For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Salad Business : 5 हजार रु में करें शुरू, लाखों में होगी कमाई

|

नई दिल्ली, मई 17। कोरोना काल में जिस चीज पर बहुत अधिक ध्यान दिया जा रहा है वो है हेल्दी खाना। डॉक्टर और रिसर्चर हेल्थी और अच्छे खाने की सलाह दे रहे हैं। खाने के साथ सलाद हेल्थ के लिए बेस्ट है। बता दें कि यही सलाद आपको मालामाल बना सकती है। जी हां, अब लोग सलाद का भी बिजनेस भी कर रहे हैं। असल में किसी छोटी-मोटी जगह खाना खाएं तो वहां आपको थोड़ी-बहुत सलाद फ्री में मिल जाएगी। पर ऐसा हर जगह नहीं होता। किसी भी ठीक-ठाक होटल में खाने के साथ सलाद के लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे। सलाद की खूबियों के चलते इसकी डिमांड भी बढ़ रही है। आपके पास भी ऑप्शन है यह बिजनेस शुरू करने का। यदि आप किसी बिजनेस आइडिया की तलाश में हैं तो यह ऑप्शन बेहद बढ़िया है। आप बेहद कम पैसों में ये बिजनेस शुरू करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

 

9वीं क्लास की छात्रा ने शुरू किया कमाल का Business, लाखों में पहुंचा कारोबार वो भी 3 महीनों में

ऐसे शुरू करें सलाद का बिजनेस

ऐसे शुरू करें सलाद का बिजनेस

बता दें कि सलाद बेहद जरूरी है। कुछ लोग इसे अपनी डाइट में जरूर शामिल करते हैं। यानी सलाद की मांग काफी रहती है। जिस तरह से लोग अन्य खाने या प्रोडक्ट बेचते हैं उसी तरह सलाद भी बेची जाती है। सलाद का बिजनेस बेहद छोटे स्तर पर शुरू करें। शुरुआत में 5 हजार रु लगा कर 4-5 तरीके की सलाद बनाना शुरू करें। पहले अपने करीबियों और सोसाइटी आदि में इसे बेचना शुरू करें।

मार्केटिंग के लिए सोशल मीडिया है न

मार्केटिंग के लिए सोशल मीडिया है न

अगर आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि बिजनेस की मार्केटिंग कैसे की जाए तो इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लीजिए। व्हाट्सएप ग्रुप से लेकर फेसबुक तक आपके लिए मार्केटिंग प्लेटफॉर्म का काम करेंगी। अपने दोस्तों और करीबियों की थोड़ी मदद लीजिए ताकि वे आपका प्रचार करें। एक बार प्रचार शुरू होने पर आपका कारोबार जरूर बढ़ेगा।

यह महिला हुई कामयाब
 

यह महिला हुई कामयाब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल पुणे की रहे वाली मेघा बाफना ने सलाद का बिजनेस शुरू किया था। हमने उनकी स्टोरी आपके साथ साझा भी की थी। लॉकडाउन के दौरान ही उनके बिजनेस ने रफ्तार पकड़ी। सिर्फ 3 हजार रु से शुरू करके उन्होंने अपने बिजनेस को लाखों रु में पहुंचा दिया था। हर महीने उनकी इनकम 1 लाख रु तक हो जाती है।

कौन-कौन सी सलाद शामिल

कौन-कौन सी सलाद शामिल

मेघा ने चना चाट, मिक्स कॉर्न, बीट रूट और पास्ता सलाद से शुरुआत की थई। पहले व सोसायटी के लोगों तक ही अपना प्रोडक्ट पहुंचाती थी। फिर उनकी सलाद की मांग बढ़ने लगी और उन्होंने एक डिलीवरी बॉय को रखा। मालूम हो कि कई बेवसाइट्स पर फूड की डिमांड रहती है। आप ऐसी वेबसाइट्स पर रजिस्ट्रेशन कराएं और अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करें।

कामयाबी हुई हासिल

कामयाबी हुई हासिल

अब मेघा का कारोबार पूरी तरह से एक सिस्टम पर चलता है। उनकी कामयाबी भी काफी बढ़ गयी है। पिछले साल तक उनका मासिक मुनाफा ही 75 हजार रु से 1 लाख रु तक था। उन्हें घाटा भी हुआ, मगर इसके वे टिकी रहीं। मेघा अपनी हिम्मत के दम पर एक सफल बिजनेसवुमेन बनने में कामयाब बन कर उभरीं।

English summary

Salad Business Start in 5 thousand rupees will earn in lakhs

If you are worried about how to market the business, then use social media for this. From WhatsApp group to Facebook, you will work as a marketing platform.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X