For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Uday Kotak : कोरोना से बचाव के लिए दी लॉकडाउन लगाने की सलाह

|

नई द‍िल्‍ली, मई 3। कोरोना की दूसरी लहर भारत में बहुत ही खतरनाक साबित हो रही है। कोरोना के नए मामले पिछले कई दिनों से रोजाना साढ़े तीन लाख से अधिक सामने आ रहे हैं। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी बीच ये बातें सामने आ रही हैं कि फिर से कंप्लीट लॉकडाउन की जरूरत पड़ सकती है। दुनिया के सबसे अमीर बैंकर और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट उदय कोटक ने भी लॉकडाउन की वकालत की है।

 

Uday Kotak : कोरोना से बचाव के लिए दी लॉकडाउन लगाने की सलाह

देश में कोरोना की दूसरी लहर हो रहे भारी नुकसान से बचने के लिए आर्थिक गतिविधियों को कम करने की जरूरत बताई है। उदय कोटक ने कहा है कि इस मुसीबत की घड़ी में सरकार को सख्त फैसला लेना होगा। उन्होंने कोरोना के मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी से निपटने में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स की ओर से की जा रही कोशिशों की प्रशंसा की। हालांकि, इसके साथ ही उनका कहना था कि मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए इस स्थिति को संभालना बहुत मुश्किल होगा। उदय कोटक : लेंगे 1 रुपया सैलरी, बाकी पैसा करेंगे दान

इसके साथ ही उन्‍होंने सुझाव भी द‍िया कि हमें इस मुद्दे पर देश और विदेश से एक्सपर्ट्स की सलाह को मानना चाहिए। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बड़े कदम उठाने और कैपेसिटी को तेजी से बढ़ाने की जरूरत है। महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए जीवन को बचाना पहली प्राथमिकता है और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उच्चतम स्तर पर अधिकतम उपाय किए जाने चाहिए। केंद्र और राज्यों में सरकारें हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर और सप्लाई को मजबूत करने की कोशिश में लगी हैं लेकिन इसमें समय लगेगा। इस मुश्किल के दौर में जब महामारी से मृत्यु की संख्या लगातार बढ़ रही है, सीआईआई राष्ट्रीय स्तर पर बड़े उपाय करने का निवेदन करता है जिसमें मुश्किलों को कम करने के लिए आर्थिक गतिविधियों को रोकना शामिल है।

 

आपकी जानकारी के ल‍िए बता दें कि इससे पहले भी कुछ व्यापार संगठन कोरोना की महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकार से देश भर में लॉकडाउन लगाने का निवेदन कर चुके हैं। हालांकि, अभी तक केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना सामने नहीं आई है और राज्य अपने स्तर पर लॉकडाउन लागू कर रहे हैं।

English summary

Uday Kotak Advice To Apply Lockdown To Protect Against Corona

The world's richest banker and president of the Confederation of Indian Industry, Uday Kotak, has also advocated the lockdown due to the Corona.
Story first published: Monday, May 3, 2021, 13:15 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X