For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अजब-गजब : अमीरों के लिए 'लाइन में लग कर' खुद बना अमीर, कमाता है लाखों

|

नई दिल्ली, जनवरी 17। आपने दुनिया में कुछ लोगों के अलग-अलग तरीके से पैसे कमाने के बारे में सुना होगा। मतलब कुछ लोग सामान्य जॉब या बिजनेस के बजाय छोटे-मोटे अजीब काम करते हैं और उनमें से कुछ अच्छा पैसा भी कमाते हैं। एक ऐसा ही शख्स है, जो दूसरों के लिए लाइन में खड़ा होता है और इसी से पैसा कमाता है। भारत में लोग, अस्पतालों, मेट्रो और न जाने कहां कहां लाइन में लगते हैं। मगर अपने लिए ही लोग लाइन में लगते हैं। जबकि वे किसी दूसरे के लिए ये काम फ्री या पैसों के लिए नहीं करते। मगर एक शख्स ये काम दूसरों के लिए करता है और इसके लिए चार्ज लेता है। जानते हैं इस शख्स के बारे में।

 

घर बेच कर Cryptocurrency में किया निवेश, अब बन गया एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति

कितना लेता है चार्ज

कितना लेता है चार्ज

एक व्यक्ति एक पेशेवर कतार में लगने वाला बन गया है और उन अमीर लोगों के लिए लाइन में खड़े होकर पैसा कमाता है, जो खुद अपने किसी काम के लिए लाइन में नहीं खड़े रहने चाहते हैं। ये शख्स है फ्रेडी बेकिट। फ्रेडी ये काम बखूबी कर रहा है। फ्रेडी अन्य लोगों के लिए कतार में खड़े होने के लिए प्रति घंटे 20 यूरो (करीब 2000 रु) का चार्ज लेता है।

काम को बना दिया फाइन आर्ट
 

काम को बना दिया फाइन आर्ट

फ्रेडी के अनुसार लाइन में लगने का काम उनके लिए स्वाभाविक है, क्योंकि वह एक लंदनवासी हैं। वे इस काम को एक फाइन आर्ट की तरह कर रहे हैं। 31 वर्षीय फ्रेडी किसी अच्छे दिन पर 160 पाउंड तक कमा सकते हैं। यानी करीब 16000 रु। यानी हर महीने में उनकी कमाई लाखों में रु में हो रही है। लेकिन वे कहते हैं कि उनके पास एक 'संत' के जैसा धैर्य होना चाहिए। क्योंकि वह एक पंक्ति में खड़े होते हैं, जो मुश्किल से चल रही है और वो भी पूरे आठ घंटे तक।

इस लाइन में लगने में आता है मजा

इस लाइन में लगने में आता है मजा

फुलहम से आने वाले फ्रेडी के अनुसार उनके लिए सबसे अच्छा काम लोकप्रिय आयोजनों के टिकटों के लिए कतार में खड़ा होना होता है। जैसे कि अपोलो में परफॉर्मेंस। ये उन ग्राहकों के लिए होता है जो अमीर हैं, मगर समय से गरीब हैं। उन्होंने साठ के दशक के मध्य की आयु वाले कुछ बहुत ही संपन्न लोगों के लिए वीएंडए की क्रिश्चियन डायर प्रदर्शनी के लिए कतार में खड़े रहने का काम आठ घंटे किया।

काम भी मजे भी

काम भी मजे भी

एक बार उन्हें केवल वास्तव में कतार में तीन घंटे लगे। मगर किसी ने उन्हें वीएंडए की क्रिश्चियन डायर प्रदर्शनी में टिकट भी लेने और उनके आने की प्रतीक्षा करने के लिए कहा। इसलिए उनके पास वीएंडए संग्रहालय में घूमने का मौका था और प्रति घंटे उन्हें 20 यूरो का भुगतान भी मिला। उनके अनुसार ये काम कमाल का रहा। फ्रेडी के क्लाइंट अलग अलग होते हैं। इनमें अमीर परिवारों के युवाओं (जो खुद से इधर उधर आते जाते हैं) से लेकर अधिक आयु वाले लोग तक। वह उनके लिए कतारों में ठंडी सर्दियों की रातें तक बिताते हैं।

गर्मी में ज्यादा चलता है काम

गर्मी में ज्यादा चलता है काम

द सन की रिपोर्ट के अनुसार फ्रेडी कहते हैं कि गर्मी उनका सबसे व्यस्त मौसम होता है, क्योंकि इस दौरान कई कार्यक्रम होते हैं। वे अपना विज्ञापन भी देते हैं, जहां वह पालतू जानवरों की ख्याल रखने, पैकिंग करने, बागवानी जैसे कामों में मदद की पेशकश करते हैं। उनके अनुसार टास्कबैबिट आपको विभिन्न विषम कामों की लिस्ट बनाने में मदद करता है और क्लाइंट केवल आपके द्वारा बताए गए कामों से आपको चुनते हैं।

English summary

Strange For the rich he became rich himself by lining in the line earns lakhs

This man is Freddie Beckitt. Freddy is doing a great job. Freddy's charges 20 euros (approximately Rs 2000) per hour for other people to queue up.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X