For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये है कमाल की Cryptocurrency, आया 2519 फीसदी का उछाल

|

नई दिल्ली, मई 18। पिछले कुछ हफ्तों से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में भूचाल आया हुआ है। कई छोटी-बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू में भारी भरकम गिरावट आई है। ये गिरावट 50 से 100 फीसदी तक रही है। इससे निवेशकों को काफी नुकसान हुआ। निवेशक ऐसे समय में क्रिप्टोकरेंसी से भाग रहे हैं जब बढ़ती कीमतों और बिगड़ते आर्थिक हालात के डर से शेयर बाजार कोरोनोवायरस महामारी के बाद के उच्च स्तर से गिर गए हैं। दुनिया भर में महंगाई भर बढ़ रही है और इसी कारण ब्याज दरें बढ़ाई जा रही हैं। इन सब चीजों का निगेटिव असर क्रिप्टो मार्केट पर पड़ रहा है। पर इस बीच एक क्रिप्टो में भारी उछाल आया है।

 

Cryptocurrency : इससे बुरा क्या होगा, 21 करोड़ रु के रह गए 50 हजार रु

क्वाराशि में भारी उछाल

क्वाराशि में भारी उछाल

ये है क्वाराशि (क्यूयूए)। इसमें 2519 फीसदी का भारी भरकम उछाल आया है। ये उछाल कल मंगलवार को सुबह तक के पिछले 24 घंटों के दौरान आया था। ये क्रिप्टोकरेंसी कॉइनमार्केटकैप के आंकड़ों के अनुसार 0.029 डॉलर तक पहुंच गयी थी। इस समय ये 0.016 डॉलर पर है। यानी इसमें अब बीते करीब 30 घंटों में गिरावट आई है।

कितनी है मार्केट कैपिटल

कितनी है मार्केट कैपिटल

इस समय इसकी मार्केट कैपिटल 2,735,996 डॉलर है। पिछले 24 घंटों में इसके वॉल्यूम में 78.39 फीसदी की गिरावट आई है। इस समय इसका वॉल्यूम 157,663 डॉलर है। इसकी अधिकतम और कुल सप्लाई 700,000,000 कॉइन की है।

क्या है उद्देश्य
 

क्या है उद्देश्य

क्वाराशि की वेबसाइट के अनुसार इसका उद्देश्य है व्यक्तियों, उभरते और स्थापित निवेशकों के लिए एंट्री गेट प्रदान करके, क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने के लिए खोज करने वाले व्यक्तियों और पेशेवरों द्वारा सामना की जाने वाली बाधाओं और अड़चनों को कम करना। यानी इसके क्रिएटर नये और पुराने निवेशकों के बीच क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देना चाहते हैं।

ये है स्ट्रेटेजी

ये है स्ट्रेटेजी

क्वाराशि की वेबसाइट के अनुसार इसकी रणनीति एंड यूजर्स के लिए एक क्रिप्टोकरेंसी ईकोसिस्टम डेवलप करने की है। इसके व्हाइट पेपर (किसी भी क्रिप्टोकरेंसी का ब्रोशर) के मुताबिक इसकी टीम क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने, यूजर फ्रिक्शन और बड़े पैमाने पर इसे अपनाने के रास्ते में बाधाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सितंबर 2021 तक प्लेटफॉर्म एक यूनीक मोबाइल एप्लिकेशन और क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट में डेवलप हो गया था।

क्रिप्टो मार्केट बर्बाद

क्रिप्टो मार्केट बर्बाद

करीब एक हफ्ते के पहले के आंकड़ों के अनुसार पिछले एक महीने में क्रिप्टो करेंसियों की मार्केट कैप अप्रैल 2022 में 2.16 ट्रिलियन डॉलर से लगभग एक ट्रिलियन डॉलर से अधिक गिर गयी और मई 2022 तक 1.17 ट्रिलियन डॉलर रह गई। अधिकांश टॉप क्रिप्टो करेंसियां पिछले सप्ताह से गिर रही हैं। इनकी वैल्यू में 240 बिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ। फिलहाल क्रिप्टो मार्केट में थोड़ा सुधार हुआ है। हाल ही में टेरा ब्लॉकचैन के टोकन लूना ने निवेशकों की संपत्ति खत्म कर दी। निवेशकों की पूरी संपत्ति के सफाया कर दिया। इस क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू शून्य हो गयी। भारतीय एक्सचेंजों ने इसे अपने प्लेटफॉर्म से हटाया। कुछ समय पहले ही इसकी वैल्यू 118 डॉलर पर थी। भारतीय रुपये में ये वैल्यू 9143 रु से भी ऊपर है। मगर कुछ ही समय में टेरा लूना की सारी वैल्यू गिर गयी और ये जीरो पर आ गयी। यानी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश काफी जोखिम भरा है। इसलिए निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए।

English summary

This is Amazing Cryptocurrency came a jump of 2519 percent

It currently has a market capitalization of $2,735,996. Its volume has declined by 78.39 percent in the last 24 hours. Its volume currently stands at $157,663. It has a maximum and total supply of 700,000,000 coins.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X