For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Reliance Jio : छप्पर फाड़ कर बरसा पैसा, जानिए मुनाफा

|

नई दिल्ली, अप्रैल 30। रिलायंस जियो का चालू वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही बहुत ही शानदार रही है। जहां अन्य कंपनियां महामारी से जूझती नजर आईं, वहीं रिलायंस जियो की कमाई शानदार रही है। चालू वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में करीब 47.5 फीसदी बढ़कर 3,508 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी का यह मुनाफा पिछले साल इसी तिमाही में 2,379 करोड़ रुपये था। वहीं कपंनी की प्रति ग्राहक कमाई (एआरपीयू) चौथी तिमाही में बढ़कर 138.2 रुपये प्रति ग्राहक हो गई है। इस वक्त कंपनी के 426 मिलियन ग्राहक हैं।

 

Reliance Jio : छप्पर फाड़ कर बरसा पैसा, जानिए मुनाफा

आय में हुई बढ़त

रिलायंस जियो ने मुनाफे के साथ साथ चौथी तिमाही में आय में अच्छी खासी बढ़त दर्ज की है। चालू वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही में रिलायंस जियो की सकल आय 18,278 करोड़ रुपये रही है। कंपनी के अनुसार उसके नेटवर्क पर टोटल डाटा ट्रेफिक 1,668 करोड़ जीबी का रहा है। इसमें पिछले साल की तुलना में करीब 26.7 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई है। वहीं टोटल वाइस ट्रैफिक तिमाही के दौरान 103,290 करोड़ मिनट का रहा है। इस प्रकार में 17.9 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है।

बजाज फाइनेंस : 4000 रुपये को बना दिया ढाई करोड़ रु से ज्यादा

जानिए मुकेश अंबानी ने क्या कहा

कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि रिलायंस जियो भारत को एक प्रीमियम डिजिटल सोसाइटी बनने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी लगातार अपने ग्राहकों को नई से नई सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। ऐसा प्रयास आगे भी जारी रहेगा। इस साल कंपनी के समक्ष महामारी के चलते कई चुनौतियां रहीं, लेकिन कंपनी ने अपना ग्राहकों के प्रति समपर्ण बनाए रखा है।

 

रिलायंस को भी हुआ रिकॉर्ड मुनाफा

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने चालू वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही में शानदार वित्तीय परिणाम पेश किए हैं। कंपनी का मुनाफा बढ़कर 13,227 करोड़ रुपये हो गया है। यह पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में करीब 108.4 फीसदी ज्यादा है। रिलायंस को पिछले साल चौथी तिमाही में 6,348 करोड़ रुपये का प्राफिट हुआ था। हालांकि रिलायंस का अगर तिमाही दर तिमाही प्राफिट देखा जाए तो इसमें 1 फीसदी की बढ़त आई है। चालू वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी को 13,101 करोड़ रुपये का प्राफिट हुआ था।

English summary

Reliance Jio reported fourth quarter profit of Rs 3508 crore

Reliance Jio has delivered impressive financial results in the fourth quarter of the current financial year.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X