यकता नहीं है। ये बहुत बेहतर सहूलियत है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आपने सोने की बिक्री से लाभ कमाया है, तो आपको उसी पर पूंजीगत लाभ कर का भुगतान करना होगा।

Gold : 68000 रु का आंकड़ा छू सकता है, जानिए कब तक

English summary

want to sell gold for money good price will be found here

These companies pay you cash immediately or money can be credited to your account instead of gold. These companies have many advantages of selling gold.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X