For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Reliance AGM : अंबानी का दावा, रिटेल कारोबार कुछ सालों में हो जाएगा 3 गुना

|

नई दिल्ली, जून 24। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस रिटेल का लक्ष्य कई शहरों में विस्तार करना है और अगले तीन वर्षों में एक करोड़ से अधिक मर्चेंट पार्टनर्स से जुड़ना है। उन्होंने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में कहा कि रिलायंस की रिटेल यूनिट का लक्ष्य अगले तीन से पांच वर्षों में कम से कम तीन गुना वृद्धि करना है। उन्होंने कहा कि पिछला साल हमारी कंपनी के लिए एक परीक्षा था। हालांकि हम अपनी लीडरशिप पॉजिशन को बनाए रखा और मजबूत किया। रिलायंस रिटेल ने इस दौरान 1,500 स्टोर जोड़े। अंबानी के अनुसार हम अपने कुल स्टोरों की संख्या को 12,711 तक ले गए। आज हर 8 में से एक ग्राहक रिलायंस रिटेल से खरीदारी करता है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य विश्व स्तर पर टॉप 10 रिटेल विक्रेताओं में से एक बनना है।

 

Reliance AGM : अंबानी का दावा, रिटेल कारोबार हो जाएगा 3 गुना

किन सेगमेंटों में है रिलायंस रिटेल का कारोबार
रिलायंस रिटेल परिधान, किराना और इलेक्ट्रॉनिक्स सेगमेंट में काम करती है। रिलायंस रिटेल ने 18 करोड़ से अधिक यूनिट फुटवियर और परिधान बेचे। एजियो, रिलायंस रिटेल की एक परिधान वेबसाइट है, जो अंबानी के अनुसार, कंपनी की परिधान इनकम में 25 प्रतिशत का योगदान करती है। पिछले एक साल में 150 शहरों में 3 लाख से अधिक व्यापारी या दुकानदार पार्टनर्स को अपने व्यवसायों को फिजिकली और डिजिटल रूप से ट्रांसफॉर्म करने के लिए सक्षम और सशक्त बनाया गया है। अंबानी के अनुसार उनसे हमारा वादा सरल है 'ग्राहक आपका, समर्थन हमारा', हम आपका समर्थन करते हैं, ताकि आप अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा दे सकें"।

Reliance का बड़ा ऐलान : इन कर्मचारियों के नॉमिनी को 5 साल देगी सैलेरी

रोज 1.20 लाख आइटम बेचती है रिलायंस रिटेल
अपने इलेक्ट्रॉनिक्स प्लेटफॉर्म के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि पिछले साल, रिलायंस रिटेल ने 4.5 करोड़ यूनिट इलेक्ट्रॉनिक्स, यानी हर दिन 120,000 से अधिक आइटम बेचे। उन्होंने कहा कि हमने एक अरब से अधिक ग्रॉसरी यूनिट्स बेचीं या हर दिन लगभग 30 लाख। अंबानी ने कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने जामनगर में 5,000 एकड़ में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स को डेवलप करने का काम शुरू कर दिया है। यह दुनिया में इस तरह की सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड अक्षय ऊर्जा विनिर्माण सुविधाओं में से एक होगी। हमने विश्व स्तर पर कुछ बेहतरीन लोगों के साथ रिलायंस न्यू एनर्जी काउंसिल की स्थापना की है।

English summary

Reliance AGM Ambani claims retail business will be 3 times in a few years

Mukesh Ambani said that Reliance Retail aims to expand to multiple cities and connect with over 10 million merchant partners in the next three years.
Story first published: Thursday, June 24, 2021, 16:28 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X