For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SITI Broadband Plan : Free मिलेगा 2 महीने इंटरनेट, वर्क फ्रॉम होम के लिए परफेक्ट

|

नई दिल्ली, मई 15। सिटी ब्रॉडबैंड सिटी नेटवर्क ग्रुप द्वारा दी जाने वाली एक ब्रॉडबैंड सर्विस है। यह देश के प्रमुख इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी) में से एक है। ये कंपनी अपने ग्राहकों को कुछ सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करती है। कंपनी द्वारा पेश किया गया बेस प्लान 30 एमबीपीएस (एमबी प्रति सेकंड) प्लान है, जो कि जियो फाइबर और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की तरफ से पेश किए जाने वाले 30 एमबीपीएस प्लान जितना ही अच्छा है। यानी इस मामले में सिटी जियो और बीएसएनल से टक्कर ले रही है। यदि आप एक नया 30 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान खरीदने की सोच रहे हैं, तो आप सिटी ब्रॉडबैंड, जियोफाइबर और बीएसएनएल भारत फाइबर के ऑफर पर विचार कर सकते हैं। आइए इन कंपनियों के प्लान्स पर एक नज़र डालें।

 

BSNL का बड़ा धमाका : सिर्फ 68 रु में पाएं रोज 1.5 जीबी डेटा

सिटी ब्रॉडबैंड 30 एमबीपीएस प्लान

सिटी ब्रॉडबैंड 30 एमबीपीएस प्लान

सिटी ब्रॉडबैंड का 30 एमबीपीएस वाला प्लान केवल 399 रुपये प्रति माह की कीमत पर उपलब्ध है। ध्यान रहे कि इसमें टैक्स राशि शामिल नहीं है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता है। कंपनी के सभी ब्रॉडबैंड प्लान्स पर फेयर यूसेज पॉलिसी (एफयूपी) की लिमिट लागू होती है। हालाँकि टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की तरफ से इस लिमिट की जानकारी नहीं दी गयी है।

देनी होगी सिक्योरिटी डिपॉजिट मनी
 

देनी होगी सिक्योरिटी डिपॉजिट मनी

ग्राहकों को कंपनी द्वारा ऑफर किए जाने वाले ओएनयू इक्विपमेंट के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट का भुगतान करना होगा। यह सिक्योरिटी डिपॉजिट राशि ग्राहक को केवल तभी वापस की जाएगी जब वह 3 महीने से अधिक समय तक कनेक्शन रखता है। इसके अलावा एक्टिवेशन शुल्क भी लगेगा, जो किसी भी स्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। हालांकि यदि ग्राहक अपने खुद के राउटर का उपयोग करता है, तो एक्टिवेशन शुल्क या सिक्योरिटी डिपॉजिट चार्ज लागू नहीं होगा। लंबी अवधि वाला प्लान खरीदने वाले यूजर्स को 2 महीने तक की फ्री सर्विस मिलेगी।

जियो का 30 एमबीपीएस वाला प्लान

जियो का 30 एमबीपीएस वाला प्लान

जियोफाइबर का 30 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान इस कैटेगरी में सबसे सस्ता प्लान है। इसकी कीमत भी 399 रुपये प्रति माह (टैक्स राशि छोड़कर) है। प्लान के साथ यूजर्स को 3300 डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का फायदा मिलता है। मगर प्लान के साथ कोई ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाता। जब यूजर्स लॉन्ग टर्म के लिए प्लान खरीदते हैं, तो उन्हें 30 दिन या 1 महीने तक की सर्विस फ्री में मिल सकती है।

बीएसएनएल का 30 एमबीपीएस वाला प्लान

बीएसएनएल का 30 एमबीपीएस वाला प्लान

बीएसएनएल भारत फाइबर के 30 एमबीपीएस वाले प्लान की कीमत 449 रुपये प्रति माह है। यह भी उपयोगकर्ताओं को जियो के समान 3300 जीबी डेटा ऑफर करती है। एक बार जब आपकी ये लिमिट पूरी हो जाएगी तो इंटरनेट स्पीड घटकर 2 एमबीपीएस रह जाएगी। प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी शामिल है। इस प्लान के साथ यूजर्स को कोई ओटीटी बेनिफिट भी नहीं मिलता।

सिटी का प्लान क्यों है अच्छा

सिटी का प्लान क्यों है अच्छा

सिटी ब्रॉडबैंड 30 एमबीपीएस प्लान जियोफाइबर और बीएसएनएल भारत फाइबर द्वारा पेश किए गए प्लान के मुकाबले असल में अच्छा है। यह बीएसएनएल भारत फाइबर के 30 एमबीपीएस प्लान से भी सस्ता है। अच्छी बात यह है कि अगर आप लंबी अवधि के लिए तो सिटी 2 महीने फ्री सर्विस देगी। जबकि जियो सिर्फ 1 महीने फ्री सर्विस देगी। वहीं बीएसएनएल के मुकाबले यह 50 रु सस्ता प्लान है।

English summary

SITI Broadband Plan get Free 2 months internet perfect for work from home

SITI Broadband's 30 Mbps plan is available at a price of only Rs 399 per month. Keep in mind that tax amount is not included in this.
Story first published: Saturday, May 15, 2021, 18:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X