For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ब‍िजली बिल : डिस्काउंट के साथ जमा करने का मौका बस कुछ ही द‍िन

|

नई द‍िल्‍ली: अगर आप लॉकडाउन और महामारी के दौरान अपना बिजली का बिल जमा नहीं कर पाए थे तो खबर जरुर पढें। अगर अभी भी आपका बिजली का बिल बकाया है तो छूट के साथ बिजली का बकाया बिल जमा करने को आपके पास अभी 4 दिन का समय है। जी हां लेकिन अगर आपने इन चार दिनों में रजिस्ट्रेशन करा दिया तो फिर आप फरवरी तक अपना बिल जमा करा सकते हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो इसके बाद फिर आपको पूरा बकाया बिना किसी छूट के जमा करना होगा। आपकी जानकारी के ल‍िए बता दें कि ग्राहकों को यह छूट यूपी सरकार की कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के तहत दी जा रही है।

 

ब‍िजली बिल: डिस्काउंट के साथ जमा करने का मौका बस कुछ ही द‍िन

चार दिन में खत्‍म होगी एकमुश्त समाधान योजना
बिजली विभाग से मिली जानकारी के मुताब‍िक कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना खत्म होने में चार दिन बाकी हैं, लेकिन अभी तक करीब 950 बिजली उपभोक्ताओं ने ही योजना का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। जबकि इस जिले में लगभग 3.5 लाख बिजली उपभोक्ता हैं। इसमें से 35 हज़ार वो उपभोक्ता हैं जो कमर्शियल कनेक्शन के रूप में अपना बिजली का बिल जमा करते हैं। विभाग के अनुसार करीब 10 हज़ार ऐसे कामर्शियल कनेक्शन वाले उपभोक्ता हैं, जिन्होंने महामारी-लॉकडाउन के दौरान बकाया बिजली बिल अभी तक जमा नहीं किया है। बकाए की यह रकम करोड़ों रुपये में बताई जा रही है। वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि असल में बिल तो लाखों में थे, लेकिन जमा नहीं होने पर यह कंपाउंड इंट्रेस्ट के चलते करोड़ों रुपये में पहुंच गए हैं।

31 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन कराने पर म‍िलेगा छूट
कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराने पर उपभोक्ताओं को बकाए बिल पर सरचार्ज नहीं देना होगा। लेकिन शर्त यह होगी कि 31 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद 28 फरवरी 2021 तक उस बकाए की रकम को जमा कराना होगा।

 

बड़े काम का है ये मोबाइल ऐप, गैस सिलेंडर की बुकिंग से लेकर बिजली का बिल होगा जमा

English summary

Submit Electricity Bill With Discount Till 31 January Get Bumper Discount

You now have 4 days to deposit the outstanding electricity bill with the discount.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X