For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI, PNB, HDFC और ICICI : FD पर कौन दे रहा ज्यादा ब्याज, चेक करें

|

नई दिल्ली, जून 13। सावधि जमा (एफडी) भारत में एक पारंपरिक और विश्वसनीय निवेश ऑप्शन है। आज भी ज्यादातर लोग बैंक FD में पैसा लगाना पसंद करते हैं। एफडी की एक खासियत यह भी है कि इसमें ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक के डिपॉजिट का ऑप्शन मिलता है। इसका मतलब है कि आप जब तक चाहें अपने पैसे को इस सुरक्षित निवेश ऑप्शन में रख सकते हैं और गारंटीड रिटर्न हासिल कर सकते हैं। जो लोग 1 साल के लिए एफडी में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं, उनके लिए यह खबर काफी काम की है। हम यहां आपको बताएंगे कि एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में कौन सबसे ज्यादा रिटर्न दे रहा है। ये चारों ही देश के बड़े बैंकों में शामिल हैं।

 

हाथ से बने फर्नीचर से कमा रहा लाखों रु, जानिए 60 वर्षीय व्यक्ति की कहानी

एसबीआई में एफडी ब्याज दर

एसबीआई में एफडी ब्याज दर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) फिलहाल एक साल की एफडी पर 5.0 फीसदी सालाना की दर से ब्याज दे रहा है। हालांकि ध्यान देने की जरूरत है कि अगर एफडी की मैच्योरिटी 1 दिन भी कम कर दें तो ब्याज दर सीधे 4.40 फीसदी सालाना तक झट जाएगी। इस बीच बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एक साल की एफडी पर 5.50 फीसदी सालाना ब्याज दे रहा है। ये ब्याज दरें 8 जनवरी 2021 से लागू हैं।

पीएनबी में एफडी की ब्याज दरें
 

पीएनबी में एफडी की ब्याज दरें

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) फिलहाल एक साल की एफडी पर 5.10 फीसदी सालाना की दर से ब्याज दे रहा है। अगर एफडी की मैच्योरिटी एक दिन भी कम कर दी जाती है तो ब्याज दर सीधे 4.50 फीसदी सालाना पर आ जाएगी। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को एक साल की एफडी पर 5.60 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है। ये ब्याज दरें 1 मई, 2021 से लागू हैं।

एचडीएफसी बैंक में एफडी ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक में एफडी ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक फिलहाल एक साल की एफडी पर 4.90 फीसदी सालाना ब्याज दे रहा है। हालांकि आपने एचडीएफसी में एक साल से एक दिन की अवधि भी कम की तो ब्याज दर घट कर 4.40 फीसदी सालाना रह जाएगी। वरिष्ठ नागरिकों को एक साल की एफडी एचडीएफसी बैंक में 5.40 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है। ये ब्याज दरें 21 मई 2021 से लागू हैं।

आईसीआईसीआई बैंक में एफडी ब्याज दरें

आईसीआईसीआई बैंक में एफडी ब्याज दरें

आईसीआईसीआई बैंक एक साल की एफडी पर 4.90 फीसदी सालाना का ब्याज दे रहा है। अगर एफडी की मैच्योरिटी एक दिन भी कम कर दी जाती है तो ब्याज दर सीधे 4.40 फीसदी सालाना पर आ जाएगी। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को एक साल की एफडी पर 5.40 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है। ये ब्याज दरें 21 अक्टूबर, 2020 से लागू हैं।

2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर ब्याज दर लागू

2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर ब्याज दर लागू

जो ग्राहक एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी बैंक या आईसीआईसीआई बैंक में एक साल के लिए पैसा जमा कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि आपको 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर ही ऊपर बताई गयीं ब्याज दरें मिलेंगी। अगर आपकी जमा राशि 2 करोड़ रुपये से अधिक है तो ब्याज दरें बदल जाएंगी। एफडी पर बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज दर देते हैं।

English summary

SBI PNB HDFC and ICICI Bank Who is paying more interest on FD check here

Punjab National Bank (PNB) is currently offering interest at the rate of 5.10 per cent per annum on one-year FDs. If the maturity of the FD is reduced by even one day, then the interest rate will come straight to 4.50 per cent per annum.
Story first published: Sunday, June 13, 2021, 14:04 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X