For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घड़ी से अब कर सकेंगे पेमेंट, SBI ने ग्राहकों को द‍िया खास तोहफा

|

नई द‍िल्‍ली: अब आप हाथ में पहनने वाली घड़ी से भी पेमेंट कर पाएंगे। जी हां सुनकर थोड़ी हैरानी हुई होगी लेकिन यही सच है। वॉच बनाने वाली दिग्गज कंपनी टाइटन पहली बार भारत में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट फीचर वाली 5 रिस्ट वॉच को लॉन्च किया है।

घड़ी से अब कर सकेंगे पेमेंट, SBI ने ग्राहकों को द‍िया तोहफा

 

इस फीचर के लिए कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ पार्टनरशिप की है। यूजर टाइटन पे पावर्ड वॉच को टैप करके पीओएस मशीनों पर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकते हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए कॉन्टैक्टलेस या डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी के मद्देनजर अब टाइटन कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ मिलकर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट घड़ी को लॉन्च किया है। यानी अब आप घड़ी की मदद से बिना संपर्क में आए ही भुगतान कर सकेंगे।

अब घड़ी से करें बिल का भुगतान

अब घड़ी से करें बिल का भुगतान

यह स्टाइलिश घड़ी से ग्राहक योनो के जरिए बिना किसी रूकावट के ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। बैंक ने कहा कि इन घडिय़ों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो से लैस किया गया है। इन घड़ियों की मदद से उपभोक्ता अब प्वायंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनों से बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किए भी भुगतान कर सकेंगे। बता दें कि टाइटन और एसबीआई भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस भुगतान की सुविधा के साथ नई घड़ियों की रेंज को लॉन्च कर रहे हैं। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि हमारा मानना है कि यह हमारे ग्राहकों के लिये टैप और पे तकनीक के साथ खरीदारी का नया अनुभव देगी। आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इसमें कई सारी सुविधाओं को दिया जा रहा हैं। यह समय संपर्क रहित (भुगतान) के लिए मददगार साबित होगी।

 जानि‍ए कैसे करेंगे घड़ी से पेमेंट
 

जानि‍ए कैसे करेंगे घड़ी से पेमेंट

  • एसबीआई खाताधारक अपनी टाइटन पे वॉच को कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पीओएस मशीन पर टैप करके भुगतान कर सकते हैं।
  • इसमें एसबीआई बैंक कार्ड को स्वाइप या डालने की कोई जरूरत नहीं है। ग्राहक बिना पिन के 2000 हजार रुपये तक का भुगतान कर सकेंगे।
  • घड़ी की स्ट्रैप में एक सुरक्षित सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) चिप है जो एक स्टैंडर्ड कॉन्टैक्टलेस एसबीआई डेबिट कार्ड के सभी कामों को इनेबल करती है।
  • इस सुविधा का लाभ योनो पर रजिस्टर्ड यूजर्स को मिलेगा। बैंक के मुताबिक, अभी योनो के 260 लाख यूजर्स हैं।
यहां से खरीदें घड़ी, जान‍िए कितनी है कीमत

यहां से खरीदें घड़ी, जान‍िए कितनी है कीमत

टाइटन की यह कलेक्शन आप कंपनी की अधिकारिक ऑनलाइन बेवसाइट www.titan.co.in पर खरीद सकते हैं। बता दें कि टाइटन कंपनी लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर सीके वेंकटरमन ने बताया कि इस घड़ी के कई स्टालिश वैरिएंट लॉन्च किए गए हैं। यह महिला और परुष दोंनों के लिए है। पुरुषों के लिए जो रिस्ट वॉच लॉन्च की गई है उसकी कीमत 2,995 रुपये, 3,995 रुपये और 5,995 रुपये है। वहीं, महिलाओं की वॉच 3,895 रुपये और 4,395 रुपये के प्राइसटैग के साथ आती है। ब्लैक और ब्राउन लेदर स्ट्रैप के कारण वॉच का लुक काफी शानदार लगता है। सभी नई वॉच सेल के लिए टाइटन की वेबसाइट पर लिस्ट हैं। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि वे टाइटन द्वारा कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के क्षेत्र में इस खास प्रोडक्ट के लॉन्च को लेकर बहुत उत्सुक हैं। वे दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी घड़ी निर्माता कंपनी के साथ हाथ मिलाकर बहुत खुश हैं, जिससे टाइटन पेमेंट वॉच के साथ बैंक के योनो ग्राहकों को स्मार्ट और इनोवेटिव शॉपिंग सॉल्यूशन मिलेगा।

English summary

SBI Customers Will Now Be Able To Pay By The Clock

Now you will be able to pay without getting in touch with the help of a watch. Titan launches contactless payment watch with SBI.
Story first published: Thursday, September 17, 2020, 11:09 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?