For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI अलर्ट : Yono App नहीं करेगा काम, जानिए कब और क्यों

|

नयी दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म योनो (यू ओनली नीड वन) ऐप के लिए एक बड़ा अलर्ट जारी किया है। अगर आप एसबीआई योनो ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके काफी काम की है। एसबीआई ने बताया है कि योनो ऐप कुछ समय के लिए बंद रहेगा। इस दौरान आप योनो ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। इसलिए यदि आप योनो ऐप के जरिए कोई काम निपटाना चाहते हैं तो पहले ही निपटा लें। या फिर आप ऐप के फिर से चालू होने के बाद भी अपना काम कर सकते हैं।

 

कब-कब बंद रहेगी ऐप

कब-कब बंद रहेगी ऐप

एसबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 11 और 13 अक्टूबर की रात में 12 बजे से सुबह 4 बजे तक योनो ऐप काम नहीं करेगा। असल में रखरखाव के कारण बैंक की तरफ से ये कदम उठाया जा रहा है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हुए कहा है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी बैंकिंग जरूरतों के अनुसार योजना बनाएं और अपनी इंटरनेट बैंकिंग सेवा का उपयोग करें।

क्या हुए हैं बदलाव
 

क्या हुए हैं बदलाव

लॉगिन विकल्प के साथ अब एसबीआई योनो ऐप पर बैलेंस देखने और क्विक पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए 6-अंकीय MPIN या बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन / फेस आईडी या यूजर आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होती है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों की बैंकिंग, निवेश और खरीदारी की जरूरतों में मदद करने के लिए नवंबर 2017 में योनो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। बैंक ने इसके लिए मैकिन्से और टेक प्रमुख आईबीएम की मदद ली थी।

तैयार होगी अलग सब्सिडरी

तैयार होगी अलग सब्सिडरी

आपको बता दें कि एसबीआई योनो ऐप को अलग करके एक नयी सब्सिडरी कंपनी तैयार करना चाहता है। एसबीआई इसके लिए काफी गंभीर है। इसके लिए बैंक ने चर्चा शुरू कर दी है, मगर अभी योनो ऐप की वैल्यूएशन पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। बता दें कि योनो की वैल्यू लगभग 40 अरब डॉलर का अनुमान लगाया गया था। योनो के करीब 2.60 करोड़ उपयोगकर्ता हैं। इतना ही नहीं इस ऐप में रोज 55 लाख लॉग-इन दर्ज किए जाते हैं। साथ ही 4,000 से ज्यादा पर्सनल लोन और 16,000 के एग्री गोल्ड लोन भी आवंटित होते हैं।

Job : SBI दे रहा Officer बनने का मौका, जानिए कैसे करना है अप्लाई

English summary

SBI Alert Yono App will not work know when and why

SBI has requested its customers to plan according to their banking needs and use their Internet banking service to avoid any inconvenience.
Story first published: Sunday, October 11, 2020, 17:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X