For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PNB : Business करने की दे रहा Free ट्रेनिंग, सीखें और करें तगड़ी कमाई

|

नयी दिल्ली, अप्रैल 13। देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने एक खास ट्रेनिंग प्रोगाम का ऐलान किया है। ये ट्रेनिंग प्रोग्राम महिलाओं के लिए है। इस प्रोग्राम का मकसद महिलाओं को बिजनेस की ट्रेनिंग देना है ताकि वे कामयाब बिजनेस वुमन बन सकें। इसके लिए महिलाओं से कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा। यानी ये पूरी तरह मुफ्त है। पीएनबी की इस पहल को सरकार भी सपोर्ट कर रही है। तो अगर आप इस ट्रेनिंग प्रोग्राम से फायदा उठाना चाहें तो इसके लिए अप्लाई कर सकती हैं।

 

कब तक है आवेदन का मौका

कब तक है आवेदन का मौका

पीएनबी के इस प्रोग्राम के तहत आवेदन का मौका सिर्फ 15 अप्रैल तक है। बता दें कि इस प्रोग्राम को राष्‍ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्‍लू) भी सपोर्ट कर रहा है। पीएनबी के इस स्पेशल प्रोग्राम का नाम एम्‍पावरिंग वीमेन थ्रू एंटरप्रेन्‍योरशिप है। अगर आपको इस प्रोग्राम से जुड़ी अतिरिक्त जानकारी चाहिए तो आप दिए गए लिंक ( https://innovateindia.mygov.in/ncw-challenge) पर विजिट कर सकती हैं।

कितनी महिलाओं को मिलेगा मौका

कितनी महिलाओं को मिलेगा मौका

पीएनबी के इस प्रोग्राम के तहत चुनी गयी 5000 महिलाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। यह पूरा प्रोग्राम एक कोर्स की तरह चलाया जाएगा, जिसकी अवधि 6 हफ्तों की है। बता दें कि पीएनबी एक प्रोग्राम में एनसीडब्लू के अलावा इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ बेंगलुरु (आईआईएम) और एसएमई फोरम इंडिया भी सपोर्ट करेंगे। वे 5000 महिलाएं, जो बिजनेस शुरू करने का सपना देख रही हैं, उनकी मदद की जाएगी।

ये हैं जरूरी पॉइंट्स
 

ये हैं जरूरी पॉइंट्स

जो भी महिला इस कोर्स में चुनी जाएगी उन्हें रोज 3-4 घंटे का समय यहां देना होगा। दूसरी बात आवेदक की आयु 18 साल से अधिक होनी चाहिए। इसके अलावा जो महिलाएं भाग ले रही हैं, उनका भारतीय होना भी जरूरी है। सबसे अहम बात यह है कि आपको इस प्रोग्राम के लिए एक वीडियो भेजनी होगी। ये वीडियो जो कम से कम 5 मिनट की होनी चाहिए। आप हिंदी या अंग्रेजी भाषा किसी भी भाषा में ये वीडियो के जरिए बना सकती हैं। मगर यह वीडियो यू-ट्यूब या वाइमो के जरिए भेजनी होगी।

कौन देगा ट्रेनिंग

कौन देगा ट्रेनिंग

इस प्रोग्राम में चुनी जाने वाली महिलाओं को इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ बेंगलुरु (आईआईएम) के प्रोफेसर ट्रेनिंग देंगे। आप अपने पसंदीदा बिजनेस की जानकारी और ट्रेनिंग लेकर एक कामयाब बिजनेस वुमन बन सकती हैं और हर महीने तगड़ी कमाई कर सकती हैं। आपको ‘डू योर वेंचर' आइडिया के तहत बिजनेस करने की रास्ता दिखाया जाएगा। पूरे भारत में कहीं की भी महिलाएं इस प्रोग्राम के तहत भाग ले सकती हैं।

Business Idea : स्पेशल आम ने कर दिया मालामाल, 1 एकड़ पर 6 लाख रु की कमाई

English summary

PNB giving free training to do business learn and earn huge

PNB has announced a special training program. The objective of this program is to give business training to women so that they can become successful business women.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X