For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Reliance Industries को लगा झटका, फ्यू्चर ग्रुप के साथ डील पर रोक

|

नयी दिल्ली। मार्केट कैपिटल के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की एक बड़ा झटका लगा है। कंपनी की फ्चूयर रिटेल के साथ होने वाली डील पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। फ्यूचर-आरआईएल डील के मामले में अमेरिकी ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन को सिंगापुर में शुरुआती कामयाबी मिली है। किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप को मध्यस्थता (Arbitration) पैनल ने मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल के साथ डील को आगे न बढ़ाने को कहा है। एक सदस्यीय मध्यस्थता पैनल ने पिछले हफ्ते अमेज़न और फ्यूचर ग्रुप की याचिका पर सुनवाई की।

Reliance Industries को झटका, फ्यू्चर ग्रुप के साथ डील पर रोक

 

कितने की है डील

फ्यूचर ग्रुप की फ्यूचर रिटेल और रिलायंस रिटेल के बीच ये डील करीब 25000 करोड़ रु की है। ईटी नाउ की रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के प्रवक्ता ने इस खबर की पुष्टि करते हुए मध्यस्थता पैनल इस फैसले का स्वागत किया है। अमेज़न ने फ्यूचर कूपन को एक कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें रिलायंस रिटेल के साथ डील की घोषणा करके कॉन्ट्रैक्ट संबंधी दायित्वों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था।

कब हुआ था डील का ऐलान

फ्यूचर-रिलायंस डील की घोषणा 29 अगस्त 2020 को की गई थी, जिसमें फ्यूचर ग्रुप ने अपने रिटेल, होलसेल और लॉजिस्टिक्स आदि बिजनेस को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड को बेचने का ऐलान किया था। वहीं लगभग एक साल पहले अमेजन ने फ्यूचर ग्रुप की प्रमोटर यूनिट फ्यूचर कूपन में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। फ्यूचर ग्रुप के किशोर बियानी ने हाल ही में कहा था कि कर्ज का बोझ बढ़ने के कारण रिलायंस के साथ डील के अलावा कोई चारा नहीं है।

Reliance Industries : 91,238 करोड़ रु की इनकम पर 13,248 करोड़ रु का मुनाफा

English summary

Reliance Industries deal with Future Group gets a blow Amazon won initial legal battle

Kishore Biyani's Future Group has been asked by the Arbitration Panel not to pursue a deal with Mukesh Ambani's Reliance Retail.
Story first published: Sunday, October 25, 2020, 21:36 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X