For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Bajaj Auto : Rahul Bajaj ने दिया चेयरमैन पद से इस्तीफा

|

नई द‍िल्‍ली, 29 अप्रैल। राहुल बजाज ने देश की प्रमुख वाहन कंपनियों में से एक बजाज ऑटो के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी में उनकी जगह अब नीरज बजाज लेंगे, जो इस समय नॉन-एक्जेक्यूटिव डायरेक्टर हैं। राहुल बजाज 30 अप्रैल 2021 के प्रभाव से नॉन-एक्जेक्यूटिव डायरेक्टर और चेयरमैन दोनों पद छोड़ देंगे। इस बात की जानकारी कंपनी ने आज 29 अप्रैल को एक एक्सचेंज फाइलिंग में किया है। बजाज ऑटो ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गयी जानकारी में बताया है कि कंपनी के नॉन-एक्जेक्यूटिव डायरेक्टर राहुल बजाज, जो 1972 से बजाज ऑटो और पिछले पांच दशकों से बजाज ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ से जुड़े हुए हैं, ने अपनी उम्र को देखते हुए इस्तीफा दे दिया है।

 

Bajaj Auto : Rahul Bajaj ने दिया चेयरमैन पद से इस्तीफा

मिलेगा नया पद
1 मई से राहुल बजाज को पांच साल के लिए बजाज ऑटो चेयरमैन एमेरिट्स नामित किया गया है। कंपनी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि श्री राहुल बजाज ने पिछले पांच दशकों में कंपनी और समूह की सफलता में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उनके जबरदस्त अनुभव और कंपनी के हित में उनके अनुभव, ज्ञान, और समय-समय पर एक सलाहकार और एक संरक्षक के रूप में उनकी भूमिका को देखते हुए निदेशक मंडल ने 1 मई 2021 के प्रभावी से राहुल बजाज को कंपनी का चेयरमैन एमेरिट्स नियुक्त करने का फैसला लिया है।

Maruti, Hyundai और Tata : ये हैं टॉप 3 कंपनियों की लेटेस्ट प्राइस लिस्ट, जानिए हर कार का रेट

घोषित किए नतीजे
आज बजाज ऑटो ने अपने तिमाही नतीजे भी घोषित किए। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी को साल दर साल आधार पर 1.7 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1332.1 करोड़ रु का लाभ हुआ है। वहीं इसकी इनकम 26 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 8596.1 करोड़ रु रही। बजाज ऑटो के बोर्ड ने मार्च में समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए 140 रुपये प्रति शेयर के फाइनल डिविडेंड की भी घोषणा की है। कंपनी का निर्यात कारोबार लगातार अच्छा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार तिमाही में सालाना आधार पर इसकी कुल बिक्री 24 प्रतिशत बढ़कर 635,545 इकाई पर पहुंच गयी।

English summary

Rahul Bajaj resigns as Chairman and non executive chairman of Bajaj Auto

Rahul Bajaj will now be replaced by Neeraj Bajaj, who is currently a non-executive director. Rahul Bajaj will step down as non-executive director and chairman with effect from 30 April 2021.
Story first published: Thursday, April 29, 2021, 17:56 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X