For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Realty Shares : पोस्ट ऑफिस स्कीम से बेहतर रिटर्न मिलेगा, मिलेगा तगड़ा मुनाफा

|

नयी दिल्ली। शेयर बाजार में निवेशकों के लिए कई सेक्टर होते हैं। जैसे कि मेडिकल, आईटी, रियल्टी आदि कंपनियों के शेयरों में निवेश किया जा सकता है। इस समय कई सेक्टरों में सुधार होने की संभावना है, जिनमें रियल्टी क्षेत्र भी शामिल है। इससे रियल्टी कंपनियों के शेयर भी अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। Jefferies ने ऐसे 5 रियल्टी सेक्टर चुने हैं, जो आने वाले समय में बढ़िया कमाई करा सकते हैं। आइए जानते हैं इन पांचों शेयरों के नाम और साथ ही जानेंगे कि ये शेयर कितना रिटर्न दे सकते हैं।

डीएलएफ
 

डीएलएफ

डीएलएफ भारत की प्रमुख रियल्टी कंपनी है। इसके शेयर के लिए 285 रु का टार्गेट रखा गया है। यानी शेयर में 15 फीसदी ऊपर जाने की संभावना है। ये पोस्ट ऑफिस की किसी भी बचत स्कीम या एफडी से बेहतर रिटर्न दे सकता है। कंपनी पहले कोई प्रोजेक्ट पूरा होने के करीब होने पर उसे बेचती थी, मगर अब ये निर्माण के दौरान ही बिक्री करने लगती है। ये कंपनी के लिए अच्छा है। कंपनी को बिजनेस में एनसीआर क्षेत्र से लाभ मिलने की भी उम्मीद है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज

गोदरेज प्रॉपर्टीज

ये शेयर 19 फीसदी रिटर्न दे सकता है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर के 1752 रु तक जाने की संभावना है। रियल्टी सेक्टर में तेजी से इसे दो तरीकों से फायदा मिलेगा। इनमें बढ़ता मार्केट शेयर और बाजार का विस्तार शामिल है। गोदरेज प्रॉपर्टीज अब सबसे बड़ी लिस्टेड हाउसिंग प्रॉपर्टी कंपनी है।

ओबेरॉय रियल्टी
 

ओबेरॉय रियल्टी

ओबेरॉय रियल्टी के शेयर के लिए 682 रु का टार्गेट है। यानी ये 16.5 फीसदी ऊपर जा सकता है। प्रॉपर्टी की बिक्री में तेज उछाल कंपनी के लिए एक अच्छा संकेत है। जेफरीज ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित डेवलपमेंट शुल्क में कमी से भी ओबेरॉय रियल्टी को फायदा मिलेगा। नए डेवलपमेंट कंट्रोल एंड प्रमोशन रेगुलेशन (डीपीसीआर) नियम 2034 के तहत रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स के लिए प्रीमियम में 50 फीसदी की कटौती कर दी है, जो 31 दिसंबर 2021 तक लागू रहेगी। इसका असर मौजूदा और नए प्रोजेक्ट्स दोनों पर कीमतों मे कटौती के रूप में मिलेगा। इससे पूरे राज्य में कीमतों में कमी आएगी।

शोभा

शोभा

शोभा साउथ इंडिया की प्रमुख रियल्टी फर्म है। इसका शेयर मौजूदा स्तर से 577 रु तक जा सकता है। इस लिहाज से ये 20 फीसदी का रिटर्न दे सकता है। रेसिडेंशियल साइकिल में तेजी और शोभा के अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत इसका शेयर अच्छा परफॉर्मेंस कर सकता है।

प्रेस्टीज एस्टेट्स

प्रेस्टीज एस्टेट्स

रिसर्च एंड ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स की आवासीय प्री-सेल्स वित्त वर्ष 2019-20 में 3800 करोड़ रु से वित्त वर्ष 2022-23 में 5200 करोड़ रु हो जाएगी। ये शेयर 357 रु तक जा सकता है। इस लिहाज से ये 8 फीसदी रिटर्न दे सकता है। मार्च 2020 में 52 हफ्तों के निचले स्तर तक फिसलने के बाद शेयर बाजार ने 90 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी हासिल की। इससे निवेशकों के लिए पैसा कमाने के कई रास्ते खुले। मगर ध्यान रहे कि शेयर बाजार जोखिम वाली भी जगह है। यहां जितना रिटर्न है, उतना ही जोखिम भी है। आपको किसी वित्तीय सलाहकार से भी निवेश से पहले सलाह लेनी चाहिए।

SBI और Post Office में नौकरी का मौका, बहुत आसान है सिलेक्शन प्रोसेस

English summary

Realty Shares Better returns than post office scheme strong profits

DLF is India's leading realty company. A target of Rs 285 has been set for its stock. This means the stock is likely to go up by 15 per cent.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X