For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Mukesh Ambani के घर के बाहर म‍िला विस्फोटक भरा वाहन

|

नई द‍िल्‍ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और दुनिया के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया। बीते कल उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई में स्थित घर के पास गुरुवार को एक संदिग्ध वाहन विस्फोटक सामग्री जिलेटिन के साथ मिला है। इसके बाद से ही अंबानी के निवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Mukesh Ambani के घर के बाहर म‍िला विस्फोटक भरा वाहन

 

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार में विस्फोटक बरामद हुई है। म‍िली जानकारी के मुताबिक ग्रीन रंग की संदिग्ध गाड़ी में एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन की छड़ें मिली है। मुंबई पुलिस के साथ-साथ एटीएस की टीम, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्तों ने मिलकर गुरुवार (25 फरवरी) को उस कार को जब्त कर लिया है। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है। मुंबई पुलिस के मुताबिक संदिग्ध कार में एक लेटर भी बरामद हुआ है। इसके अलावा कार में से बरामद एक नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के काफिले की गाड़ी की बताई जा रही है।

इस मौके पर बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) टीम को भी बुलाया गया। एंटीलिया से कुछ सौ मीटर की दूरी पर खड़ा वाहन जब्त कर लिया गया है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी एस. चैतन्य ने कहा, वाहन का पंजीकरण नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा काफिले की गाड़ी के पंजीकरण नंबर के साथ मेल खाता है। एंटीलिया के पास मिली एसयूवी के अंदर से कुछ और नंबर प्लेट भी बरामद की गई हैं। एफआईआर गुरुवार देर रात दर्ज की गई है। अज्ञात लोगों के खिलाफ गामदेवी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। भारतीय दंड संहिता की धाराओं 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 465 (जालसाजी की सजा), 473 (नकली मुहर बनाना या रखना), 506 (2) (आपराधिक धमकी), अगर खतरा पैदा हो, के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

27 मंजिला ऊंचा घर एंटीलिया

बता दें कि मुंबई के दक्षिणी इलाके में स्थित 27 मंजिला ऊंचा घर एंटीलिया 400000 वर्ग फीट में बना है। एंटीलिया के नीचे वाले वाले 6 फ्लोर पार्किंग के लिए हैं। इनमें करीब 170 कारें पार्क हो सकती हैं। मुकेश अंबानी का यह बंगला रेक्टर स्केल पर 8 तीव्रता का भूकंप झेल सकता है। एंटीलिया का नाम अटलांटिक महासागर के एक द्वीप के नाम पर रखा गया है। मुकेश अंबानी के इस घर में 9 लिफ्ट लगी हुई हैं। 7 वें फ्लोर में 50 सीटर सिनेमा हॉल और उसके ऊपर आउटडोर गार्डन बनाया गया है। एंटीलिया में एक मंदिर भी है। इसमें एक स्पा अलावा योगा स्टूडियो आइसक्रीम रूम और करीब तीन से ज्यादा स्विमिंग पूल हैं। एक आर्टिफिशियल इनडोर स्नो रूम भी है जिसका तापमान हमेशा माइनस 10 डिग्री तक तापमान रहता है।

Mukesh Ambani हर घंटे कमा रहे 90 करोड़ रुपये, जानिए पूरी रिपोर्ट

English summary

Vehicle With Explosives Found Near Mukesh Ambani's House

An FIR has been registered in the case after a vehicle full of explosives was found outside the house of industrialist Mukesh Ambani.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X