For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Reliance : तीसरी तिमाही में हुई रिकॉर्ड कमाई, जानिए कितना

|

नई दिल्ली, जनवरी 21। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज अपने तीसरे तिमाही के वित्तीय नतीजे पेश किए। कंपनी का ग्रुप के रूप में अबतक का रिकॉर्ड 20,539 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटिड मुनाफा हुआ है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की आय भी अपने ऑलटाइम हाई पर पहुंच गई है और यह 52.2 फीसदी बढ़कर 2,09,823 करोड़ रुपये हो गई है।

 
Reliance : तीसरी तिमाही में हुई रिकॉर्ड कमाई, जानिए कितना

वहीं तीसरी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 42 फीसदी बढ़कर 18,549 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 13,101 करोड़ रुपये रहा था। दिसंबर, 2021 में समाप्त तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू भी 55 फीसदी बढ़कर 1,91,271 करोड़ रुपये पहुंच गया।

जानिए मुकेश अंपनी ने क्या कहा

रिलायंस के वित्तीय नतीजों पर खुशी जाहिर करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि रिलायंस ने वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है। हमने अपने सभी व्यवसायों के मजबूत योगदान के साथ रिकॉर्ड ऑपरेटिंग रिजल्ट्स दिए हैं। त्योहारों के मौसम और तालाबंदी में ढील की वजह से खपत में मजबूत वृद्धि के साथ रिटेल बिजनेस की गतिविधि सामान्य हो गई है। हमारे डिजिटल सेवा व्यवसाय ने भी व्यापक, टिकाऊ और लाभदायक बढ़ोतरी दर्ज की है।

 

जियो प्लेटफॉर्म्स का कारोबार तेजी से बढ़ा

जियो प्लेटफॉर्म्स के तहत डिजिटल सेवाओं के कारोबार ने भी अच्छी प्रगति दर्ज हुई है। दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी का इबिटा 10,008 करोड़ रुपये रहा, जो बीते साल की तुलना में 18.1 फीसदी ज्यादा है। वहीं जियो का ग्राहक आधार तीसरी तिमाही की समाप्ति पर 42 करोड़ के ऊपर निकल गया है। प्रति उपयोगकर्ता प्रति माह डेटा और वॉयस ट्रैफिक यानी कॉलिंग में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

रिलायंस रिटेल ने भी किया रिकॉर्ड कारोबार

रिलायंस रिटेल ने दिसंबर 2021 की तिमाही के दौरान रिकॉर्ड कारोबार किया है। इस दौरान रिलायंस रिटेल का सकल राजस्व 52.5 फीसदी बढ़कर 57,714 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के इबिटा में 23.8 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है।

रिलायंस खोल रहा 5500 पेट्रोल पंप, ऐसे करें आवेदन

English summary

Reliance third quarter net profit up 42 percent to Rs 18549 crore

Reliance Industries posted 42 per cent higher net profit in the third quarter of the current financial year as compared to the same quarter last year.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X