For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Startup Event Europe 2021 : PM Modi ने दुनिया को भारत में निवेश करने का दिया न्योता

|

नई दिल्ली, जून 16। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'वीवाटेक' के पांचवें एडिशन में मुख्य भाषण दिया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत और फ्रांस कई विषयों पर मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत और फ्रांस व्यापक विषयों पर मिलकर काम कर रहे हैं। इनमें से टेक्नोलॉजी और डिजिटल सहयोग के उभरते क्षेत्र हैं। वीवाटेक यूरोप में सबसे बड़े डिजिटल और स्टार्टअप कार्यक्रमों में से एक है और यह 2016 से हर साल पेरिस में आयोजित किया जाता है। यह संयुक्त रूप से एक प्रमुख विज्ञापन और मार्केटिंग समूह पब्लिसिस ग्रुप और एक प्रमुख फ्रांसीसी मीडिया ग्रुप लेस इकोस द्वारा आयोजित किया जाता है।

 

Startup Event Europe : PM Modi ने दुनिया को भारत में निवेश

जानिए पीएम के संबोधन की अहम बातें
पीएम मोदी ने कहा कि हमने भारत में खनन, अंतरिक्ष, बैंकिंग, परमाणु ऊर्जा और अन्य क्षेत्रों में बड़े सुधार लागू किए हैं। इससे पता चलता है कि एक राष्ट्र के रूप में भारत महामारी के बीच भी व्यवस्था करने योग्य और चुस्त है। पीएम के अनुसार पिछले एक साल में हमने विभिन्न क्षेत्रों में बहुत अधिक अड़चनें देखा है। इसमें से बहुत सी अभी भी बाकी है। फिर भी अड़चन का मतलब निराशा नहीं है। इसके बजाय हमें मरम्मत और तैयारी की जुड़वां नींव पर ध्यान देना चाहिए।

भारत में निवेश का न्यौता
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत वह ऑफर करता है जो इनोवेटर्स और निवेशकों को चाहिए। उन्होंने पांच स्तंभों (पिलर) 5 आधार पर दुनिया को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। इनमें टेलेंट, मार्केट, कैपिटल, ईको-सिस्टम और खुलेपन की संस्कृति शामिल है। भारत की तकनीक और स्टार्ट-अप की के मामले में उन्नति जगजाहिर है। हमारा देश दुनिया के सबसे बड़े स्टार्ट-अप ईको-सिस्टम में से एक का घर है।

 

देश में सभी को लगेगी Free Vaccine, पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी घोषणा

इनोवेशन साबित होगा मददगार
पीएम मोदी ने कहा कि मेरा मानना है जहां सम्मेलन विफल हो जाता है, वहां इनोवेशन मदद कर सकता है। यह कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान देखा गया है, जो हमारे युग का सबसे बड़ा संकट है।

English summary

Startup Event Europe 2021 PM Modi invites the world to invest in India

PM Modi delivered the keynote address at the fifth edition of 'VWATEK' today. During the address, PM Modi said that India and France are working together on many subjects.
Story first published: Wednesday, June 16, 2021, 18:02 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X