For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Home Loan : Tata दे रहा 3.99 फीसदी पर कर्ज, साथ में 8 लाख रु का वाउचर भी

|

नई द‍िल्‍ली: नवरात्रि का त्‍योहार चल रहा है, जल्‍द ही द‍िवाली भी आने वाला है। अगर आप इस त्योहार घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। फेस्टिव सीजन के दौरान ज्यादातर बिल्डर्स घर बेचते वक्‍त बहुत ही आकर्षक ऑफर देते हैं। दूसरी ओर, रेपो रेट कम होने के कारण होम लोन भी काफी सस्ते हैं। फेस्टिव सीजन में घर खरीदें, इन 8 बैंकों से म‍िलेगा जबरदस्त फायदा ये भी पढ़ें

Home Loan : Tata दे रहा 3.99 फीसदी पर कर्ज

 

मालूम होगा कि अभी अधिकतर बैंक कम से कम 7% के इंटरेस्ट रेट पर होम लोन दे रहे हैं। तो अगर आप भी सस्‍ते में घर खरीदने का प्‍लान कर रहे है तो ये खबर जरुर पढ़ें। दरअसल, रतन टाटा की कंपनी टाटा हाउसिंग ने बीते कल यानी सोमवार को एक योजना का ऐलान किया। इस योजना के मुताबिक ग्राहक को एक साल के लिए ब्याज दर का भुगतान करना होगा और कंपनी शेष लागत खुद वहन करेगी।

 3.99% ब्याज पर म‍िलेगा होम लोन

3.99% ब्याज पर म‍िलेगा होम लोन

जी हां टाटा हाउसिंग ने एक स्‍कीम का एलान किया है। इसके तहत घर खरीदारों को होम लोन पर एक साल के लिए 3.99 फीसदी ब्याज दर का भुगतान करना होगा। कंपनी संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए शेष लागत खुद वहन करेगी. यह स्‍कीम 20 नवंबर तक 10 प्रोजेक्‍टों के लिए मान्‍य है। कंपनी ने बताया है कि इस स्‍कीम के तहत ग्राहकों को एक साल के लिए केवल 3.99 फीसदी फ्लैट ब्याज दर का भुगतान करना पड़ेगा। बाकी लागत टाटा हाउसिंग वहन करेगी।

 फ्लैट बुकिंग पर 8 लाख तक का गिफ्ट वाउचर
 

फ्लैट बुकिंग पर 8 लाख तक का गिफ्ट वाउचर

वहीं कंपनी के अनुसार, ग्राहकों को बुकिंग के बाद प्रॉपर्टी के आधार पर 25,000 रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक का गिफ्ट वाउचर मिलेगा। वाउचर 10 फीसदी भुगतान करने और प्रॉपर्टी के पंजीकरण के बाद जारी किया जाएगा। टाटा रियल्टी एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के एमडी और सीईओ संजय दत्त ने कहा कि महामारी के चलते पिछले कुछ महीनों के दौरान रियल एस्टेट क्षेत्र सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ था। लेकिन अब सुधार के कुछ संकेत दिखने लगे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार और आरबीआई ने रियल एस्टेट क्षेत्र को राहत देने के लिए कई कदम उठाए हैं। अब निजी क्षेत्र की बारी है कि वह घर खरीदारों की मदद करे। पारंपरिक तौर पर फेस्टिव सीजन के दौरान घरों की बिक्री ज्‍यादा रहती है। यही कारण है कि रियल एस्‍टेट डेवलपर ग्राहकों को लुभाने के लिए इस दौरान तरह-तरह की स्‍कीमों को लॉन्‍च करते हैं।

 इन प्रोजेक्ट्स के लिए मिलेगा सस्ता होम लोन

इन प्रोजेक्ट्स के लिए मिलेगा सस्ता होम लोन

दूसरी तरफ बता दें कि वाउ इज नाउ योजना के तहत टाटा हाउसिंग ने 4% से भी कम ब्याज पर पर अपने जिन 10 प्रोजेक्ट्स के लिए होम लोन देने की पेशकश की है, वे प्रोजोक्ट्स दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, कोच्चि औक कसौली में हैं। ये प्रोजेक्ट बनकर तैयार हैं और रेडी टू मूव इन की स्थिति में हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने टाटा हाउसिंग ने जीरो स्टांप ड्यूटी के साथ एक नई योजना की घोषणा की थी। यह योजना उन ग्राहकों के लिए है जो महाराष्ट्र में प्रोजेक्ट के लिए कंस्ट्रक्शन लिंक्ड पेमेंट प्लान का लाभ उठा रहे हैं। यह योजना 31 अक्टूबर, 2020 तक लागू रहेगी।

English summary

Tata Housing Offers Fixed Home Loan Rates For Buyers For A Year

Tata Housing has announced a home loan at an interest rate of 3.99%, while most banks are currently offering home loans at a rate of at least 7%.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?