For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI ग्राहक रहें अलर्ट, आज इस बैंकिंग सर्विस में आएगी दिक्कत

|

नई दिल्ली, जून 20। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहकों के लिए एक अहम खबर है। दरअसल आज बैंक की कई ऑनलाइन सेवाएं ठप्प रहेंगी। हालांकि ये सेवाएं पूरे ही दिन के लिए ठप्प नहीं रहेंगी, बल्कि कुछ समय तक ही बैंक की ऑनलाइन सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस बात की जानकारी खुद बैंक की तरफ से दी गयी है।

 

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक ने फिर बदला ब्रांच बंद होने का समय

किन सेवाओं में आएगी दिक्कत

किन सेवाओं में आएगी दिक्कत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई की जो ऑनलाइन सेवाएं बंद रहेंगी, उनमें इंटरनेट बैंकिंग, योनो योनो लाइट और यूपीआई शामिल हैं। ये सभी सर्विसेज अस्थायी रूप से बंद रहेंगी। इसकी वजह है मैंटेनेंस एक्टिविटीज। एसबीआई का ऑनलाइन सिस्टम आज एक बार फिर से मैंटेनेंस एक्टिविटीज के कारण कुछ समय के लिए बंद रहेगा।

कब से कब तक बंद रहेगी सर्विस

कब से कब तक बंद रहेगी सर्विस

एसबीआई ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि इसकी इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं 20 जून को करीब 40 मिनट तक अनुपलब्ध रहेंगी ताकि वह अपनी निर्धारित मैंटेनेंस एक्टिविटीज पर काम कर सके। बैंक ने सर्विसेज की उपलब्धता की जानकारी ट्विटर के जरिए दी है। बैंक ने कहा कि वे 20.06.2021 को 01:00 बजे से 01:40 बजे के बीच मैंटेनेंस एक्टिविटीज पर काम करेगा।

17 जून को भी हुई थी रुकावट
 

17 जून को भी हुई थी रुकावट

इससे पहले एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सेवाएं 17 जून को कुछ घंटों के लिए अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रही थीं। इसी तरह पिछले कुछ हफ्तों में नियमित मैंटेनेंट के कारण बैंक की डिजिटल सेवाओं में कई बार रुकावटें आई हैं।

क्यों है ये जरूरी

क्यों है ये जरूरी

सिस्टम में रेगुलर मैंटेनेंस जरूरी है। यह बात गौर करने वाली है कि ये तय मैंटेनेंस आपके डिजिटल बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाती हैं। डिजिटल बैंकिंग को पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए बैंकिंग खामियों को भी ठीक करता है।

काफी बड़ा है नेटवर्क

काफी बड़ा है नेटवर्क

नेटवर्क और रीच के मामले में एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है। इसके पास 57,889 एटीएम वाला मजबूत नेटवर्क है। देश भर में इसकी 22,000 से अधिक शाखाएं हैं। एसबीआई ग्राहक एक दिन में नॉन-होम ब्रांच से चेक के जरिए सिर्फ 50 हजार रुपये तक ही निकाल सकते थे। अब इसी लिमिट को दोगुना कर 1 लाख रुपये किया गया है। इसके अलावा बचत खाता पासबुक के जरिए विदड्रॉल फॉर्म भर कर आप 25000 रु तक निकाल सकते हैं। ये लिमिट अभी तक सिर्फ 5000 रु थी। यह नियम होम और नॉन-होम ब्रांच से किए जाने वाले लेन-देन पर लागू होगा। किसी थर्ड पार्टी द्वारा नकद निकासी, जिस पर पहले रोक थी, केवल चेक द्वारा प्रति दिन 50,000 रुपये तक सीमित रहेंगे।

English summary

SBI customers stay alert today there will be problem in this banking service

SBI said its internet banking services will remain unavailable for about 40 minutes on June 20 to enable it to perform its scheduled maintenance activities.
Story first published: Sunday, June 20, 2021, 12:49 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X