For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च : 200 किलो तक उठाएगा वजन, बिना लाइसेंस हो सकेगी ड्राइव

|

नयी दिल्ली। समय के साथ भारत में भी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग और कारोबार लगातार बढ़ रहा है। कई विदेशी कंपनियां भी भारत में अपने नये-नये इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रही हैं, जिनमें एक से एक खास फीचर होते हैं। इस बीच जापान की कंपनी ओकिनावा ने भारत में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ओकिनावा ऑटोटेक ने भारत में नया ई-स्कूटर ओकिनावा डुअल नाम से पेश किया है। आइए जानते हैं इस स्कूटर की कीमत और खासियत।

 

काफी किफायती है ओकिनावा डुअल

काफी किफायती है ओकिनावा डुअल

ओकिनावा डुअल को भारत में 58,998 रु की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है कि ये 200 किलोग्राम तक वजन उठाने और ढोने की क्षमता रखता है। आप आराम से भारी सामान इस स्कूटर से इधर-उधर ले जा सकते हैं। ई-स्कूटर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस है। भारी सामान ढोने वाले और डिलिवरी करने वाली कंपनियों के लिए परफेक्ट हो सकता है।

सबसे अधिक लोडिंग क्षमता

सबसे अधिक लोडिंग क्षमता

कंपनी के अनुसार ओकिनावा डुअल को डिलीवरी सेक्टर को बदलने और कारोबारों की दक्षता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। साथ ही ये स्कूटर लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन भी पेश करता है। इस बी2बी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को अब तक सबसे अधिक लोडिंग क्षमता वाला स्कूटर माना जा रहा है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों जगह भारी सामान रखा जा सकता है।

फ्री मिलेंगी ढेर सारी एक्सेसरीज
 

फ्री मिलेंगी ढेर सारी एक्सेसरीज

ओकिनावा डुअल के साथ कई फ्री एक्सेसरीज भी मिलेंगी, जिनमें डिलीवरी बॉक्स, स्टैकेबल क्रेट, दवाओं के लिए कोल्ड स्टोरेज बॉक्स, सिलेंडर कैरियर, पहियों पर लैब आदि शामिल हैं। इनसे आप प्रोडक्ट सुरक्षित रूप से ले जा सकते हैं। ओकिनावा डुअल को भारी सामान ले जाने के लिए ही डिजाइन किया गया है, जिनमें गैस सिलेंडर, भारी हार्डवेयर उपकरण, पानी के डिब्बे और किराने का सामान और दवाई शामिल हैं।

जानिए स्कूटर के फीचर्स

जानिए स्कूटर के फीचर्स

ओकिनावा डुअल में 250 वॉट इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जिसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है। कम स्पीड के कारण आपको ओकिनावा डुअल के लिए रजिस्ट्रेशन और ड्राइवर लाइसेंस जैसी चीजों की जरूरत नहीं होगी। 75 किलोग्राम वजन वाले डुअल में फ्रंट व्हील पर डिस्क ब्रेक और रियर व्हील पर ड्रम ब्रेक है। डुअल स्कूटर 48W 55Ah लिथियम आयन डिटेचेबल बैटरी के साथ आता है जिसे 1.5 घंटे में 80 प्रतिशत तक और लगभग 4-5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। बैटरी एक बार चार्ज होने पर 130 किमी तक सफर करवा सकती है।

बैटरी पर मिलेगी वारंटी

बैटरी पर मिलेगी वारंटी

ओकिनावा ऑटोटेक बैटरी पर 3 साल की वारंटी दे रही है, और पावरट्रेन पर 3 साल या 30,000 किमी (जो भी पहले हो) की वारंटी है। ओकिनावा डुअल पर्सनल उपयोग के लिए भी खरीदी जा सकती है। पर्सनल उपयोग के लिए आपको स्कूटर में 48V 28Ah बैटरी मिलेगी, जिसे 45 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। पूरी तरह से ये लगभग 2-3 घंटों में चार्ज होगी। एक बार चार्ज होने पर आप 60 किमी की रेंज तक सफर कर सकते हैं। माना जा रहा है कि डुअल एक ऐसा स्कूटर है जो मार्केट में खलबली मचा सकता है। इस स्कूटर से कंपनी अगले दो सालों में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर भी ध्यान देगी।

Mahindra Scorpio : 12.6 लाख रु वाली कार मिल रही सिर्फ 3 लाख रु में, जानिए कैसे

English summary

okinawa electric scooter launch will carry 200 kg weight you can drive without license

The Japanese company Okinawa has introduced a new electric scooter in India. Electric two-wheeler manufacturer Okinawa Autotech has introduced a new e-scooter in India called Okinawa Dual.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X