For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, Home Loan पर 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस की छूट

|

नई दिल्ली, अगस्त 2। भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन पर एक खास ऑफर पेश किया है। बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क को पूरी तरह माफ कर दिया है। एसबीआई की तरफ से होम लोन पर 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस पर छूट ग्राहकों को मानसून धमाका ऑफ़र के तहत दी गयी है। बैंक की मौजूदा प्रोसेसिंग फीस 0.40 फीसदी है। इस पर दी गयी 100 फीसदी छूट काफी अहम है। यह ऑफर 31 अगस्त 2021 को समाप्त हो जाएगा। बता दें कि एसबीआई होम लोन की ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू होती हैं।

 

Home Loan : ब्याज का बोझ करना है कम, तो अपनाएं ये टिप्स, काफी पैसा बचेगा

मानसून धमाका ऑफर

मानसून धमाका ऑफर

एसबीआई के एमडी के अनुसार हमें अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए मानसून धमाका ऑफर की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना है कि प्रोसेसिंग फीस माफी का यह ऑफर घर खरीदारों को आसानी से फैसला लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा, क्योंकि ब्याज दरें भी ऐतिहासिक लिहाज से निचले स्तर पर हैं। हम प्रत्येक भारतीय के लिए एक बैंकर बनने का प्रयास करते हैं और इस प्रकार, राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनते हैं।

पहले भी पेश किया ऐसा ऑफर
 

पहले भी पेश किया ऐसा ऑफर

एसबीआई ने पिछले साल सितंबर में भी प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह से माफ कर दी थी। दरअसल ग्राहकों को लुभाने के लिए प्रमुख बैंकों के बीच एक आक्रामक प्रतिस्पर्धा चल रही है। बैंक छोटे व्यक्तिगत लोन को बड़े कॉरपोरेट लोन की तुलना में अधिक सुरक्षित मानते हैं। इसीलिए रिटेल ग्राहकों पर ध्यान भी अधिक दिया जाता है। एसबीआई का होम लोन पोर्टफोलियो 5 लाख करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का दावा है कि वह पूरे बैंकिंग सिस्टम में सबसे सस्ता होम लोन दे रहा है और यही वजह है कि एसबीआई के पास 5 लाख करोड़ की होम लोन बुक है।

योनो ऐप से अप्लाई करने पर अतिरिक्त छूट

योनो ऐप से अप्लाई करने पर अतिरिक्त छूट

बैंक के वन स्टॉप योनो ऐप के माध्यम से आवेदन किए गए होम लोन पर ग्राहकों को 5 बीपीएस (0.05 प्रतिशत) की और भी अतिरिक्त रियायत दी जाएगी। वहीं महिला उधारकर्ता लोन दर पर 0.05 प्रतिशत (5 आधार अंक/बीपीएस) की अतिरिक्त छूट के लिए पात्र होंगी।

एसबीआई योनो ने बदला नियम

एसबीआई योनो ने बदला नियम

एसबीआई योनो ने हाल ही में एक सख्त नया नियम लागू किया है जिसका ग्राहकों को पालन करना होगा। पिछले एक साल में नेटबैंकिंग लेनदेन में भारी उछाल आया है, लेकिन इसके साथ ही कई समस्याएं भी आई हैं, विशेष रूप से सुरक्षा से धोखेबाजी के। बैंक ने कहा है कि योनो ऐप का नया वर्जन नए सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आ रहा है। जो ग्राहक योनो ऐप में लॉग इन करना चाहते हैं, उन्हें अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन नंबर का उपयोग करके ऐसा करना होगा। इससे बैंक धोखाधड़ी के मामले रोकना चाहता है।

देश का सबसे बड़ा बैंक

देश का सबसे बड़ा बैंक

एसबीआई संपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है। यह देश का सबसे बड़ा मोर्गेज लेंडर भी है। 31 मार्च 2021 तक बैंक के पास लगभग 37 लाख करोड़ रुपये का डिपॉजिट बेस है, जिसमें सीएएसए अनुपात 46% से अधिक और एडवांस 25 लाख करोड़ रुपये से अधिक है।

English summary

SBI Good news for home buyers 100 percent processing fee waiver on home loans

100% rebate on processing fee on home loan by SBI has been given to customers under Monsoon Dhamaka offer. The current processing fee of the bank is 0.40 per cent.
Story first published: Monday, August 2, 2021, 14:08 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X