For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ा अलर्ट, दो दिन इस सर्विस में आएगी दिक्कत

|

नई दिल्ली, अगस्त 5। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक बहुत बड़ा अलर्ट जारी किया है। दरअसल एसबीआई ने एक बार फिर से टेक्निकल मैनटेनेंस का ऐलान किया है, जिसके कारण एसबीआई ग्राहक इसकी डिजिटल बैंकिंग सेवाओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और योनो बिजनेस शामिल हैं। एसबीआई ने ट्वीट के जरिए ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे थोड़ी दिक्कत का सामना करें ताकि और बेहतर सर्विस प्रोवाइड की जा सके। आगे जानिए कब आएगी एसबीआई की डिजिटल बैंकिंग सेवाओं में दिक्कत।

 

SBI Savings Plus Account : मिलता है ज्यादा ब्याज, जानिए बाकी फायदे

150 मिनट तक रुकेगी सर्विस

150 मिनट तक रुकेगी सर्विस

एसबीआई ने ट्वीट किया कि बैंक 6 अगस्त को रात 22.45 बजे से 7 अगस्त की रात में ही 1.15 बजे तक (150 मिनट) के बीच मैनटेनेंस एक्टिविटीज करेगा। इस दौरान यानी 150 मिनटों के लिए ये सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। एसबीआई ने इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं में अस्थायी तौर पर आने वाली अड़चन के बारे में सूचित करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, ताकि एसबीआई ग्राहक बिना किसी समस्या का सामना किए अपने लेनदेन को इसी हिसाब से निर्धारित कर सकें।

पहले भी किया है मैनटेनेंस वर्क
 

पहले भी किया है मैनटेनेंस वर्क

इससे पहले, एसबीआई ने पिछले महीने भी मैनटेनेंस ब्रेक के लिए अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से रोक दिया था। 16 जुलाई और 17 जुलाई को कुछ घंटों के लिए बैंक की डिजिटल सेवाएं अनुपलब्ध रही थीं। एसबीआई ग्राहकों के लिए जरूरी है कि मैनटेनेंस वर्क के दौरान कोई भी डिजिटल लेन-देन न करें। इस समय के पहले या बाद में आपको डिजिटल लेन-देन में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

करें कर्मचारियों की शिकायत

करें कर्मचारियों की शिकायत

एसबीआई ने ग्राहको को अपने कर्मचारियों की शिकायत का तरीका बताया है। है। एसबीआई की किसी शाखा में कोई भी कर्मचारी बुरा व्यवहार करे तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को तीन तरीके बताए हैं, जिनके जरिए वे बैंक के कर्मचारियों की शिकायत कर सकते हैं। कर्मचारियों की शिकायत करने के लिए आपको कहीं आने-जाने की भी जरूरत नहीं।

कैसे करें शिकायत

कैसे करें शिकायत

एसबीआई ग्राहक बैंक के किसी कर्मचारी की शिकायत दर्ज कराना चाहे तो इस लिंक (https://crcf.sbi.co.in/ccf/) पर जाए और Existing customers/General Banking/Branch Related कैटेगरी के तहत एक शिकायत दर्ज कर दे। एसबीआई की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार इस शिकायत पर इसकी संबंधित टीम ध्यान देगी। आप कॉल करके भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। बैंक की तरफ से जो टोल-फ्री नंबर जारी किया गया है वो है 1800-11-2211, 1800-425-3800 और 080-26599990। इन नंबरों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ही कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा पाएंगे।

कमाया रिकॉर्ड मुनाफा

कमाया रिकॉर्ड मुनाफा

बैंक ने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, जिनमें इसने रिकॉर्ड 6504 करोड़ रु का मुनाफा कमाया है। ये इसका अब तक किसी भी तिमाही में कमाया गया सर्वाधिक मुनाफा है। पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में बैंक के मुनाफे में 55 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 2020 की अप्रैल-जून तिमाही में इसे 4,189.34 करोड़ रु का मुनाफा हुआ था। बैंक का मुनाफा जानकारों के अनुमान से भी अधिक रहा। इसके लिए 6,374.5 करोड़ रु के मुनाफे का अनुमान लगाया गया था।

English summary

SBI Big alert for crores of customers problem will come in internet banking services

SBI tweeted that the bank will carry out maintenance activities between 22.45 pm on 6th August to 1.15 pm (150 minutes) in the night of 7th August itself.
Story first published: Thursday, August 5, 2021, 14:14 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X