For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Personal Loan : 2 मिनट में मिलेगा पैसा, Paytm ने शुरू की स्पेशल सर्विस

|

नयी दिल्ली। ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम एक अच्छी खबर लेकर आया है। भारत के प्रमुख डिजिटल फाइनेंस सर्विस प्लेटफॉर्म पेटीएम ने न्यू इंस्टैंट पर्सनल लोन सर्विस लॉन्च की है। इससे पेटीएम के 10 लाख ग्राहकों को इंस्टैंट पर्सनल लोन मिलेगा। दिलचस्प बात यह है कि यह पर्सनल लोन सर्विस 24×7 और साल के 365 दिन एक्टिव रहेगी। पेटीएम ग्राहकों को इस सुविधा के तहत 2 मिनट से कम समय में लोन प्राप्त हो जाएगा। पेटीएम की नयी सर्विस से सैलेरी पाने वाले लोगों, बिजनेस ओनर और प्रोफेश्नल्स को आसानी से लोन मिल सकेगा।

 

बैंकों और एनबीएफसी के साथ किया टाई-अप

बैंकों और एनबीएफसी के साथ किया टाई-अप

नोएडा स्थित पेटीएम ने कहा कि इन लोन्स को प्रोसेस करने के लिए इसने बैंकों और एनबीएफसी के साथ पार्टनरशिप की है। पेटीएम का मकसद 'न्यू टू क्रेडिट' या उन उपभोक्ताओं को लोन देना है, जिनकी कोई क्रेडिट हिस्ट्री नहीं है। इसके जरिए कंपनी फाइनेंशियल भागीदारी बढ़ाना चाहती है। एक पेमेंट बैंक के रूप में पेटीएम को खुद अपनी बुक्स से क्रेडिट देने की अनुमति नहीं है, इसलिए कंपनी ने इन लोन्स को प्रोसेस करने के लिए अन्य उधार देने वाली कंपनियों और बैकों के साथ हाथ मिलाया है।

और भी हैं सुविधाएं
 

और भी हैं सुविधाएं

पेटीएम काफी समय से कर्ज देने पर काम कर रही है। इसके लिए पेटीएम ने क्लिक्स कैपिटल जैसी एनबीएफसी के साथ मिल कर काम किया है। इसके पास कई लोन प्रोडक्ट भी हैं जैसे कि पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड, जिसे सिटी बैंक और वीजा के साथ साझेदारी में तैयार किया गया है। पेटीएम पोस्टपेड भी है, जिसमें ग्राहकों को 'Buy Now Pay Later' (अभी खरीदें बाद में चुकाएं) की सुविधा मिलती है। इसके अलावा पेटीएम अपने कैश फ्लो के आधार पर कारोबारों को भी लोन दे रही है।

इन लोगों को ज्यादा फायदा

इन लोगों को ज्यादा फायदा

पेटीएम की यह नई सर्विस उन छोटे शहरों और कस्बों के लोगों को खास तौर पर सशक्त बनाएगी, जिनके पास पारंपरिक बैंकिंग संस्थानों तक एक्सेस नहीं है। इसलिए कंपनी ने लोन आवेदन के लिए पूरी प्रोसेस को डिजिटल कर दिया है और बिना किसी फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन के लोन राशि आवंटित करने की भी सुविधा शुरू की है।

कितना और कितने समय के लिए मिलेगा लोन

कितना और कितने समय के लिए मिलेगा लोन

पेटीएम ऐप के उपयोगकर्ता इस लोन सेवा को फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन से एक्सेस कर सकते हैं और डिजिटल तौर पर ही क्रेडिट के लिए आवेदन कर सकते हैं। अलीबाबा और सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी पेटीएम ने कहा है कि वह 18 से 36 महीने की अवधि के लिए लोन देगी। ग्राहक पूरी तरह से ऐप पर अकाउंट का मैनेजमेंट कर सकते हैं। पेटीएम अपनी नयी लोन सर्विस के तहत 2 लाख रु तक का लोन देगी।

ईएमआई से चुकाएं लोन

ईएमआई से चुकाएं लोन

आपको 18 से 36 महीनो के लिए लोन मिलेगा और इसी अवधि के आधार पर आपकी ईएमआई तय होगी। बीटा फेज के दौरान पेटीएम ने 400 से अधिक चयनित ग्राहकों को पर्सनल लोन आवंटित भी किए। कंपनी का टार्गेट चालू वित्त वर्ष के अंत तक प्लेटफॉर्म से 10 लाख से अधिक लोगों को पर्सनल लोन देने का है। पेटीएम की शुरुआत अगस्त 2010 में हुई थी।

MSME : चाहिए Loan तो ऐसे करें अप्लाई, 1 घंटे से कम वक्त में हो जाएगा काम

English summary

Paytm starts special service will get Personal Loan in 2 minutes

Noida-based Paytm said it has partnered with banks and NBFCs to process these loans.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X